Move to Jagran APP

Election Countdown हरियाणा में बढ़ गई हलचल, सरकार का ये बड़ा दाव

आचार संहिता लागू होने से पहले मिलेंगी सौगातें। तीन मार्च को सीएम ने शिलान्यास-उद्घाटन किया। सभी डीसी से प्रोजेक्टों का मांगा लेखा-जोखा मांगा था। चंडीगढ़ से सीएम ने शुभारंभ किया।

By Ravi DhawanEdited By: Published: Sat, 02 Mar 2019 07:15 PM (IST)Updated: Sat, 02 Mar 2019 07:16 PM (IST)
Election Countdown हरियाणा में बढ़ गई हलचल, सरकार का ये बड़ा दाव
Election Countdown हरियाणा में बढ़ गई हलचल, सरकार का ये बड़ा दाव

पानीपत, जेएनएन। चुनावी डुगडुगी बजने वाली है। मैदान में उतरने से पहले ही हरियाणा सरकार ने बड़ा कदम उठा लिया है। इससे पहले कि वादे पूरे नहीं करने पर सवाल उठें, मनोहर सरकार ने सभी जिलों के डीसी से अपनी घोषणाओं की रिपोर्ट मांग ली है। तीन मार्च को सभी जिलों के लिए एकसाथ सभी प्रोजेक्ट का शुभारंभ कर दिया। यानी, सीधा संदेश। भाजपा ने जो वादे किए थे, उन पर काम शुरू कर दिया।

loksabha election banner

देश में लोकसभा चुनाव के साथ ही प्रदेश में विधानसभा चुनाव की आहट भी शुरु हो चुकी है। राज्य सरकार ने प्रदेश के सभी डीसी से प्रोजेक्टों के बारे में लेखा-जोखा मांगा है कि किन-किन का शिलान्यास या उद्घाटन होना है। तय कार्यक्रम के मुताबिक मुख्यमंत्री मनोहर लाल चंडीगढ़ से 3 मार्च को सभी प्रोजेक्टों का शुभारंभ कर जनता को सौगातें दीं। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर लगने वाली आचार संहिता या फिर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों से जोड़कर यह मामला देखा जा रहा है।

सभी डीसी ने सूची भेजी
राज्य सरकार से आदेश मिलने के बाद सभी डीसी से नगर निगम पंचायती राज सहित सभी विभागों को तत्काल प्रोजेक्टों केबारे में सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। सभी डीसी ने अपने-अपने जिले की सूची तो भेज दी। इनमें खासकर मुख्यमंत्री की घोषणाओं को विशेष रूप से देखा जा रहा है।

निगमों ने भी भेज दिए प्रोजेक्ट
नगर निगम, पंचायती राज, पीडब्ल्यूडी विभाग, नगर परिषद आदि में होने वाले शिलान्यास और उद्घाटन की सूची मुख्यालय को भेज दी गई। सूत्रों के मुताबिक, इनमें कुछ प्रोजैक्ट ऐसे भी हैं जिनमें पीडब्ल्यूडी ने तकनीकी कारणों से न होने की बात कही है। इसकी सूची भी जिला मुखियों ने सरकार को भेज दी है। दरअसल, सरकार नहीं चाहती कि प्रदेश में की गई कोई भी घोषणा ऐसी न हो जिस पर काम सिरे न चढ़ा हो।

आचार संहिता के बाद प्रोजेक्टों के शिलन्यास और उद्घाटन पर रोक लग जाएगी इसलिए सरकार इसको लेकर गंभीर है। सभी विधायक, मंत्री, जिलाध्यक्ष अपने अपने जिलों में रहे। हालांकि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनावों संबंधी अटकलों पर विराम लगाते कहा था कि विस चुनाव अपने निश्चित समय पर ही होंगे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.