Move to Jagran APP

Loksabha Election 2019 :योगी-मोदी की जोड़ी देश के साथ यूपी को बनाएगी नंबर एक : शाह

सुल्‍तानपुर में अमित शाह ने मेनका गांधी के समर्थन में की जनसभा। नरेंद्र मोदी के व‍िकास कार्यों को गिनाया।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 09 May 2019 05:17 PM (IST)Updated: Thu, 09 May 2019 05:36 PM (IST)
Loksabha Election 2019 :योगी-मोदी की जोड़ी देश के साथ यूपी को बनाएगी नंबर एक : शाह
Loksabha Election 2019 :योगी-मोदी की जोड़ी देश के साथ यूपी को बनाएगी नंबर एक : शाह

सुल्‍तानपुर, जेएनएन। शहर के खुर्शीद क्लब में अमित शाह ने अपने भाषण की शुरुआत में कहा कि सुलतानपुर की जिस धरती पर महर्षि वाल्मीकि व वशिष्ठ ने तपस्या की, ऐसी तपोस्थली व यहां के स्वतंत्रता सेनानी बाबा रामचंद्र और रामलाल को भी प्रणाम करता हूं। यह वही धरती है, जहां रामायणकाल में हनुमानजी ने कालनेमि राक्षस का वध किया था। इस बार यूपी को वालों को 73 सीट से भी अधिक जिताना है। लोगों से मुट़़ठी बंधवाकर जयह‍िंंद के नारे लगवाए। कहा कि एक बार फिर योगी-मोदी की जोड़ी को मौका दे दो तो यूपी को नंबर वन बना देंगे। 

loksabha election banner

भाजपाध्यक्ष ने सुल्‍तानपुरवासियों को मेरे जिगर के टुकड़े मित्रों कहकर उनका दिल जीता। कहा कि आज यहां आना मेरे लिए गर्व की बात है, क्योंकि अपनी 300वीं जनसभा मैं सुल्‍तानपुर में कर रहा हूं। इस पर मोदी-मोदी के नारे लगने लगे। शाह ने कहा कि कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक मोदी-मोदी के नारे उनके काम की वजह से लगते हैं। 20 सालों में उन्होंने एक भी छुट्टी नहीं ली। जबकि राहुल बाबा अक्सर विदेश चले जाते हैं तो उनकी मां भी ढूंढ़ती हैं। मोदी 23 मई को दोबारा देश के पीएम बनने जा रहे हैं। 70 साल से मोदी जैसे नेता की तलाश अब पूरी हुई है। 

योगीराज में भागे गुंडे
कहा कि सपा-बसपा वाले पूछते हैं कि पांच साल में मोदी ने क्या किया? इसका जवाब उन्हें सुलतानपुर की जनता देगी। कहा कि पहले पुलिस गुंडों से डरती थी, लेकिन अब योगीराज में गुंडे पुलिस से डरते हैं। वह यूपी छोड़कर भाग रहे हैं। शाह से पहले मेनका ने कहा कि 12 मई को मदर्स डे है। सभी लोग कमल के फूल का बटन दबाकर अपना एक वोट मां के लिए दे देना। 

श्रृंगवेरपुर में लगेगी 80 फुट की प्रतिमा 
शाह की नजर निषादों के वोटबैंक पर भी रही। यहां करीब पौने दो लाख निषाद वोटर हैं। ऐसे में उन्होंने पहले श्रीराम-केवट प्रसंग सुनाकर निषादों को भावभिभोर किया। फिर कहा कि योगी सरकार निषादों के सम्मान में श्रृंगवेरपुर में निषादराज की 80 फुट ऊंची प्रतिमा बनवाएगी। साथ ही उसे निषादों के स्मारक के रूप में विकसित करेगी। उन्होंने केंद्रीय योजनाओं के लिए पीएम की तारीफ की।

भारत तेरे टुकड़े होंगे कहने वालों को भेजा जेल
शाह ने कहा कि जेएनयू में भारत तेरे टुकड़े करने वालों को जेल भेजवाया। जब हम धारा 370 हटाने का बात करते हैं तो राहुल बाबा कहते हैं कि हम देशद्रोह का कानून हटा देंगे। कार्यक्रम में मेनका व वरुण गांधी के अलावा जिलाध्यक्ष जगजीत स‍िंंह छंगू, चारों विधायकगण मंत्रीगण (मोती स‍िंह, सत्यदेव पचौरी, बलदेव स‍िंह, मुन्नूलाल) डॉ. राकेश त्रिवेदी, जिला महामंत्री शशिकांत पांडेय, रवींद्र त्रिपाठी, ज्ञान जायसवाल इत्यादि मौजूद रहे।

उन्होंने कहा कि मोदी गरीबों, किसानों, महिलाओं सबके हितैषी हैं। कहा कि पहले देश में किसी को कैंसर हो जाए तो बिल देखकर उसका पिता कहता था कि बेटा मेरा इलाज मत कराओ, नहीं तो तुम्हारे बच्‍चे भूखों मरेंगे। आज देश में 50 करोड़ लोगों को आयुष्मान का लाभ मिलने जा रहा है। चार लाख 80 हजार लोगों का मुफ्त आपरेशन हुआ। साढ़े सात करोड़ महिलाएं धुआंमुक्त हुईं। शौचालय से आठ करोड़ महिलाओं को सम्मान मिला। इस तरह कुल 133 केंद्रीय योजनाओं का लाभ गिनाया। व्यापारियों व आम लोगों को टैक्स में दी छूट को भी गिनाया।

