Move to Jagran APP

संकटमोचन मंदिर में हाजिरी के बाद सीएम योगी ने गढवाघाट आश्रम में गाय को खिलाया चारा

बयान पर रोक लगाए जाने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बजरंग बली की शरण में हैं गुरुवार को वाराणसी में सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने संकटमोचन मंदिर में दर्शन पूजन किया।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Thu, 18 Apr 2019 09:34 AM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2019 01:09 PM (IST)
संकटमोचन मंदिर में हाजिरी के बाद सीएम योगी ने गढवाघाट आश्रम में गाय को खिलाया चारा
संकटमोचन मंदिर में हाजिरी के बाद सीएम योगी ने गढवाघाट आश्रम में गाय को खिलाया चारा

वाराणसी, जेएनएन। चुनाव आयोग की ओर से राजनीतिक बयान पर रोक लगाए जाने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बजरंग बली की शरण में हैं। गुरुवार को वाराणसी में सीएम योगी संकटमोचन की शरण में सुबह 11:30 बजे पहुंचे। इससे पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुबह 11 बजे वाराणसी बीएचयू स्थित हेलीपैड पर पहुंचे। यहां से वह सड़क मार्ग से सीधे संकटमोचन मंदिर के लिए रवाना हो गए। दर्शन-पूजन के साथ ही सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने महंत विश्‍वंभर नाथ मिश्र से बंद कमरे में वार्ता भी की। इसके बाद वह गढ़वाघाट आश्रम रवाना हो गए। वहीं रास्‍ते में पार्टी पदाधिकारियों से उन्‍होंने मंदिर जाने से पूर्व चुनावी तैयारियों को लेकर परिचर्चा भी की। 

loksabha election banner

सीएम योगी ने किया संकटमोचन मंदिर का दर्शन : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को काशी पहुंचे। उन्होंने सबसे पहले संकटमोचन मंदिर में दर्शन किया। इस दौरान मंदिर के महंत प्रो. विश्वम्भर नाथ मिश्र व महंत परिवार के प्रो. वीएन मिश्र ने उन्हें हनुमान जी व श्री राम मंदिर में दर्शन कराया। दर्शन पूजन के दौरान सीएम व मंदिर के महंत में लगातार बातचीत भी होती रही। दोनों मंदिरों की परिक्रमा के बाद सीएम लगभग 11.40 बजे मंदिर परिसर में ही एक कमरे में चले गए। इनके साथ प्रो. विश्वम्भर नाथ मिश्र, संतोष महाराज, मंत्री नीलकंठ तिवारी, मंत्री दयालुगुरु, प्रो. वीएन मिश्र आदि शामिल थे। कमरे में लगभग 14 मिनट की बातचीत के बाद सभी बाहर निकले। इस दौरान भाजपा कार्यकर्त्ता जय श्री राम के नारे भी लगते रहे। 

महंत प्रो.मिश्र के अनुसार उन्होंने मंदिर की परंपराओं की जानकारी देने के साथ ही तुलसीघाट की नाग नथैया लीला व संकट मोचन संगीत समारोह के बारे में जानकारी दी। बातचीत के दौरान महंत ने कहा कि राजनीति में धार्मिक मुद्दों को उठाना लाजमी नहीं होता है। इससे गलत संदेश जाता है। किसी भी देवी-देवता का सम्बंध सभी दलों के लोगों के साथ होता है। बजरंगबली पर टिप्पणी के बाबत योगी ने कहा मैं बजरंग बली का भक्‍त हूं। मैं कोई भी कार्य बजरंग बली की पूजा के बाद ही शुरू करता हूं।

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election LIVE UPDATES: CPM उम्‍मीदवार की कार पर हमला, TMC पर आरोप

पिता को जेल से छुड़ाने की सीएम से लगाई गुहार : सीएम से दुर्गाकुंड की रहने वाली ज्योति गुप्ता ने मिलकर अपने पिता को जेल से छुड़ाने के लिए शिकायत की। उसका आरोप था कि उसके पिता को झूठे मामले में फंसा दिया गया है। जिसमे उन्हें आजीवन कारावास की सजा मिली है। वह अभी शिवपुर सेंट्रल जेल में बंद हैं। उनकी रिहाई के लिए पीएम, राज्यपाल, जिला प्रशासन आदि के गुहार लगा चुकी है। सीएम ने मामले को देखने का आश्वाशन दिया।

गढवाघाट आश्रम में गायों को खिलाया चारा : संकटमोचन मंदिर में बजरंग बली का दर्शन-पूजन करने के बाद मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ गढ़वाघाट आश्रम दोपहर 12:15 बजे पहुंचे। गढ़वाघाट आश्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गाय को चारा खिलाने के बाद आश्रम में बनी समाधि का दर्शन कर संतों को नमन भी किया। संतों को नमन करने के बाद आश्रम में संत सरनानंद से मुलाकात की। इससे पूर्व सीएम का आश्रम में संतो ने अंगवस्त्र और रुद्राक्ष की माला पहनाकर स्वागत किया। पीठाधीश्वर स्वामी सद्गुरु सरनानंद महाराज से मुलाकात की, करबद्ध प्रणाम किया और आशीर्वाद लिया। लगभग 35 मिनट वार्तालाप के साथ ही प्रसाद भी ग्रहण किया। इस दौरान सीएम के आगमन को लेकर महात्मागण व अनुयायियों में उल्लास रहा। सीएम को पुष्प गुच्छ प्रदान कर स्वागत किया। परिसर सद्गुरु की जयकार से गूंजता रहा। महामंडलेश्वर संतोषदास सतुआबाबा, मंत्री नीलकंठ तिवारी, अंबरीश सिंह भोला, विधायक सुरेंद्र सिंह औढे, भाजपा जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा समेत विशिष्टजन थे।

चुनावी तैयारियों का लेंगे जायजा: दर्शन-पूजन के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 25 अप्रैल को पीएम मोदी के वाराणसी में होने वाले रोड शो और 26 अप्रैल को नामांकन की तैयारियों के बाबत पदाधिकारियों संग वार्ता भी करेंगे। पदाधिकारियों संग होने वाली इस अहम बैठक में नामांकन के दौरान मोदी के प्रस्तावकों के नामों पर भी विचार होगा। चर्चाओं के अनुसार योगी डोमराजा परिवार के यहां भी जा सकते हैं। मोदी के प्रस्तावकों में डोमराजा के साथ ही भारत रत्न उस्ताद बिस्मिल्लाह खान के पौत्र समेत अन्य कई के नाम चर्चा में है। भाजपा की पूरी कोशिश हैं कि प्रस्तावकों में समाज के सभी वर्ग का प्रतिनिधित्व हो।

चुनाव की विस्तृत जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.