Move to Jagran APP

Lok sabha Elections 2019 : सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, संगठित लूट के लिए हुआ बुआ-बबुआ का गठबंधन

Lok sabha Elections 2019 सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बुआ और बबुआ ने हमेशा खुद के विकास के काम के लिए काम किया है उन्हें जनता के विकास से कोई मतलब नहीं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 13 May 2019 01:20 PM (IST)Updated: Mon, 13 May 2019 05:31 PM (IST)
Lok sabha Elections 2019 : सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, संगठित लूट के लिए हुआ बुआ-बबुआ का गठबंधन
Lok sabha Elections 2019 : सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, संगठित लूट के लिए हुआ बुआ-बबुआ का गठबंधन

गोरखपुर, जेएनएन। Lok sabha Elections 2019 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बुआ और बबुआ ने हमेशा खुद के विकास के काम के लिए काम किया है, उन्हें जनता के विकास से कोई मतलब नहीं। बुआ की जब सरकार बनी तो उन्होंने अपना महल बनवाया और बबुआ कि सरकार बनी तो उन्होंने सरकारी पैसे से सरकारी मकान बनवा कर टोटी ही चोरी कर ली। 2014 के लोकसभा चुनाव और 2017 के विधानसभा चुनाव में जनता ने उनके इस कृत्य पर सबक सिखाया। लोकसभा चुनाव में जनता ने हाथी को एक भी सीट न देकर अंडा दे दिया। अब जब हाथी साइकिल पर सवार होगी तो उसका पंचर होना तो तय ही है। 2019 के लोकसभा चुनाव में भी उन्हें यही परिणाम मिलने वाला है। दरअसल, उनका गठबंधन संगठित लूट के लिए हुआ है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री सोमवार को पिपराइच के जीतपुर में गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी रवि किशन के समर्थन में एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्‍होंने प्रियंका गांधी वाड्रा द्वारा दिए गए वोट कटवा बयान को एक बार फिर मंच से उठाया और जनता से कहा कि उसे उसी अंदाज में सबक सिखाएं जिस अंदाज में उन्होंने मुंहनोचवा को सबक सिखाया था। सीएम ने कहा कि मोदी सरकार ने बिना भेदभाव के विकास की गंगा बहाई है तो ऐसे में उन्हें बिना भेदभाव के वोट भी मिलना चाहिए। योगी ने कहा कि विकास के साथ कला का संगम स्थापित करने के लिए वह फिल्म कलाकार रवि किशन को गोरखपुर लेकर आए हैं। रवि किशन के माध्यम से पूर्वी उत्तर प्रदेश में फ़िल्म उद्योग स्थापित होगा और पूर्वांचल के इच्छुक लोगों को भी फिल्मों में काम करने का अवसर मिल सकेगा।
मुख्यमंत्री ने केंद्र और प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को गिनाया और और विकास प्रक्रिया को अनवरत जारी रहने के लिए जनता से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर भाजपा प्रत्याशी को वोट देने की अपील की। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने लोगों की आस्था का सम्मान किया है और साथ ही सबके सम्मान की रक्षा भी की है। भू माफियाओं पर लगाम लगाने की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कब्जा की हुई सारी जमीन को वापस लिया जाएगा और उसका इस्तेमाल सामाजिक कार्यों में किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने मंच से एक बार फिर सैनिकों, लघु और सीमांत किसानों तथा छोटे व्यापारियों को पेंशन देने की योजना की जानकारी दी।
महराजगंज में बोले योगी, हार सुनिश्चित देख  प्रधानमंत्री की जाति पूछ रहे विपक्षी दल
महराजगंज। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सपा, बसपा व कांग्रेस को उनकी हार सुनिश्चित दिख रही है। इसी कुंठा के चलते विपक्षी दल अब प्रधानमंत्री की जाति पूछ रहे हैं। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सशक्त व शक्तिशाली भारत का निर्माण हुआ है। सबको सुरक्षा व सम्मान की गारंटी मिली है। योजनाएं जाति पूछ कर नहीं पहुंचाई गईं। छह चरणों में जिस तरह से जनता का समर्थन मिला है, सातवें चरण में भी यही उत्साह देखने को मिल रहा है।

