Move to Jagran APP

कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत, कहा- पीएम मोदी ने किया राजीव गांधी का अपमान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पूर्व प्रधानमंत्री स्व.राजीव गांधी के खिलाफ अमर्यादित बयान देने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने इस बात की चुनाव आयोग से शिकायत की है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Mon, 06 May 2019 12:28 AM (IST)Updated: Mon, 06 May 2019 06:27 AM (IST)
कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत, कहा- पीएम मोदी ने किया राजीव गांधी का अपमान
कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत, कहा- पीएम मोदी ने किया राजीव गांधी का अपमान

लखनऊ, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पूर्व प्रधानमंत्री स्व.राजीव गांधी के खिलाफ अमर्यादित बयान देने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने इस बात की चुनाव आयोग से शिकायत की है। कांग्रेस विधि विभाग के प्रदेश संयोजक गंगा सिंह ने निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि मोदी ने देश के लिए शहीद हुए भारत रत्न राजीव गांधी का अपमान किया है। भ्रष्टाचार के झूठे आरोपों का जिक्र कर प्रधानमंत्री आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं। उनको चुनावी सभाओं में अनर्गल आरोपों से रोका जाए।

loksabha election banner

चुनाव आयोग को दिये गए पत्र में कहा गया है कि प्रधानमंत्री ने बस्ती की जनसभा में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के विरुद्ध अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया है। कांग्रेस ने चुनाव आयोग से आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए कार्रवाई की मांग करते हुए लिखा है कि सभा के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि 'आपके पिता जी को आपके राजदरबारियों ने मिस्टर क्लीन बना दिया था, गाजे बाजे के साथ मिस्टर क्लीन-मिस्टर क्लीन चला था, लेकिन देखते ही देखते भ्रष्टाचारी नंबर वन के रूप में उनका जीवनकाल समाप्त हो गया।' प्रधानमंत्री को शायद यह नहीं मालूम कि प्रधानमंत्री स्व.राजीव गांधी के विरुद्ध झूठे भ्रष्टाचार के आरोप के कोई साक्ष्य नहीं होने के कारण देश की सर्वोच्च जांच सस्था ने आरोपमुक्त करते हुए क्लीन चिट दे दी थी।

राजीव गांधी के अपमान पर पीएम मोदी को कानूनी नोटिस देगी कांग्रेस

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि वह कानूनी परामर्श लेकर प्रधानमंत्री को नोटिस देने की तैयारी कर रहे है। रविवार को जारी बयान में तिवारी ने आरोप लगाया है कि मोदी चुनाव में हार को सामने देख अपनी वाणी व भाषा पर नियंत्रण खो बैठे हैं। मोदी ने राजीव गांधी को लेकर जिस भाषा का इस्तेमाल किया है, वह निन्दनीय और स्तरहीन है। राजीव गांधी निश्छल जननेता के रूप में मरणोपरांत भी करोड़ों लोगों के आदर्श हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी ने बड़ी जनआस्था को गहरा आघात पहुंचाया है। राजीव गांधी ने युवा मताधिकार, पंचायती राज एक्ट, दलबदल विधेयक जैसे कानूनों को प्रभावी बना कर आदर्श संसदीय नेतृत्व प्रदान किया है। तिवारी ने कहा कि जिसके दामन पर राफेल के छीटें हों, हार की हताशा साफ झलक रही हो और जो प्रधानमंत्री पद की गरिमा भूलकर शर्मनाक टिप्पणी कर रहे हों, जनता उन्हें माकूल जबाब देगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.