Move to Jagran APP

Lok sabha election 2019: चुनाव से पहले EC का पश्चिम बंगाल में बड़ा फेरबदल, हटाए गए मालदा एसपी

Lok sabha election 2019 निर्वाचन आयोग ने पश्चिम बंगाल के मालदा में पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात अरनब घोष को हटा दिया है।

By Nitin AroraEdited By: Published: Sat, 20 Apr 2019 06:50 PM (IST)Updated: Sat, 20 Apr 2019 06:50 PM (IST)
Lok sabha election 2019: चुनाव से पहले EC का पश्चिम बंगाल में बड़ा फेरबदल, हटाए गए मालदा एसपी
Lok sabha election 2019: चुनाव से पहले EC का पश्चिम बंगाल में बड़ा फेरबदल, हटाए गए मालदा एसपी

मालदा,एएनआइ। देश में लोकसभा चुनाव चल रहे है, चुनावों में सबसे अहम रोल भारतीय निर्वाचन आयोग का होता है। हाल ही में कई नेताओं पर निर्वाचन आयोग ने अपनी चुनावी रैलियों में आचार संहिता के उल्लंघन करने पर कार्रवाई की। पूरे देश में चुनाव को सही तरीके से संपन्न कराने में जुटा निर्वाचन आयोग ने अब चुनाव के मद्देनजर एक और बड़ी कार्रवाई की है। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक निर्वाचन आयोग ने पश्चिम बंगाल के मालदा में पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात अरनब घोष को हटा दिया है। जानकारी के मुताबिक बरुआपुर के एसपी अजय प्रसाद को मालदा का नया एसपी बनाया गया है।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक साल 2009 में हुए परिसीमन में मालदा लोकसभा सीट दो हिस्सों में बंट गई। इनमें एक मालदा उत्तर लोकसभा सीट और दूसरी मालदा दक्षिण लोकसभा सीट बनाई गई। इन सीटों पर ज्यादातर कांग्रेस का कब्जा रहा है। पहले लोकसभा चुनाव से लेकर अब तक दो बार ही ऐसे मौके आए जब इस सीट पर माकपा के उम्मीदवार जीतने में कामयाब रहे। बता दें कि मालदा की इन दोनों सीटों पर 23 अप्रैल को मतदान है।

मालदा नार्थ लोकसभा सीट पर टक्कर का मुकाबला

राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो इस सीट पर साम्प्रदायिक ध्रुवीकरण का फायदा बीजेपी और टीएमसी और कांग्रेस तीनों ही दल उठाना चाहती है। यहां से मौजूदा कांग्रेस सांसद मौसम नूर टीएमसी में शामिल हो गई हैं। सीएम ममता बनर्जी ने उन्हें मालदा उत्तर से टीएमसी का उम्मीदवार घोषित किया है, वहीं कांग्रेस ने इस सीट से इशा खान चौधरी को टिकट दिया है। भारतीय जनता पार्टी ने इस सीट से खगेन मुर्मू को कैंडिडेट बनाया है, जबकि सीपीएम ने विश्वनाथ घोष को टिकट दिया है। गौरतलब है कि इस सीट पर मुख्य राष्ट्रीय पार्टियों के अलावा बहुजन समाज पार्टी, शिवसेना, बहुजन मुक्ति पार्टी समेत कई निर्दलीय उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.