Move to Jagran APP

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा- चौथा दल करता गठबंधन तो भी होती प्रचंड जीत

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि योगी सरकार उसी रोड मैप पर चल रही है जो विकास का बीज पीएम मोदी ने उप्र के चुनावी घोषणा पत्र में बोया था।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Mon, 27 May 2019 06:52 PM (IST)Updated: Wed, 29 May 2019 10:35 AM (IST)
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा- चौथा दल करता गठबंधन तो भी होती प्रचंड जीत
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा- चौथा दल करता गठबंधन तो भी होती प्रचंड जीत

वाराणसी, जेएनएन। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि वर्ष 2019 के चुनाव में विपक्षी पार्टियों ने गठबंधन कर मोदी सरकार को दोबारा आने से रोकने की कोशिश की। यह देख भाजपा ने 50 फीसद मत को पक्ष में करने की रणनीति बनाई। तय हुआ कि एक-दो व तीन नहीं बल्कि चौथा दल भी गठबंधन कर ले तो भी हम 50 फीसद के लक्ष्य को पूरा कर प्रचंड जीत हासिल करेंगे। हुआ भी यही, पीएम मोदी पर जनता ने भरोसा जताया और उप्र में भाजपा को 50 फीसद से अधिक मत मिले। परिणाम आया तो 62 लोकसभा सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों को विजय मिली, जिसने सिद्ध कर दिया कि उप्र भाजपा का गढ़ है।

loksabha election banner

बड़ा लालपुर स्थित पं. दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल में सोमवार को आयोजित कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह में अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी पर उप्र की जनता ने भरोसा दिखाते हुए वर्ष 2014 के चुनाव में 73 सीट झोली में डाली। यह क्रम 2017 के चुनाव में बना रहा और करीब सवा तीन सौ सीटें देकर उप्र में भाजपा को सरकार बनाने का अवसर दिया। इसके बाद योगी सरकार में जो विकास कार्य हो रहे हैं उसे देखेंगे तो संकल्प पत्र के वादे पूरे होते नजर आएंगे। योगी सरकार उसी रोड मैप पर चल रही है जो विकास का बीज पीएम मोदी ने उप्र के चुनावी घोषणा पत्र में बोया था। यही वजह है कि 2019 का चुनाव जाति-पाति, धर्म व वंशवाद के आधार पर नहीं बल्कि विकास के नाम पर हुआ। अमित शाह ने भरोसा दिया कि पांच साल के अंदर उप्र देश का सबसे अधिक विकासशील राज्य होगा।

काशी की जनता व कार्यकर्ताओं को प्रणाम

अमित शाह ने काशी की जनता व कार्यकर्ताओं को हाथ जोड़कर प्रणाम करता करते हुए कहा कि पहले से तय था कि पीएम मोदी ही काशी से भाजपा प्रत्याशी होंगे। पीएम मोदी का रोड शो, गंगा आरती के दौरान 45 डिग्री तापमान के बाद भी सड़कों पर उमड़े लोगों का प्यार देखकर समझ में आ गया था कि यहां पीएम मोदी की प्रचंड जीत होगी। पीएम मोदी से कार्यकर्ताओं ने कहा कि आप यहां मत आइएगा, आप पूरे देश में प्रचार करिए। पीएम मोदी को भी काशी की जनता और कार्यकर्ताओं पर पूरा भरोसा था। ऐसा कौन प्रत्याशी होगा जो नामांकन के बाद अपने क्षेत्र में प्रचार के लिए न आए।

काशी को चुनने में मोदी ने नहीं की देरी

हम और भाजपा के कार्यकर्ता भाग्यशाली हैं जिनको ऐसा चमत्कारिक नेतृत्व मिला। काशी की जनता भी सौभाग्यशाली है जिनको पीएम मोदी जैसा संसद चुनने का अवसर मिला। कहा कि पीएम मोदी ने जब मणिनगर से विधायक पद को जब छोड़ा तो वह विस क्षेत्र सबसे आधुनिक विस क्षेत्र बन गया था। अब काशी का सांसद बनकर इस आध्यात्मिक व ज्ञान की नगरी को विकासशील बनाया है।

मंडली के साथ बाबा को लाए सामने

इसके बाद पांच साल ने पीएम मोदी चुनौतियों को पार काशी के सांसद का दायित्व निभाया। यहां की पौराणिक थाती को संरक्षित रखते हुए आध्यात्मिक नगरी काशी को आधुनिक बनाने का काम किया। श्रीकाशी विश्वनाथ को अपनी मंडली के साथ पूरे देश के सामने लाने का काम किया। विश्वनाथ धाम को आकार देते हुए बाबा दरबार को विश्व पटल पर लाया।

ये भी पढ़ें : Modi in Varanasi: मोदी बोले, देश में बढ़ रही राजनीतिक छुआछूत, हमारे सैकड़ों कार्यकर्ता मारे गए

काशी अभिभूत है अपने सुयोग्य पुत्र की महान यात्रा देखकर : योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वाराणसी संसदीय क्षेत्र से दोबारा सांसद से चुने जाने से काशी अभिभूत है। अपने सुयोग्य पुत्र की महान यात्रा को देखकर काशी ने मोदी को प्रचंड बहुमत दिया है। वह सोमवार को बड़ा लालपुर स्थित टीएफसी में अभिनंदन समारोह में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। योगी ने कहा कि पूरी दुनिया के लिए कौतूहल का विषय था कि पारदर्शिता से काम करने के बाद भी क्या भाजपा पूर्ण बहुमत की सरकार बना पाएगी लेकिन इस जीत ने साबित कर दिया कि मोदी हैं तो मुमकिन है।

दुनिया भर के राजनीतिक पंडित विवेचना कर रहे हैं कि देश का विकास कैसे हो रहा है और किसे पूर्ण बहुमत मिलेगा। भाजपा सरकार ने हर योजना का प्रतिबद्धता के साथ पालन कराया, जिसका परिणाम सामने है और हमें जनता ने प्रचंड बहुमत दिया। लोग जाति के नाम पर वोट मांग रहे थे लेकिन लोगों ने इसे इनकार कर दिया यह कहते हुए की मोदी ने घर, गैस चूल्हा, बिजली कनेक्शन, शौचालय, बेहतर स्वास्थ्य के लिए आयुष्मान कार्ड आदि सुविधाएं दी। योजना का लाभ देने के साथ यह नहीं देखा कि सामने वाला व्यक्ति किस जाति और धर्म का है, सिर्फ विकास पर फोकस किया गया।

मोदी के आगे सारी शक्तियां नतमस्तक: डॉ. महेंद्रनाथ

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय ने कहा कि भारत की राजनीति ने साबित कर दिया कि विश्व पटल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक शक्ति है। इस शक्ति के आगे सारी शक्तियां नतमस्तक हैं। आधुनिक भारत में प्रत्यक्ष रूप से भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को चाणक्य बताते हुए कहा कि देश में पूर्ण बहुमत सरकार बनने के पीछे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का बहुत बड़ा योगदान है। लोकसभा चुनाव में मुख्यमंत्री के सकारात्मक योगदान पर प्रदेश अध्यक्ष के हैसियत से मैं स्वागत करता हूं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.