Move to Jagran APP

Lok Sabha Elections 2019: तृणमूल ने अपने लोगो से 'कांग्रेस' शब्द हटाने से किया इनकार

Lok Sabha Elections 2019. तृणमूल ने अपने लोगो से कांग्रेस शब्द हटाने से किया इनकार

By Sachin MishraEdited By: Published: Sun, 24 Mar 2019 10:53 AM (IST)Updated: Sun, 24 Mar 2019 10:53 AM (IST)
Lok Sabha Elections 2019: तृणमूल ने अपने लोगो से 'कांग्रेस' शब्द हटाने से किया इनकार
Lok Sabha Elections 2019: तृणमूल ने अपने लोगो से 'कांग्रेस' शब्द हटाने से किया इनकार

जागरण संवाददाता, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने साफ किया है कि पार्टी के नाम से 'कांग्रेस' शब्द को नहीं हटाया गया है। पार्टी की तरफ से कहा गया है कि इस तरह की सभी खबरें गलत हैं। दरअसल, तृणमूल ने लोकसभा चुनाव से पहले अपना नया लोगो जारी किया है। इसके बाद शनिवार को मीडिया में ऐसी खबरें आई की तृणमूल कांग्रेस के नाम से 'कांग्रेस' शब्द को हटा दिया गया है। जिसके बाद अब पार्टी ने इस पर सफाई दी है। हालांकि अब पार्टी की तरफ से सफाई आने के बाद इस तरह की सभी अटकलों पर विराम लग चुका है। 

loksabha election banner

बयान में कहा गया है कि चुनाव आयोग के साथ पंजीकृत पार्टी का नाम अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस है। 1 जनवरी, 1998 को चुनाव आयोग द्वारा नाम और प्रतीक (फूल और घास) को मंजूरी दी गई थी। हालांकि अब यह पूरी तरह से साफ हो गया है कि पार्टी का नाम तृणमूल कांग्रेस ही रहेगा। वहीं, आपको बता दें कि तृणमूल कांग्रेस के इस नए लोगों को पार्टी के आधिकारिक फेसबुक एवं ट्विटर पेज पर लगा दिया गया है। दरअसल हाल के दिनों में पश्चिम बंगाल के सियासी हलचल पर नजर डालें तो इसमें तेजी से बदलाव आया है।

उधर, तृणमूल के साथ कांग्रेस के रिश्ते भी बेहतर नहीं दिख रहे हैं। शनिवार को ही पश्चिम बंगाल के मालदा में चुनाव  प्रचार करने पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा था और कहा था कि ममता बनर्जी अकेले सरकार चलाती हैं और जनता की सहभागिता नहीं होती है। उन्होंने वर्तमान सरकार की तुलना राज्य की पूर्ववर्ती वाममोर्चा सरकार से भी की थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.