Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2019: चुनाव में एयर एंबुलेंस तैनात करने के लिए अब हो रहा टेंडर

Lok Sabha Election 2019. झारखंड में चार चरणों में हो रहे लोकसभा चुनाव के पहले चरण में आपात स्थिति में बिना टेंडर के एयर एंबुलेंस हायर किया गया।

By Alok ShahiEdited By: Published: Wed, 01 May 2019 06:53 AM (IST)Updated: Wed, 01 May 2019 09:29 AM (IST)
Lok Sabha Election 2019: चुनाव में एयर एंबुलेंस तैनात करने के लिए अब हो रहा टेंडर
Lok Sabha Election 2019: चुनाव में एयर एंबुलेंस तैनात करने के लिए अब हो रहा टेंडर
रांची, राज्य ब्यूरो। Lok Sabha Election 2019 - लोकसभा चुनाव में मतदान के दिन एयर एंबुलेंस तैयार करने के लिए अब टेंडर हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने इसकी प्रक्रिया शुरू की है। इसके तहत शेष तीन चरणों में होने वाले मतदान में एक एयर एंबुलेंस तैनात किया जाएगा। इसके लिए कंपनी के चयन हेतु अल्पकालिक टेंडर किया गया है। पहले चरण में भी 29 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए एक एयर एंबुलेंस हायर किया गया था।

हालांकि, एयर एंबुलेंस की तैनाती के लिए समय कम होने के कारण टेंडर नहीं किया जा सका और आपात स्थिति में इसके बिना ही एमसॉस नामक कंपनी से एक एयर एंबुलेंस की सेवा ली गई। हालांकि  पूरी तरह शांतिपूर्ण मतदान होने तथा किसी प्रकार की घटना नहीं होने के कारण इसकी जरूरत नहीं पड़ी। बताया जाता है कि गृह विभाग ने अंतिम समय में एयर एंबुलेंस हायर  करने की जिम्मेदारी स्वास्थ्य विभाग को दे दी थी। प्रत्येक चरण के मतदान में एक-एक एयर एंबुलेंस रांची एयरपोर्ट पर तैनात किया जाना है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.