Move to Jagran APP

दूल्हा-दुल्हन ने शादी के मंडप में किया मतदान का संकल्प

Lok Sabha Election 2019 मंडी की प्रिया व कांगड़ा के गिरीश परिणय सूत्र में बंधे और शादी की रस्मों के दौरान मतदान का संकल्प लिया और अपने रिश्तेदारों को भी इसके लिए प्रेरित किया।

By BabitaEdited By: Published: Thu, 18 Apr 2019 09:25 AM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2019 09:25 AM (IST)
दूल्हा-दुल्हन ने शादी के मंडप में किया मतदान का संकल्प
दूल्हा-दुल्हन ने शादी के मंडप में किया मतदान का संकल्प

जोगेंद्रनगर, राजेश शर्मा। देश में लोकसभा चुनाव का माहौल है ऐसे में दूल्हा-दुल्हन खुद को कैसे इससे अलग रख सकते थे। मंडी जिला के जोगेंद्रनगर की प्रिया शर्मा व जिला कांगड़ा के रैहन निवासी गिरीश परिणय सूत्र में बंधे। दोनों ने शादी की रस्मों के दौरान मतदान का संकल्प लिया और अपने रिश्तेदारों को भी इसके लिए प्रेरित किया।

loksabha election banner

दुल्हन प्रिया शर्मा ने कहा, वह जाति, धर्म और क्षेत्रवाद की भावना से ऊपर उठकर देश के विकास और प्रगति के लिए बहुमूल्य वोट का इस्तेमाल अवश्य करेंगी। हर वोट का महत्व है और यह लोकतांत्रिक ढांचे को सुदृढ़ करने में अहम भूमिका निभाता है। प्रिया शर्मा का कहना है कि लोकसभा चुनाव में वह पहली बार मतदान करने जा रही हैं। चुनाव में वोट डालकर हम जिम्मेदार नागरिक के साथ एक ईमानदार सरकार का गठन कर पाएंगे। दूल्हे गिरीश गौरव का कहना था, भारत लोकतांत्रिक देश है।

इसलिए हमें मतदान करने में पीछे नहीं रहना चाहिए। लोकतंत्र के बड़े पर्व के लिए युवा मतदाता तैयार हो रहे हैं। इसलिए युवा मतदाता चुनाव में मतदान का महत्व समझें और लोकतांत्रिक परंपरा से परिचित भी सबको परख कर नए मतदाता नए दौर के दृष्टिकोण से प्रतिनिधि को चुनेंगे, लेकिन यह तभी संभव हो पाएगा जब हम सब वोट की कीमत समझेंगे। गौरव जोगेंद्रनगर की निर्माणाधीन ऊहल तृतीय परियोजना में कार्यरत है। बुधवार को जोगेंद्रनगर के सनातन धर्मसभा मंदिर में दोनों परिणय सूत्र में बंधे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.