कहा कि अकेले सुल्‍तानपुर में डेढ़ लाख महिलाओं को गैस कनेक्शन मिला है। 25 हजार को आवास मिला। 45 हजार किसानों के कर्ज माफ हुए इत्यादि। उन्होंने कहा कि यूपी को पांच साल में जितना पैसा मोदी सरकार ने दिया, उतना किसी ने नहीं दिया। गोरखपुर में पहले दिमागी बुखार से ब'चे मरते थे, वहां 184 करोड़ की लागत से रिसर्च सेंटर बनवाया। 50 फीसद मौतों में कमी आई। 

पाकिस्तान से गोली आएगी तो यहां से गोला जाएगा
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने राष्ट्रवाद के बहाने विरोधियों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पहले 10 साल तक यूपीए सरकार थी। पाकिस्तानी हमारे जवानों के सिर काटकर ले जाते थे। मुझे हेमराज के साथ की गई निर्ममता याद है। पैर से भी मारकर अपमान किया था, लेकिन तब राहुल बाबा चुप थे। सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी थी, लेकिन जब मोदी पीएम बने और आतंकवादियों ने पुलवामा में हमारे 40 जवानों को मारा तो हमारी सरकार ने उसका बदला लिया।

पाकिस्तान ने अपने टैंके, तोपें सीमा पर लगा दी थीं कि भारत सर्जिकल स्ट्राइक न कर पाए, लेकिन 56 इंची सीने वाले मोदी ने बालाकोट में एअर स्ट्राइक कर दी। तब पूरे देश में वंदेमातरम गूंजा, लेकिन दो जगह मातम था। एक पाकिस्तान में और दूसरी जगह राहुल, अखिलेश व माया के दफ्तरों में। ऐसा लग रहा था कि आतंकी जैसे इनके अपने ममेरे-चचेरे हों। शाह ने कहा कि कांग्रेस, बसपा-सपा ने सिर्फ वोट बैंक की राजनीति की, लेकिन भाजपा राष्ट्रवाद की राजनीति करती है। अब पुराना वक्त गुजर चुका है। पाकिस्तानियों सुन लो अगर उधर से गोली आएगी तो इधर से गोला जाएगा। 

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि कश्मीर से आवाज आती है कि वहां दो प्रधानमंत्री बनना चाहिए। मैं पूछता हूं क्यों बनना चाहिए। एक देश में दो प्रधानमंत्री नहीं बनेगा। लोगों से आह्वान करते कहा कि एक बार यहां से मेनका गांधी को जिताकर भेजो और मोदी जी को दोबारा पीएम बनाओ...मैं वादा करता हूं कि कश्मीर से धारा 370 हटकर रहेगी। इस पर पूरी सभा वंदे मातरम और मोदी-मोदी के नारों से गूंज उठा। उन्होंने ममता व दक्षिण भारतीय पार्टियों समेत सभी विपक्षियों को निशाने पर लेते कहा कि सभी एकजुट होकर कहते थे कि घुसपैठियों को मत हटाओ, ये कहां जाएंगे। जब वह देश में बम फोड़ते हैं तो इनकी बोलती बंद हो जाती है।

मैं कहता हूं कि इस बार कामाख्या से कच्‍छ तक और कश्मीर से कन्या कुमारी तक के सभी घुसपैठियों को देश से बाहर का राश्ता दिखाया जाएगा। यह काम भाजपा करेगी। कहा कि सब लोग कान खोलकर सुन लो मोदी पीएम बने न बनें, जब तक एक भी भाजपा का कार्यकर्ता रहेगा तब तक कश्मीर को देश से अलग नहीं होने दिया जाएगा। शाह ने सुलतानपुर के लोगों से पूछा कि घुसपैठियों व आतंकियों के हमदर्दों को सबक सिखाओगे कि नहीं, मेनका को जिताओगे कि नहीं, मोदी को दोबारा पीएम बनाओगे कि नहीं, लोगों ने हां में जवाब दिया। फिर उन्होंने फिर एक बार मोदी सरकार व वंदे मातरम का नारा लगवाकर अपना भाषण समाप्त किया।

ठहर गया शहर, हर तरफ लगा जाम
भारतीय जनता पार्टी की विजय संकल्प रैली में शामिल होने के लिए आसपास के कई जिलों से लोग आए थे। कार्यक्रम खत्म होने के बाद कार्यकर्ताओं का रेला सड़कों पर निकला तो शहर ठहर सा गया। सिविल लाइन, दिवानी चौराहा, सोल्जर बोर्ड चौराहा, बस अड्डा, गोलाघाट व तिकोनिया पार्क समेत नगर के प्रमुख चौराहों पर भीषण जाम लग गया। यातायात व्यवस्था ध्वस्त हो गई। सैकड़ों राहगीर काफी देर तक जहां-तहां फंसे रहे। भाजपा कार्यकर्ताओं को लेकर जाने वाले छोटे-बड़े वाहन भी घंटों जाम से जूझते रहे। यातायात पुलिस की सारी तैयारियां फेल हो गईं। आम लोगों को विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ा।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.