Move to Jagran APP

दुष्कर्म मामले में फंसे भाजपा नेता निलंजन रॉय, चुनाव लड़ने पर लग सकता है ग्रहण

Lok Sabha Election 2019 पश्चिम बंगाल में चुनावी पारा हाई है। राज्य में अब तक हुए पांच चरणों के चुनाव में लगातार हिंसा हुई है। ऐसे में EC को यहां विशेष सतर्कता बरतनी पड़ रही है।

By Amit SinghEdited By: Published: Fri, 10 May 2019 09:05 PM (IST)Updated: Fri, 10 May 2019 09:05 PM (IST)
दुष्कर्म मामले में फंसे भाजपा नेता निलंजन रॉय, चुनाव लड़ने पर लग सकता है ग्रहण
दुष्कर्म मामले में फंसे भाजपा नेता निलंजन रॉय, चुनाव लड़ने पर लग सकता है ग्रहण

नई दिल्ली, एएनआई। पश्चिम बंगाल में भाजपा के लोकसभा चुनाव 2019 उम्मीदवार निलंजन रॉय (Nilanjan Roy) को तगड़ा झटका लग सकता है। एक किशोरी से दुष्कर्म के आरोप में उनके चुनाव लड़ने पर ग्रहण लग सकता है। मामले में पश्चिम बंगाल के बाल अधिकार संरक्षण आयोग (Commission for Protection of Child Rights) ने संज्ञान ले लिया है। आयोग ने इस संबंध में चुनाव आयोग को भी पत्र लिखा है।

loksabha election banner

भाजपा नेता निलंजन रॉय पश्चिम बंगाल के डायमंड हार्बर से (Diamond Harbour Constituency) लोकसभा प्रत्याशी हैं। उन पर दक्षिण 24 परगना इलाके में किशोरी से दुष्कर्म करने का आरोप है। मामले में अभी तक उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई है। बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने मामले में पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (Chief Electoral Officer) को पत्र लिख भाजपा नेता के खिलाफ 24 घंटे के भीतर कानून के अनुसार आवश्यक कार्रवाई करने को कहा है। साथ ही आयोग ने पुलिस को भी पत्र लिख आरोपी भाजपा नेता की पोक्सो एक्ट 2012 (POCSO Act 2012) के तहत तत्काल गिरफ्तारी के लिए निर्देशित किया है।

मालूम हो कि पश्चिम बंगाल की डायमंड हार्बर लोकसभा सीट के लिए सातवें चरण में 19 मई 2019 को मतदान होना है। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में इस सीट पर 81.07 फीसद मतदान हुआ था। यहां भाजपा का मुकाबला TMC और CPI(M) से है। 2014 के लोकसभा चुनाव में इस सीट पर टीएमसी के अभिषेक बनर्जी ने जीत दर्ज की थी।

ममता की फर्जी फोटो पोस्ट करने पर एफआईआर

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की फर्जी और आपत्तिजनक फोटो फेसबुक पर पोस्ट करने पर BJYM की एक महिला नेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है। भारतीय जनता मोर्चा (Bharatiya Janata Morcha) की जिस नेता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई है उनका नाम प्रियंका शर्मा है। आरोप है कि उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर ममता बनर्जी की एक फोटो पोस्ट की है, जिसे फर्जी तरीके से बनाया गया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.