Move to Jagran APP

कमल हसन ने आयकर छापों का किया समर्थन, विपक्षी दलों के आरोपों का ऐसे दिया जवाब

कमल हसन का बयान सरकार के लिए राहत भरा है। उनके बयान के सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं। हालांकि इस पर अभी तक विपक्ष की कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है।

By Amit SinghEdited By: Published: Mon, 08 Apr 2019 11:48 AM (IST)Updated: Mon, 08 Apr 2019 11:49 AM (IST)
कमल हसन ने आयकर छापों का किया समर्थन, विपक्षी दलों के आरोपों का ऐसे दिया जवाब
कमल हसन ने आयकर छापों का किया समर्थन, विपक्षी दलों के आरोपों का ऐसे दिया जवाब

नई दिल्ली, एएनआइ। मशहूर अभिनेता और मक्कल नीधि मायम (MNM) पार्टी के संस्थापक कमल हसन ने चुनाव के दौरान नेताओं के ठिकानों पर पड़ रहे आयकर छापों का समर्थन किया है। उन्होंने कहा है कि जिन्होंने जनता का पैसा दबा रखा है, उनके यहां छापे पड़ने ही चाहिए। उन्होंने आयकर छापों का विरोध कर रहे और इसे राजनीतिक साजिश करार दे रहे विपक्षी दलों को तगड़ा जवाब दिया है।

prime article banner

द्रमुक नेता ने फंसाने का आरोप लगाया
रविवार को आयकर विभाग ने दक्षिण भारतीय राजनीतिक दल द्रमुक के कोषाध्यक्ष एम. दुरईमुरुगन के बेटे कदीर आनंद के ठिकानों पर छापेमारी की थी। उनके बेटे वेल्लोर लोकसभा सीट से लोकसभा चुनाव 2019 लड़ रहे हैं। रविवार को एम दुरईमुरुगन ने कहा कि आयकर टीम को कोई आपत्तिजनक दस्तावेज नहीं मिले हैं। आयकर छापा, केंद्र और तमिलनाडु सरकार का व्यक्तिगत प्रतिशोध निकालने का प्रयास था। उनकी पार्टी को बदनाम करने का प्रयास किया जा रहा है, ताकि उनके बेटे को चुनाव जीतने से रोका जा सके।

कमलनाथ के ओएसडी के यहां भी पड़े हैं छापे
आयकर की टीम ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ और उनके पूर्व सलाहकार आरके मिगलानी के ठिकानों पर भी शनिवार देर रात ढाई बजे छापेमारी की है। बताया जा रहा है ओएसडी के भोपाल, इंदौर और दिल्ली के कई ठिकानों पर छापेमारी कर लगभग नौ करोड़ रुपये की राशि जब्त की है। आयकर की टीम पिछले दो दिनों में लगभग 50 जगहों पर छापेमारी कर चुकी है। इसमें कमलनाथ के रिश्तेदार रातुल पुरी के ठिकाने भी शामिल हैं। रातुल का नाम ऑगस्ता वेस्टलैंड मामले में भी आया था। बताया जा रहा है कि आयकर ने ये कार्रवाई लोकसभा चुनावों में हवाला के जरिए धन एकत्र करने की सूचना मिलने पर की है। कांग्रेस पार्टी ने इसे बदले की राजनीति बताया था। आरोप लगाया गया था कि सरकार लोकसभा चुनावों में विपक्षी पार्टियों को परेशान और बदनाम करने के लिए इस तरह की कार्रवाई करा रही है।

ऐसे लोगों को दंडित करना चाहिएः कमल हसन
बॉलिवुड अभिनेता और मक्कल नीधि मायम (MNM) पार्टी के संस्थापक कमल हसन ने चुनाव के दौरान कांग्रेस नेताओं के ठिकानों पर जारी आयकर छापों पर कहा है कि जिन लोगों ने जनता का पैसा दबा रखा है, उनके यहां छापेमारी होनी ही चाहिए। ऐसे लोगों को दंडित किया जाना चाहिए। ऐसा नहीं है कि चुनाव के दौरान ही छापेमारी हुई है, बल्कि इससे पहले भी आयकर विभाग इस तरह की छापेमारी करती रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.