Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा इलेक्शन की तैयारियों में जुटी भाजपा, हिमाचल में चुनाव कमेटियां बनाएगी पार्टी; 10 से 15 दिनों में होगा गठन

Lok Sabha Election 2024 लोकसभा चुनाव नजदीक है ऐसे में भारतीय जनता पार्टी तैयारियों में जुट चुकी है। हिमाचल प्रदेश में भाजपा ने चारों संसदीय क्षेत्रों के लिए संयोजकों के नाम तय कर दिए हैं। अब 10 से 15 दिन में सभी चुनाव कमेटियों का गठन कर सकती है। लोकसभा क्षेत्र की कमेटियां 25 फरवरी तक और राज्यस्तर की कमेटियां पांच मार्च तक बनाई जानी हैं

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Published: Wed, 07 Feb 2024 11:19 AM (IST)Updated: Wed, 07 Feb 2024 11:19 AM (IST)
Lok Sabha Election 2024: लोकसभा इलेक्शन की तैयारियों में जुटी भाजपा, हिमाचल में चुनाव कमेटियां बनाएगी पार्टी; 10 से 15 दिनों में होगा गठन
Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा

जागरण संवाददाता, शिमला। भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए हिमाचल प्रदेश के चारों संसदीय क्षेत्रों के लिए संयोजकों के नाम तय कर दिए हैं। अब 10 से 15 दिन में सभी चुनाव कमेटियों का गठन कर सकती है।

loksabha election banner

20 से 25 दिन में होगी आचार संहिता लागू

लोकसभा क्षेत्र की कमेटियां 25 फरवरी तक और राज्यस्तर की कमेटियां पांच मार्च तक बनाई जानी हैं। इसके लिए पार्टी ने चुनाव प्रबंधन कमेटी से लेकर, लोकसभा क्षेत्र कमेटी और प्रचार कमेटी तक के गठन की तैयारी शुरू कर दी है। इसमें राज्य से किन-किन नेताओं को शामिल करना है, इसके लिए भी प्रक्रिया शुरू हो गई है। लोकसभा चुनाव के लिए 20 से 25 दिन में आचार संहिता लागू की जा सकती है।

लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी गई है

लोकसभा चुनाव के पिछली बार की घोषित तिथियों पर नजर दौड़ाएं तो दो चुनाव में भी मार्च के पहले पखवाड़े में ही आचार संहिता लागू की गई थी। इसलिए इस बार भी यह माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के लिए अधिकतम 10 मार्च तक आचार संहिता लागू की जा सकती है। हिमाचल प्रदेश में भी भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनावों को लेकर अपनी तैयारी शुरू कर दी है।

आम हिमाचली से लिया जा रहा फीडबैक

इसके तहत ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने धर्मशाला में एक बैठक ली थी। उसमें साफ कर दिया था कि कमेटी का गठन जल्दी किया जाएगा, ताकि प्रदेश में चुनावी तैयारी की जा सके। भाजपा लोकसभा चुनाव में उतारने के लिए प्रत्याशियों के लिए फीडबैक ले रही है। इसके लिए भाजपा के कार्यकर्ता से लेकर आम हिमाचली से फीडबैक लिया जा रहा है। पार्टी सर्वे भी करवा चुकी है। तीसरी बार भी जल्द ही सर्वे हो सकता है।

यह भी पढ़ें- Himachal Weather Today: 380 सड़कें अभी भी बंद, 31 पेयजल योजनाएं प्रभावित; क्या बारिश-बर्फबारी फिर बढ़ाएगी लोगों की परेशानी?

यह भी पढ़ें- Himachal: खुशखबरी! हिमाचल में 17889 महिला कुक-कम-हेल्पर को मिलेगा 180 दिन का मातृत्व अवकाश, सीएम सुक्खू ने की घोषणा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.