Move to Jagran APP

LokSabha Elections 2019 : सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, बुआ-बबुआ की रिश्तेदारी 23 मई तक

LokSabha Elections 2019 सीएम योगी ने कांग्रेस सपा-बसपा हमला बोलते हुए कहा कि ये देश को जाति के नाम पर बांटने का कार्य कर रहे हैं। सपा-बसपा की रिश्तेदारी सिर्फ 23 मई तक है

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 14 May 2019 02:46 PM (IST)Updated: Tue, 14 May 2019 05:19 PM (IST)
LokSabha Elections 2019 : सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, बुआ-बबुआ की रिश्तेदारी 23 मई तक
LokSabha Elections 2019 : सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, बुआ-बबुआ की रिश्तेदारी 23 मई तक

गोरखपुर/देवरिया, जेएनएन। LokSabha Elections 2019 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस, सपा-बसपा हमला बोलते हुए कहा कि ये देश को जाति के नाम पर बांटने का कार्य कर रहे हैं। सपा-बसपा की रिश्तेदारी सिर्फ 23 मई तक है। इसके बाद कानून व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रखनी होगी, क्योंकि इनके बीच अभी से लड़ाई शुरू हो गई है। चुटकी लेते हुए कहा कि दलितों के नाम पर वोट लेने वाली बुआ ने महल बना ली। बबुआ तो बुआ से भी दो कदम आगे निकल गया और सरकारी पैसे से बनी अपनी हवेली से जाते समय टोटी व टायल्स चुरा ले गया। क्या ये लोग आपका हित करेंगे?

loksabha election banner

मुख्यमंत्री देवरिया के बरहज में मंगलवार को बांसगांव से भाजपा प्रत्याशी कमलेश पासवान के पक्ष में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सरकार बनने के बाद हमने पहला काम किसानों का कर्ज माफ किया। दूसरा काम गलत तरीके से जमीनों पर कब्जा करने वालों से 54 हेक्टेयर भूमि मुक्त कराया। देवरिया में भी देवरहा बाबा के नाम से मेडिकल कालेज खोलने का कार्य किया। हमने किसानों को ऊपज का डेढ़ गुना दाम देने का कार्य किया। सपा के शासन में किसानों को एक क्विटंल गेहूं का नौ सौ रुपये मिलता था। इस समय में एक क्विंटल गेहूं का दाम 1860 रुपये है वह भी 48 घंटे के भीतर किसानों के खाते में आ रहा है। सपा-बसपा के लोग गरीब को गरीब रखना चाहते थे, क्याेंकि यदि गरीब अच्छी स्थिति आ जाएगा तो इनकी दाल नहीं गलेगी।

सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पांच साल तक बिना अवकाश लिए, बिना झुके, बिना रुके विकास का कार्य किया है। वह देश की सेवा करते है। दुनिया के अंदर भारत का सम्मान बढ़ाया। आंतरिक सुरक्षा को मजबूत किया। देश में हास्पिटल, मेडिकल कालेज, आइआइटी, एम्स देकर विकास किया। यही नहीं निश्शुल्क गैस कनेक्शन, विद्युत कनेक्शन, शौचालय, किसान सम्मान निधि, नौजवानों को प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, 35 करोड़ गरीबों को बैकिंग सेवा से जोड़कर भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था की। 50 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ दिया। प्रधानमंत्री ने इन योजनाओं के संचालन में किसी की जाति नहीं देखी। फिर चुनाव के समय मोदी की जाति क्यों पूछी जा रही है। देश को कमजोर करने का षडयंत्र किया जा रहा है। यह लोग जाति के नाम पर समाज को छिन्न-भिन्न करना चाहते हैं।

