Move to Jagran APP

LokSabha Election 2019: भाजपा-आजसू गठबंधन के विरोध में सांसद रवींद्र पांडेय ने उठाया बगावत का झंडा

भाजपा-आजसू गठबंधन के कारण बेटिकट हुए रवींद्र पांडेय ने गिरिडीह सीट से चुनाव लड़ने का एलान किया है। उन्होंने कहा है-समझौता भाजपा-आजसू के बीच हुआ है जनता के बीच नहीं।

By mritunjayEdited By: Published: Sun, 24 Mar 2019 07:57 AM (IST)Updated: Sun, 24 Mar 2019 07:57 AM (IST)
LokSabha Election 2019: भाजपा-आजसू गठबंधन के विरोध में सांसद रवींद्र पांडेय ने उठाया बगावत का झंडा
LokSabha Election 2019: भाजपा-आजसू गठबंधन के विरोध में सांसद रवींद्र पांडेय ने उठाया बगावत का झंडा

कतरास, जेएनएन। पहले के बयानों के पलट गिरिडीह के सांसद रवींद्र पांडेय ने अब बगावती तेवर दिखा रहे हैं। उन्होंने कहा-भाजपा ने डिसेलेक्ट किया है, जनता ने नहीं। वे हर हाल में लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। हालांकि किस दल से लड़ेंगे इसका पांडेय ने खुलासा नहीं किया है। गिरिडीह में 12 मई को चुनाव है। 

loksabha election banner

भाजापा ने गठबंधन के तहत गिरिडीह लोकसभा सीट को आजसू के हवाले कर दिया है। इससे माैजूदा सांसद रवींद्र पांडेय स्वतः बेटिकट हो गए हैं। पहले उन्होंने कहा था कि नेतृत्व के फैसलों को मानेंगे। लेकिन, अब बगावत के मूड में दिख रहे हैं। पांडेय ने शनिवार को गिरिडीह लोकसभा क्षेत्र के तहत बाघमारा विधानसभा क्षेत्र के हरिणा में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि वे हर हाल में लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। जल्द ही दल का नाम भी सार्वजनिक करेंगे। गिरिडीह सीट आजसू के खाते में दिए जाने के सवाल पर कहा कि समझौता पार्टी के बीच होती है, जनता के बीच नहीं। उनसे बातचीत से ऐसा प्रतीत हो रहा था कि भाजपा से उनका मोहभंग हो चुका है। किसी बड़े दल के टिकट पर चुनाव लडऩे का संकेत भी उन्होंने दिया। उनके वाहन पर भी भाजपा का झंडा दिखा न सिंबल। पांडेय धोती व भाजपा का दुपïट्टा लाल कुर्ता छोड़ चुके थे। नीला कुर्ता व पायजामा पहने पूरी तरह नए रूपरंग में दिख रहे थे। वे हरिणा स्थित जमसं के नेता तेज बहादुर सिंह के आवास पर इंटक के दो वरीय नेता अजब लाल शर्मा, केबी सिंह व अन्य के साथ मिलकर वर्तमान राजनीतिक हालात पर चर्चा कर रहे थे। 

इसके पूर्व माटीगढ़ में जमसं नेता गोपाल मिश्र, मुराईडीह में जेके झा, कांग्रेसी नेता महेंद्र सिंह सहित कई से मिलकर चुनावी मैदान में पूरे दम खम के साथ उतरने की बात कही। कतरास में पूर्व विधायक ओमप्रकाश लाल से काफी देर तक विचार-विमर्श किया। एक सवाल के जवाब में कहा कि जब लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी जैसे नेताओं का टिकट कट सकता है, तो रवींद्र पांडेय का टिकट कटना आश्चर्य की बात नहीं।

जगरनाथ ने पकाया रवींद्र ने खाया : विधायक ढुलू महतो के गांव चिटाही में शुक्रवार की रात सुरेश महतो के यहां सांसद रवींद्र कुमार पांडेय भी पहुंचे। उनके पहुंचने से कुछ देर पहले डुमरी विधायक जगरनाथ महतो वहां से विदा हुए थे। जगरनाथ ने वहां से पूड़ी भी छाना था। इस पर रवींद्र पांडेय ने चुटकी लेते हुए कहा कि उन्होंने पकाया हमने खाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.