Move to Jagran APP

Rajasthan and Gujarat Exit Polls 2019: राजस्‍थान और गुजरात में क्‍लीन स्‍वीप कर सकती है भाजपा

Rajasthan and Gujarat Exit Polls 2019 एग्जिट पोल के अनुमानों में राजस्‍थान और गुजरात के लोकसभा चुनावों में भी एक बार फिर भाजपा क्‍लीन स्‍वीप करती दिख रही है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Sun, 19 May 2019 07:16 PM (IST)Updated: Sun, 19 May 2019 07:18 PM (IST)
Rajasthan and Gujarat Exit Polls 2019: राजस्‍थान और गुजरात में क्‍लीन स्‍वीप कर सकती है भाजपा
Rajasthan and Gujarat Exit Polls 2019: राजस्‍थान और गुजरात में क्‍लीन स्‍वीप कर सकती है भाजपा

नई दिल्‍ली, जेएनएन। Rajasthan and Gujarat Exit Polls 2019 देश में लोकसभा के सात चरणों के चुनाव खत्‍म हो चुके हैं। ऐसे में देशवासियों को उत्‍सुकता है कि देश में किसकी सरकार बनेगी, किस गठबंधन के पास सरकार बनाने के लिए जरूरी नंबर होंगे। चुनाव परिणाम तो 23 मई को आएंगे लेकिन एग्जिट पोल के जरिए सरकार की स्थिति क्‍या होगी, इस बारे में पता लगाया जा सकता ह। संभावित नतीजों को लेकर ज्‍यादातर टीवी चैनलों ने एग्जिट पोल किया है। इसके तहत भाजपा क्‍लीन स्‍वीप करती दिख रही है।

loksabha election banner

एग्जिट पोल के अनुमानों में राजस्‍थान और गुजरात के लोकसभा चुनावों में भी एक बार फिर भाजपा क्‍लीन स्‍वीप करती दिख रही है। गुजरात में लोकसभा की 26 और राजस्‍थान में लोकसभा की 25 सीटें हैं। इंडिया टुडे- एक्सिस माई के एग्जिट पोल में राजस्‍थान में 23 से 25 सीटें मिल रही हैं। वहीं कांग्रेस को 0 से 2 सीटें मिल सकती हैं।

टाइम्‍स नाउ और वीएमआर के एग्जिट पोल में राजस्‍थान में भाजपा को 20 सीटें और एक सीट सहयोगी को मिल सकती हैं। वहीं कांग्रेस को 4 सीटें मिल सकती हैं। न्‍यूज-24 और चाणक्‍या के एग्जिट पोल में राजस्‍थान में भाजपा 25 सीटें जीत सकती है और कांग्रेस को 0 सीटें मिल सकती है।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.