Move to Jagran APP

'साथी' के लिए अपनों को सहेज रहा गठबंधन, संयुक्त जनसभा में देगा एकजुटता का संदेश

साइकिल और हाथी के मेल से तैयार हुए साथी को जिताने के लिए गठबंधन ने पूरी ताकत झोंक दी है। सपाई व बसपा कार्यकर्ता एक दूसरे के प्रत्‍याशियों को जिताने में लगे हैं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 01 May 2019 11:02 AM (IST)Updated: Thu, 02 May 2019 03:35 PM (IST)
'साथी' के लिए अपनों को सहेज रहा गठबंधन, संयुक्त जनसभा में देगा एकजुटता का संदेश
'साथी' के लिए अपनों को सहेज रहा गठबंधन, संयुक्त जनसभा में देगा एकजुटता का संदेश

गोरखपुर, जेएनएन। साइकिल और हाथी के मेल से तैयार हुए 'साथी' को जिताने के लिए गठबंधन ने पूरी ताकत झोंक दी है। गोरखपुर सीट पर सपा प्रत्याशी के लिए बसपा पदाधिकारी तो बांसगांव में बसपा उम्मीदवार के लिए सपा नेता अपने मूल वोटर को सहेजने में लग गए हैं। दोनों दलों के पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपते समय इस बात पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है कि न तो प्रत्याशी न ही मतदाताओं को असहज स्थिति का सामना करना पड़े। गोरखपुर सदर लोकसभा सीट पर गठबंधन से जहां सपा के रामभुआल निषाद प्रत्याशी हैं वहीं बांसगांव में बसपा ने सदल प्रसाद को मैदान में उतारा है।

गोरखपुर शहर को छोड़ दें तो ग्रामीण, सहजनवां, पिपराइच और कैम्पियरगंज विधानसभा क्षेत्र में बसपा के मजबूत जनाधार को सपा प्रत्याशी के पक्ष में करने के लिए बसपा के कैडर को उतारा गया है तो बांसगांव में बसपा प्रत्याशी के लिए सपा के चौरीचौरा, बांसगांव, चिल्लूपार के साथ देवरिया जनपद के रुद्रपुर और बरहज विधानसभा क्षेत्रों में सपा के संगठन को लगाया गया है। एक-दूसरे के लिए प्रचार का जिम्मा उन्हें ही सौंपा गया है, जिनको लेकर किसी भी तरह का न तो असंतोष हो न ही असहज स्थिति का सामना करना पड़े। 13 मई को चंपादेवी पार्क में मायावती-अखिलेश की संयुक्त रैली में एकजुटता का प्रदर्शन दोनों दलों के पदाधिकारियों के लिए बड़ी चुनौती है। जनसंपर्क के दौरान पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को इस बिंदु पर भी सहेजने का काम चल रहा है।

loksabha election banner

सपा जिलाध्यक्ष प्रहलाद यादव ने बताया कि सपा-बसपा का गठबंधन दिल से हुआ है। दोनों सीटों पर गठबंधन के प्रत्याशियों की जीत का पूरा खाका तैयार हो चुका है। बसपा जिलाध्यक्ष के साथ अन्य पदाधिकारियों के साथ कई राउंड की बैठकें हो चुकी हैं। योजनाबद्ध ढंग से काम हो रहा है। सपा-बसपा के कार्यकर्ता गठबंधन के उम्मीदवार को जिताने का संकल्प ले चुके हैं, जिसमें हम सफल भी होंगे।

सातवें चरण के लिए बसपा ने घोषित किए स्टार प्रचारक
बहुजन समाज पार्टी ने 19 मई को होने वाले सातवें चरण के मतदान के लिए पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने के लिए स्टार प्रचारकों की सूची शामिल की है। सूची में राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती, महासचिव सतीश चंद्र मिश्र एवं मायावती के भतीजे आकाश आनंद सहित स्थानीय नेताओं को जगह मिली है।

जिलाध्यक्ष घनश्याम राही ने बताया कि स्टार प्रचारकों से पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में माहौल बनाने में मदद मिलेगी। इसमें सेक्टर प्रभारी व पूर्व सांसद घनश्याम चंद्र खरवार, विजय कुमार, इंदल राम, डॉ. अजय राजभर, सुखदेव राजभर, रामअचल राजभर, उमाशंकर सिंह, डॉ. ओपी त्रिपाठी, सुधीर कुमार भारती, बृजेश कुमार गौतम, विजय कुमार गौतम एडवोकेट, राधेश्याम भारती, घनश्याम दास, बजांची निषाद, सुनील कुमार भारती, गोविंद कुमार, प्रदीप निषाद, रामदेव पासवान, हरिश्चंद्र गौतम, संतोष राम, डोमा राम साहनी, विजय प्रताप राव, विजय कुमार, जनार्दन राम, अमरनाथ पासवान, रामचंद्र गौतम, राजेश भारती, सुभाष चौहान, अमरजीत गौतम, रामफेर गौतम, मनोज विद्रोही, सुरेंद्र कुमार एडवोकेट, प्रदीप कुमार, वीरेंद्र सिंह चौहान, रविभूषण विश्वकर्मा, तिलकधारी बिंद, पूर्णमासी पाल शामिल हैं। बसपा ने स्टार प्रचारकों की सूची में सोशल इंजीनियङ्क्षरग का भी ध्यान रखा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.