Move to Jagran APP

नोटों के पहाड़ ने बढ़ाई इंडी गठबंधन की मुश्किलें, पीएम मोदी ने उठाया मुद्दा; भाजपा तगड़ी घेरेबंदी में जुटी

Lok Sabha Election 2024 झारखंड में छापेमारी में बरामद नकदी को भाजपा ने चुनावी मुद्दा बनाया लिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद इसे रैली में उठा रहे हैं। इससे झामुमो-कांग्रेस गठबंधन बैकफुट पर है। भाजपा ने बरामद नकदी को नोटों का पहाड़ बता इंडी गठबंधन की घेराबंदी शुरू कर दी है। इससे पहले धीरज प्रसाद साहू के ठिकाने से 350 करोड़ रुपये से अधिक बरामद हुए थे।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Published: Tue, 07 May 2024 01:09 PM (IST)Updated: Tue, 07 May 2024 01:09 PM (IST)
लोकसभा चुनाव 2024: भाजपा ने नोटों के पहाड़ को बनाया मुद्दा।

जागरण, रांची l झारखंड सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के नजदीकियों के आवास से भारी नकदी की बरामदगी ने सत्तारूढ़ झामुमो-कांग्रेस गठबंधन को बैकफुट पर लाकर खड़ा कर दिया है। आलमगीर आलम, चम्पाई सोरेन सरकार में नंबर दो की पोजिशन पर हैं। वे हेमंत सोरेन सरकार में भी इसी स्थिति में थे।

loksabha election banner

कांग्रेस विधायक दल के नेता हैं आलमगीर आलम

आलमगीर आलम कांग्रेस विधायक दल के नेता भी हैं। मंगलवार को कांग्रेस के स्टार प्रचारक राहुल गांधी की राज्य में चुनावी जनसभा प्रस्तावित हैं। ऐसे में ईडी की कार्रवाई से गठबंधन में पूरी तरह सन्नाटा पसरा हुआ है। यह भी संयोग है कि राहुल गांधी की न्याय यात्रा के झारखंड में प्रवेश करने के पहले ईडी ने तत्कालीन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया था।

यह भी पढ़ें: देशभर में सुबह 11 बजे तक 25 फीसदी वोटिंग, जानिए आपके राज्य में कितना हुआ मतदान?

मीडिया में छाया रहा नोटों का पहाड़

फिलहाल आलमगीर आलम बरामद की गई नकदी के संदर्भ में ज्यादा बोलने से बचते हुए पल्ला झाड़ रहे हैं, लेकिन इस प्रकरण की आंच उन तक आएगी। आलमगीर आलम के पीएस संजीव कुमार लाल के नौकर के यहां से मिला नोटों का पहाड़ सोमवार को राष्ट्रीय मीडिया में भी छाया रहा।

भाजपा ने की गठबंधन की घेराबंदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी ओडिशा की चुनावी जनसभा में इसका उल्लेख किया। इस घटनाक्रम का राजनीतिक असर राज्य में लोकसभा चुनाव में गठबंधन के नतीजों पर पड़ सकता है। भाजपा ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर गठबंधन की तगड़ी घेराबंदी की है। भ्रष्टाचार के आरोप में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जेल में हैं। ताजा प्रकरण के बाद भाजपा और अधिक हमलावर है।

अपनी जनसभाओं में धीरज का जिक्र कर चुके हैं पीएम

मंत्री आलमगीर आलम के करीबियों के ठिकाने से सोमवार को मिला नोटों का पहाड़ पूर्व राज्यसभा सदस्य धीरज प्रसाद साहू की याद दिला गया। साहू के ठिकाने से 350 करोड़ रुपये से अधिक बरामद हुए थे। पिछले दिनों झारखंड की चुनावी सभाओं में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उनका उल्लेख करते हुए कहा था कि ये पैसे लोगों की गाढ़ी कमाई के थे। धीरज प्रसाद साहू फिलहाल राजनीतिक गतिविधियों से दूर हैं।

यह भी पढ़ें: गुजरात में 11 बजे तक 24.35% मतदान, पीएम मोदी समेत इन नेताओं ने डाला वोट

झारखंड के मंत्री के पीएस के घर से 25-30 करोड़ रुपया मिल रहा है तो सोचिए मंत्री के पास कितना धन होगा? क्या ऐसे लोग राष्ट्र निर्माण के बारे में सोच सकते हैं? ये जनता की कमाई की लूट है। - अर्जुन मुंडा, केंद्रीय मंत्री


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.