Move to Jagran APP

अमित शाह का राहुल पर तंज, एक राहुल बाबा हैं जो गर्मी पड़ते ही छुट्टी पर चले जाते हैं

Lok Sabha Election 2019. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि एक राहुल बाबा हैं जो गर्मी पड़ते ही छुट्टी पर चले जाते हैं।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Wed, 08 May 2019 10:33 AM (IST)Updated: Wed, 08 May 2019 03:00 PM (IST)
अमित शाह का राहुल पर तंज, एक राहुल बाबा हैं जो गर्मी पड़ते ही छुट्टी पर चले जाते हैं
अमित शाह का राहुल पर तंज, एक राहुल बाबा हैं जो गर्मी पड़ते ही छुट्टी पर चले जाते हैं

जमशेदपुर, जेएनएन। Lok  Sabha Election 2019 भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि पूरे देश में एक ही नारा लग रहा है मोदी-मोदी। यह नारा इसलिए लग रहा है क्योंकि 70 साल से ऐसे आदमी की राह देख रही थी जो देश के लिए जीता हो। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि एक राहुल बाबा हैं जो गर्मी पड़ते ही छुट्टी पर चले जाते हैं। प्रधानमंत्नी नरेंद्र मोदी ने 20 साल से छुट्टी नहीं ली।

prime article banner

शाह ने कहा कि केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार का काम बोल रहा है। यही वजह है कि पिछली बार एनडीए ने झारखंड में 12 सीटें जीती थी, इसबार पूरी की पूरी 14 सीटें जीतेंगे। उन्होंने कोल्हान की खासतौर से चर्चा करते हुए कि 500 बेड के एमजीएम अस्पताल का निर्माण शुरू हो चुका है। इसके अलावा 1.5 लाख घर में पाइप लाइन से जलापूर्ति का काम शुरू हो गया है। झारखंड को नक्सलवाद मुक्त करने का काम भी इस सरकार ने किया है।

एक देश में दो प्रधानमंत्री नहीं बनने देंगे

अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुलवामा के बाद 56 इंच का सीना भी दिखाया। घर में घुसकर बदला लिया। इससे पूरे देश में खुशी छा गई। लेकिन दो जगह मातम छा गया। एक पाक में और दूसरा राहुल बाबा के ऑफिस में। उन्होंने कहा कि हमने बता दिया है कि अब बात नहीं करेंगे। ईंट का जवाब पत्थर से देंगे।कहा कि विपक्ष में कई ऐसे हैं जो चाहते हैं कि कश्मीर में प्रधानमंत्री हो। लेकिन भाजपा का एक भी कार्यकर्ता जीते जी कश्मीर को छीनने नहीं देगा। एक देश में दो प्रधानमंत्री नहीं बनने देंगे।

भाजपा के तीन जी

भाजपा अध्यक्ष के संबोधन में कांग्रेस और राहुल ही मुख्य तौर पर निशाने पर रहे। उन्होंने कहा कि भाजपा के तीन जी हैं- गांव, गौ माता और गंगा जबकि उनके तीन जी हैं सोनिया, राहुल और प्रियंका गांधी।

भीड़ ने किया नारों से स्वागत

भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह का जोरदार नारों से एग्रिको मैदान में उपस्थित लोगों ने स्वागत किया। मोदी-मोदी और भारत माता की जय के नारों से मैदान गूंज रहा है। शाह ने भी लोगाें का हाथ हिलाकर अभिवादन किया।

माला पहनाकर स्वागत करते कार्यकर्ता। साथ में मुख्यमंत्री रघुवर दास, पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा भी है।

जीतेंगे झारखंड की सभी सीटें: रघुवर

 मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि भाजपा ने पिछले चुनाव में झारखंड में 14 में 12 सीटें जीती थी। इसबार झारखंड की 14 की 14 लोकसभा सीट भाजपा की झोली में होगी। उन्होंने कहा कि चाय बेच चुका इंसान देश का प्रधानमंत्री बने यह सिर्फ भाजपा ही कर सकती है। रघुवर ने कहा कि इस देश और राज्य में सालों तक वंशवाद की राजनीति रही। इससे देश और राज्य का बेड़ा गर्क हुआ। उन्‍होंने एक बार फिर शिबू सोरेन परिवार पर हमला बोला और कहा कि झामुमो में वंशवाद की राजनीति है। देश और राज्‍य की जनता से इस पार्टी का कुछ लेना-देना नहीं। यह बात झारखंड की जनता बेहतर तरीके से समझ चुकी है। 

सोनारी एयरपोर्ट पर उतरे

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जमशेदपुर संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी विद्युत वरण महतो का प्रचार करने के लिए हवाई मार्ग से जमशेदपुर पहुंचे। सोनारी एयरपोर्ट पर उतरकर सभा स्थल के लिए निकले। उनके साथ मुख्यमंत्री रघुवर दास भी थे। भाजपा विधायक साधुचरण महतो, लक्ष्मण टुडू, आजसू विधायक रामचंद्र सहिस, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दिनेशानंद गोस्वामी पहुंच चुके थे।

नरेंद्र मोदी और अमित शाह की तस्वीर हाथ में लेकर पहुंची महिला कार्यकर्ता। 

तीखी धूप में नहीं डिगे लोग

एग्रिको मैदान में मोदी-मोदी के नारे लग रहे हैं। मैदान खचाखच भरा है। पिफलवक्त डॉ दिनेशानंद गोस्वामी भाषण दे रहे हैं। धूप तीखी रहने की वजह से शाह को सुनने पहुंचे लोगों को परेशानी हो रही है। धूप से बचने के लिए लोग मैदान के किनारे पेड़ों के पास खड़े हैं। पूर्व मुख्यमंत्री और खूंटी से भाजपा प्रत्याशी अर्जुन मुंडा भी सभा मंच पर हैं।  

सभा में जुटे लोग। 

 अमित शाह की सभा के लिए तैयार मंच। 

कुछ इस तरह नजर आये समर्थक। 

मैं भी चौकीदार लिखा टी शर्ट पहनकर पहुंचा युवा समर्थक। 

धूप से बचने के लिए पेड़ की छाया में खड़े लोग। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.