Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस का सवाल, PM मोदी की सभा के लिए इतने अफसर क्‍यूं

Lok Sabha Election 2019. भाजपा के खिलाफ कांग्रेसी खेमे ने की मोर्चेबंदी करते हुए सरकार से पूछा सवाल पुलिस की मुस्तैदी के बावजूद कैसे हो रहीं दुष्कर्म और हत्या जैसी वारदातें।

By Alok ShahiEdited By: Published: Mon, 22 Apr 2019 08:29 AM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2019 08:29 AM (IST)
Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस का सवाल, PM मोदी की सभा के लिए इतने अफसर क्‍यूं
Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस का सवाल, PM मोदी की सभा के लिए इतने अफसर क्‍यूं

रांची, राज्य ब्यूरो। Lok Sabha Election 2019 - झारखंड में पिछले कुछ महीनों से तेज राजनीतिक सरगर्मी आम चुनाव के नजदीक आते ही और तीव्र हो गई है। तमाम दल एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं और कठघरे में खड़ा कर रहे हैं। रविवार को कांग्रेसी खेमे ने मोर्चेबंदी कर एक साथ सुरक्षा समेत कई मुद्दों पर सरकार और भाजपा पर सवाल उठाए।

prime article banner

झारखंड प्रदेश कांग्रेस के मीडिया प्रभारी राजेश ठाकुर ने दुष्कर्म, ङ्क्षहसा और हत्या की घटनाओं को उभारते हुए सरकार पर सवाल उठाए। पूछा कि चुनाव के दौरान पुलिस की मुस्तैदी के बावजूद एक साथ छह जिलों में दुष्कर्म से लेकर हत्या की वारदात हो जाती हैं तो यह समझा जा सकता है कि कानून-व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। ठाकुर ने कहा कि सीएम बार-बार नक्सलवाद खत्म होने की बात करते हैं और वहीं लोहरदगा-गुमला जैसे कई जिलों में खुद भारी सुरक्षा व्यवस्था में जाते हैं।

अगर नक्सलवाद खत्म हो गया है तो प्रधानमंत्री की सभा के लिए 35 डीएसपी को क्यों लगाया जा रहा है? नक्सलवाद पर राजनीति करने से मुख्यमंत्री को परहेज करना चाहिए। यदि मुख्यमंत्री कांग्रेस को कोसने के बजाय साढ़े 4 वर्षों तक शासन प्रशासन को दुरुस्त करने में लगाए होते तो आज इस तरह की घटनाएं सामने नहीं आतीं। 

कांग्रेस अध्यक्ष पर अनापशनाप बयानों से प्रसिद्धि नहीं मिलेगी भाजपा को
झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने भाजपा प्रवक्ता दीपक प्रकाश को कड़ा जवाब दिया है। कहा कि प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार के खिलाफ अनापशनाप बोलकर वे प्रसिद्धि पाना चाहते हैं लेकिन मिलेगी नहीं। अजय कुमार की बढ़ती लोकप्रियता देखकर भाजपा के नेता घबरा गए हैं। पांच वर्षों में भाजपा ने इतना ही काम किया है कि दूसरे दलों से नेता मंगाकर चुनाव लड़ रहे हैं।  

न्याय योजना पर पोद्दार का ज्ञान उनकी समझदारी का प्रतीक
कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने राज्यसभा सदस्य महेश पोद्दार के न्यूनतम आय गारंटी योजना पर दिए गए बयान को उनकी कम समझदारी का प्रतीक करार दिया है। कहा कि यह योजना दोहरे उद्देश्य वाली एक शक्तिशाली योजना है जो देश में गरीबी दूर करेगी और गलत नीतियों के कारण रुकी हुई अर्थव्यवस्था को पुन: गति प्रदान करेगी। 

चुनाव के वक्त सरना धर्मकोड की याद आ रही रघुवर को
झारखंड प्रदेश कांग्रेस के मीडिया प्रभारी राजेश ठाकुर ने मुख्यमंत्री द्वारा सरना कोड लागू किए जाने की बात को हास्यास्पद बताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अपने भाषण में यह भूल जा रहे हैं कि वह पिछले साढ़े चार वर्षों से मुख्यमंत्री हैं और केंद्र में भी उन्हीं की पार्टी की सरकार है। इसके बावजूद सरना धर्मकोड के बारे में चर्चा तक कभी नहीं की गई और आज चुनाव आने पर उन्हें इसकी याद आई। यह सिर्फ सीएम रघुवर दास का चुनावी जुमला है।

ठाकुर ने कहा कि भाजपा का पैतृक संगठन आरएसएस सरना धर्मकोड का विरोधी रहा है। रांची में जब आरएसएस का कार्यक्रम हुआ था तब आरएसएस ने साफ शब्दों में कहा था कि सरना कोड की कोई जरूरत नहीं है। तब सभी भाजपा के नेताओं के मुंह पर ताले लग गए थे। सदन में बजट सत्र के दौरान कांग्रेस विधायक सुखदेव भगत ने सरना धर्मकोड को लेकर सवाल उठाया था, तब मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया था, लेकिन उस पर अब तक कोई अमल नहीं हुआ।

मुख्यमंत्री को आरएसएस से सरना धर्मकोड के बारे में पूछकर ही बयान देना चाहिए वरना उनकी नौकरी खतरे में पड़ जाएगी। सरना धर्म के लोगों ने पिछले साढ़े चार वर्षों तक राज्य और केंद्र सरकार से सरना धर्मकोड लागू करने के लिए गुहार लगाई लेकिन उनकी अनसुनी की गई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.