योगी ने सवाल उठाया कि जो अब तक सत्ता में थे उन्हाेंने गरीबों को शौचाालय, विधवा पेंशन, मकान क्यों नहीं दिए। उनके अंदर समाज के गरीबों के अंदर कोई संवेदनशीलता नहीं है। वह समाज को बांटने का कार्य कर रहे हैं। कुंभ में आपने व्यवस्था देखी होगी। सपा-बसपा के लोग बिजली नहीं देते थे। आज आपको बिजली मिल रही है। हमने विद्युतीकरण किया है। प्रदेश में एक करोड़ लोगों को निश्शुल्क बिजली का कनेक्शन दिया है। पाकिस्तान के अंदर घुसकर मारने का कार्य किसी ने किया तो वह मोदी हैं। यह काम कांग्रेस भी कर सकती थी, लेकिन नहीं किया। शिवपाल यादव कहते हैं कि हमारी बहन की नहीं तो बुआ कहां से आ गई। सपा-बसपा, कांग्रेस के शासन में मंदिरों पर हमला होता था। गोरखपुर में सीरियल ब्लास्ट होता था। यह घटनाएं यहां की लचर व्यवस्था को साबित करती थी। आतंकवादी यदि कोई वारदात करेंगे तो उन्हें पाताल से भी ढूढ़ निकाला जाएगा।
कुशीनगर में बोले योगी, पीएम मोदी ने जाति पूछकर नहीं दिए घर
कुशीनगर संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी विजय कुमार दूबे के समर्थन में हाटा में आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री याेगी आदित्यनाथ ने कहा कि बुआ व बबुआ ने हमेशा खुद के विकास के लिए कार्य किया है। उन्हें जनता के विकास से मतलब नहीं है। इनका गठजोड़ मिलजुल कर लूट के लिए हुआ है। सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने बिना भेद-भाव के विकास की गंगा बहाई है। एेसे में भाजपा को बिना भेद भाव के वोट भी मिलना चाहिए। विपक्षी दल भाजपा के सामने कहीं टिक नहीं रहे। कांग्रेस के अस्तित्व पर सवाल उठाते हुए योगी ने कहा कि इस पार्टी ने कभी भी देश का विकास नहीं चाहा है। अब पार्टी की महासचिव प्रियंका बाड्रा ही कांगेस को वोट कटवा बता रही हैं तो एेसी पार्टी से देश के विकास की क्या उम्मीद की जा सकती है। योगी ने कहा कि मोदी सरकार 40 सैनिकों के सिर के बदले 400 आतंकवादियों को मार चुकी है। उत्तर प्रदेश में बहन बेटियां सुरक्षित हैं और गुंडे प्रदेश छोड़ चुके हैं या उनका खात्मा हो चुका है। योगी ने कहा कि समाज से आतंकवाद व अस्पृश्यता मिटाने की ताकत केवल भाजपा के पास है। कुंभ में सफाई कर्मियों का पैर धुलकर व पाकिस्तान की छाती पर चढ़कर प्रधानमंत्री ने कर दिखाया है।
प्रधानमंत्री की जाति पूछे जाने के सवाल पर योगी ने कहा कि क्या डेढ़ करोड़ गरीब लोगों का अवास, 37 करोड़ को आयुष्मान योजना जाति देखकर दी गई। हम जाति देखकर सुविधा नहीं देते। सबका साथ सबका विकास की सोच रखते हैं। सभा का संचालन नन्दू सिंह व अध्यक्षता जिलाध्यक्ष जयप्रकाश शाही ने किया। सभा को भाजपा प्रत्याशी विजय कुमार दूबे, विधायक पवन केडिया, जटाशंकर त्रिपाठी, अतुल सिंह, राजेश्वर सिंह, गोपाल राव, रत्नेश सिंह, इंद्रजीत भांटिया, सोमेश चतुर्वेदी आदि ने भी संबोधित किया। इस दौरान मोहनवर्मा, क्षेत्रीय अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह, सुब्रत पाठक, संजय सिंह मुन्ना, प्रदीप सिंह, पीएन पाठक आदि उपस्थित रहे।
सभा के बाद दरोगा से भिड़े भाजपा कार्यकर्ता
हाटा स्थित श्री गांधी स्मारक इंटर कालेज के खेल मैदान में मुख्यमंत्री की सभा समाप्‍त होते ही भाजपा कार्यकर्ता सभा स्थल के पूर्वी गेट पर तैनात एक दारोगा से भिड़ गये। कार्यकर्ताआें का आरोप था कि थानाध्यक्ष नेबुआ नौरंगिया सुनील कुमार सिंह ने नगर पंचायत हाटा के पूर्व अध्यक्ष नन्द किशोर नाथानी व उनके कुछ समर्थकों को मुख्यमंत्री के मंच तक नहीं पहुंचने दिया। मुख्यमंत्री का हेलिकाप्टर उड़ते ही गेट पर खड़े दरोगा व भाजपा कार्यकर्ताआें में नोक-झोक व गाली गलौज भी हुई। जिससे कुछ देर के लिए माहौल तनावपूर्ण हो गया। थानाध्यक्ष अहिरौली बाजार राजेश कुमार मौर्य ने दारोगा व भाजपा कार्यकर्ताआें के बीच बार्ता कर माहौल शांत कराया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.