Move to Jagran APP

अखिलेश ने कहा, हम नहीं रोक रहे मोदी को, सिब्बल ने माना, कांग्रेस को नहीं मिलेगा बहुमत

Lok Sabha Election 2019 यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि अगर नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बनते हैं तो उन्हें खुशी होगी। सिब्बल ने कहा कि कांग्रेस को बहुमत मिलेंगी।

By TaniskEdited By: Published: Sun, 05 May 2019 10:55 PM (IST)Updated: Sun, 05 May 2019 10:55 PM (IST)
अखिलेश ने कहा, हम नहीं रोक रहे मोदी को, सिब्बल ने माना, कांग्रेस को नहीं मिलेगा बहुमत
अखिलेश ने कहा, हम नहीं रोक रहे मोदी को, सिब्बल ने माना, कांग्रेस को नहीं मिलेगा बहुमत

नई दिल्ली, जेएनएन। लोकसभा चुनाव के लिए जारी सियासी लड़ाई के बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि अगर नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बनते हैं तो उन्हें खुशी होगी। हम उनका रास्ता नहीं रोकेंगे। अखिलेश ने कांग्रेस पर देश और सपा को धोखा देने का आरोप भी लगाया। वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने माना है कि उनकी पार्टी को आम चुनाव में बहुमत मिलने के आसार नहीं हैं। लेकिन यह भी कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व में यूपीए की सरकार बन सकती है।

loksabha election banner

अखिलेश यादव ने एक चैनल के साथ बातचीत में कहा, 'हम उन्हें (मोदी) पीएम बनने से नहीं रोक रहे हैं। अगर जनता उन्हें प्रधानमंत्री बनाना चाहती है तो हमें खुशी होगी। प्रधानमंत्री कहीं से भी कोई भी बन सकता है। लेकिन खुशी इस बात की होगी कि उत्तर प्रदेश से फिर कोई प्रधानमंत्री बने।'

प्रधानमंत्री उम्मीदवार का नाम बताने के सवाल पर अखिलेश ने कहा, 'सबको पता है कि मैं किसके साथ खड़ा हूं, यह बात पूरा देश जानता है।' इस सवाल पर कि क्या मुलायम सिंह प्रधानमंत्री बनेंगे तो अखिलेश ने कहा, 'नेताजी प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहते। मैं प्रधानमंत्री पद के लिए 23 मई को अपने समर्थन की घोषणा करूंगा। मैं पार्टी की सीटें जीतने के बाद मायावती जी से राय मशविरा करने के बाद इस पर फैसला लूंगा।'

अखिलेश ने आरोप लगाया, 'कांग्रेस ने देश को धोखा दिया। सपा को भी धोखा दिया और मुलायम सिंह यादव व उनकी पत्नी डिंपल यादव के खिलाफ सीबीआइ जांच बैठाई।' अखिलेश ने बसपा प्रमुख मायावती को प्रधानमंत्री बनाने के सवाल का सीधा जवाब नहीं दिया।

कांग्रेस के नेतृत्व में बन सकती है यूपीए की सरकार
कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने समाचार एजेंसी आइएएनएस के साथ बातचीत में कहा कि आम चुनाव में कांग्रेस को अपने दम पर 272 सीटें नहीं मिलेंगी। लेकिन यह कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व में यूपीए की सरकार बन सकती है। एक सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस को आम चुनाव में अपने दम पर 272 सीटें मिलने का भरोसा होता तो वह निश्चित तौर पर राहुल गांधी को प्रधानमंत्री प्रत्याशी घोषित करती, क्योंकि वह पार्टी के 'अविवादित नेता' हैं। 

भाजपा को मिलेंगी 160 से भी कम सीटें
सिब्बल ने कहा, 'हम जानते हैं कि हमें बहुमत नहीं मिल सकता है। लेकिन हमें यह भी पता है कि भाजपा भी 160 से ज्यादा सीटें नहीं ला पाएगी।'

कपिल सिब्बल ने यह दावा भी किया कि चुनाव में यूपीए के नेतृत्व वाला महागठबंधन आगे रहेगा। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो हम गठबंधन को विस्तार देंगे और उसमें उत्तर प्रदेश के दलों को भी शामिल करेंगे।

 अजहर पर प्रतिबंध को लेकर पीएम से सवाल
कपिल सिब्बल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बताएं कि क्या जैश-ए-मुहम्मद सरगना मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा वैश्रि्वक आतंकवादी घोषित करने के बाद से भारत में आतंकवाद खत्म हो जाएगा?

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को अपनी पार्टी की तरफ से 'माफी' मांगनी चाहिए क्योंकि यह पूर्व की भाजपा सरकार थी, जिसने भारतीय एयरलाइंस के विमान आईसी-814 के 1999 में अपरहरण के बाद अजहर को मुक्त किया था और 'पाकिस्तान को सौंपा था।'

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.