Move to Jagran APP

पूर्व मंत्री अजीत कुमार ने HAM से दिया इस्तीफा, मुजफ्फरपुर से निर्दलीय लड़ सकते चुनाव

पूर्व मंत्री अजीत कुमार ने पार्टी अध्यक्ष जीतन राम मांझी पर उपेक्षा एवं आयातित नेताओं को टिकट देने का आरोप लगाते हुए हम से इस्‍तीफा दे दिया है। वे निर्दलीय चुनाव लड़ सकते हैं।

By Ajit KumarEdited By: Published: Mon, 01 Apr 2019 09:16 PM (IST)Updated: Mon, 01 Apr 2019 09:24 PM (IST)
पूर्व मंत्री अजीत कुमार ने HAM से दिया इस्तीफा, मुजफ्फरपुर से निर्दलीय लड़ सकते चुनाव
पूर्व मंत्री अजीत कुमार ने HAM से दिया इस्तीफा, मुजफ्फरपुर से निर्दलीय लड़ सकते चुनाव

मुजफ्फरपुर [जेएनएन]। हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (सेकुलर) किसान प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष, पूर्व मंत्री ई. अजीत कुमार ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। वे मुजफ्फरपुर लोक सभा क्षेत्र से निर्दलीय चुनाव लड़ सकते हैं। सोमवार को बीबीगंज स्थित अपने आवास पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी पर महागठबंधन के समक्ष घुटना टेकने, बाहरी उम्मीदवारों को टिकट देने एवं समर्पित कार्यकर्ताओं की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए इस्तीफे की घोषणा की। उन्होंने कहा कि सात अप्रैल को उनके आवास पर समर्थकों की बैठक होगी जिसमें वे अपने अगले कदम की घोषणा करेंगे। मुजफ्फरपुर से चुनाव मैदान में उतरने की बात से उन्होंने इन्कार नहीं किया।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि चार साल पूर्व गरीबों की आवाज बुलंद करने एवं समरस समाज के निर्माण का संकल्प लेकर जीतन राम मांझी के साथ पार्टी का गठन किया था। तब से वे लगातार सक्रिय थे। मुजफ्फरपुर से चुनाव लडऩे की तैयारी की थी। लेकिन जब चुनाव आया तो पार्टी अध्यक्ष ने घुटने टेक दिए। दुख तब हुआ जब पार्टी के प्रत्याशियों की घोषणा राष्ट्रीय अध्यक्ष की मौजूदगी में राजद नेता तेजस्वी यादव ने की। उन्होंने कहा कि हम गया जिले की पार्टी बनकर रह गई है। समर्पित कार्यकर्ताओं के पार्टी में बने रहना अब संभव नहीं। उन्होंने कहा कि सात अप्रैल को समर्थकों के साथ बैठक करेंगे और उसके बाद आगे की रणनीति तय की जाएगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.