Move to Jagran APP

Lok Sabha Election: आज थम जाएगा तीसरे चरण का चुनाव प्रचार, उम्मीदवार घर-घर देंगे दस्तक; यहां पड़ेंगे वोट

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 12 राज्यों के 93 लोकसभा सीटों के लिए वोट पड़ेंगे जिनमें असम की 4 बिहार की 5 छत्तीसगढ़ की 7 कर्नाटक की 14 गोवा की 2 गुजरात की 25 मध्य प्रदेश की 9 महाराष्ट्र की 11 उत्तर प्रदेश की 10 बंगाल की 4 दमन और दीव की 2 और जम्मू-कश्मीर की एक सीट शामिल है।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Published: Sun, 05 May 2024 06:30 AM (IST)Updated: Sun, 05 May 2024 06:30 AM (IST)
आज थम जाएगा तीसरे चरण का चुनाव प्रचार

जागरण टीम, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में आगामी 7 मई को होने वाले तीसरे चरण के मतदान के लिए रविवार (5 मई) को शाम 6 बजे चुनाव प्रचार थम जाएगा। वहीं, प्रत्याशी घर-घर जाकर लोगों से वोट की अपील करेंगे।

loksabha election banner

इस चरण में 12 राज्यों के 93 लोकसभा सीटों के लिए वोट पड़ेंगे, जिनमें असम की 4, बिहार की 5, छत्तीसगढ़ की 7, कर्नाटक की 14, गोवा की 2, गुजरात की 25, मध्य प्रदेश की 9, महाराष्ट्र की 11, उत्तर प्रदेश की 10, बंगाल की 4, दमन और दीव की 2 और जम्मू-कश्मीर की एक सीट शामिल है।

सैफई के यादव परिवार के तीन बड़े चेहरे चुनावी मैदान में

उत्तर प्रदेश के ब्रज और रुहेलखंड में 10 सीटों के लिए 100 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। सैफई के यादव परिवार के तीन बड़े चेहरों के चुनावी भाग्य का निर्णय इसी चरण में होना है। इनमें मैनपुरी से ¨डपल यादव, बदायूं से शिवपाल ¨सह यादव के पुत्र आदित्य यादव और फिरोजाबाद से प्रोफेसर राम गोपाल यादव के बेटे अक्षय यादव शामिल हैं।

तीसरे चरण में बड़े चेहरों पर रहेगी नजर

भाजपा के बड़े चेहरों में एटा से पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण ¨सह के बेटे राजवीर ¨सह, बरेली से पूर्व राज्य मंत्री छत्रपाल गंगवार, मैनपुरी से पर्यटन मंत्री ठाकुर जयवीर ¨सह, हाथरस से राजस्व राज्य मंत्री अनूप वाल्मीकि व आगरा से केंद्रीय राज्य मंत्री और मौजूदा सांसद एसपी ¨सह बघेल शामिल हैं। मप्र में मुरैना, ¨भड (अजा), ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल, राजगढ़ और बैतूल (अजजा) लोकसभा क्षेत्रों में 7 मई को मतदान होना है।

सात मई को होगा मतदान

अगर इंटरनेट मीडिया पर प्रचार-प्रसार के लिए किसी तरह की पोस्ट, वीडियो या संदेश अपलोड किया या उसे फारवर्ड किया, तो उसका पता जिला स्तरीय मीडिया सर्टिफिकेशन एंड मानिटरिंग कमेटी (एमसीएमसी) लगाएगी। इसके लिए साइबर सेल की मदद ली जाएगी। इस बार भी मतदान का समय सुबह 7 बजे से शाम छह बजे तक रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.