महराजगंज जिले के बृजमनगंज में भाजपा प्रत्याशी पंकज चौधरी के पक्ष में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जिनके परदादा अपने को एक्सीडेंटल हिन्दू कहते थे, आज वह जनेऊधारी साबित करने में लगे हैं। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका बाड्रा के बयान का हवाला देते हुए कहा कि कांग्रेस वोट काटने के लिए खड़ी हुई है। जिस तरह से यहां की जनता ने दो वर्ष पूर्व मुंह नोचवा का जवाब दिया था, वोटकटवा पार्टी का भी यही हश्र होने वाला है। जनता से सीधा संवाद स्थापित करते हुए योगी ने कहा कि प्रियंका बाड्रा ने श्रीरामजन्म भूमि को विवादित स्थल कहा है , क्या हमारे राम विवादित हैं।  वर्ष 2005 में तत्कालीन केंद्र सरकार की ओर से कहा गया  कि राम व कृष्ण का अस्तित्व ही नहीं था, तो आज क्यों कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मंदिर- मंदिर घूम कर भगवान का दर्शन कर रहे हैं।  पूर्व की सरकारों द्वारा जाति व धर्म पूछ कर योजनाएं संचालित की जाती थी। पूर्ववर्ती सपा सरकार ने तो आतंकियों के मुकदमे वापस ले लिए, लेकिन हमने आतंकवाद को सख्ती से कुचला है।
कुशीनगर में बोले योगी, सपा-बसपा ने चीनी मिलों को बेचा
मुख्यमंंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कुशीनगर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि समाज से अश्पृश्यता और पाकिस्तान की छाती पर चढ़कर आतंकवाद का खात्मा करने की कूवत सिर्फ व सिर्फ भाजपा व प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी में है। सपा बसपा व कांग्रेस की संवेदना मर चुकी है इन दलों के लोगों को देश व समाज की नही बल्कि अपने परिवार की फ़िक्र है। कांग्रेस ने आतंक पर हमदर्दी दिखाई तो बसपा सपा ने आतंकवादियों को छोड़ने का कार्य किया है। विकास की चर्चा करते योगी ने कहा कि पूर्वांचल का विकास गन्ना से जुड़ा है। बसपा ने चीनी मीलों को बेंचा और सपा ने बंदकर समस्या पैदा किया। भाजपा इस समस्या को दूर करेगी।

मुख्यमंत्री फाजिलनगर के पावानगर इंटर कालेज के मैदान में देवरिया संसदीय क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी डॉ. रमापति राम त्रिपाठी के पक्ष में सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कुंभ में सफाई कर्मियों के पैर धोकर मोदी ने देश से अश्पृश्यता व जातिवाद को भी खत्म करने का सन्देश दिया है। उन्होंने कहा चुनाव देश के बारे में सोचने का अवसर है। 2014 में नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के साथ दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ना शुरू हो गया। आंतरिक सुरक्षा, विकास, हर चेहरे पर खुशहाली लाने का कार्य अनेकों योजनाओं के माध्यम से भाजपा की सरकार ने किया है।
चीनी मिलों को सपा ने बंद किया तो मायावती ने बेचा : योगी
गोरखपुर के जीतपुर बाजार मे सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा-बसपा गठबंधन व कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश के तमाम चीनी मिलों को सपा सरकार ने बंद कर दिया तो बसपा की सरकार बनने पर मायावती ने औने-पौने मूल्‍य पर बेच दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व मे देश का मान सम्मान पूरी दुनिया मे बढ़ा और पूरे देश का विकास हो रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार बनते ही हमने बहन बेटियों की सुरक्षा को देखते हुए एंटी रोमियों दस्ता का गठन किया साथ ही गुंडों व माफियाओं पर भी नकेल कसा जिसका परिणाम है कि प्रदेश मे जब से भाजपा की सरकार बनी है तब से एक भी दंगे नही हुए।
आंगनवाड़ी, आशा कार्यकर्ताओं व लघु एवं सीमान्त किसानों को साठ वर्ष बाद मिलेगा पेंशन
योगी ने कहा कि हम रजिस्टर्ड श्रमिकों की तरह से आंगनवाड़ी व आशा कार्यकर्ताओं को साठ वर्ष बाद तीन हजार रूपये पेंशन तथा लघु एवं सीमांत किसानों को साठ वर्ष बाद पेंशन देने की योजना बना रहे हैं, जिसे जल्द ही लागू किया जायेगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.