Move to Jagran APP

Kerala Elections 2021: अमित शाह ने सीएम विजयन को सोना तस्करी मामले पर घेरा, पूछे ये 7 सवाल

कांग्रेस को एक भ्रमित पार्टी कहते हुए पूर्व भाजपा प्रमुख ने कहा कि वे केरल में कम्युनिस्टों के खिलाफ लड़ रहे हैं और पश्चिम बंगाल में उनके साथ गठबंधन किया है। भाजपा 140 में से 115 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

By Nitin AroraEdited By: Published: Wed, 24 Mar 2021 12:56 PM (IST)Updated: Wed, 24 Mar 2021 02:01 PM (IST)
Kerala Elections 2021: अमित शाह ने सीएम विजयन को सोना तस्करी मामले पर घेरा, पूछे ये 7 सवाल
Kerala Elections 2021: रोड शो के दौरान शाह बोले- LDF-UDF से परेशान जनता की निगाहें BJP पर

कोच्चि, एएनआइ। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को कहा कि केरल के लोग वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (LDF) और यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (UDF) से तंग आ चुके हैं और वे अब भाजपा को एक विकल्प के रूप में देखते हैं। एएनआइ से बात करते हुए, शाह ने दावा किया कि भाजपा विधानसभा चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करेगी। वहीं, उन्होंने केरल की पिनाराई विजयन सरकार को भी घेरा। उनसे राज्य के चर्चित सोना तस्करी मामले से जुड़े सात सवाल पूछ डाले।

loksabha election banner

अमित शाह ने कहा, 'केरल के लोग एलडीएफ और यूडीएफ से तंग आ चुके हैं। यहां के लोग भारतीय जनता पार्टी को एक विकल्प के रूप में देख रहे हैं। मुझे यकीन है कि हम आगामी केरल विधानसभा चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।' अमित शाह की केरल के थ्रिप्पुनिथुरा में रैली हो रही थी, जिसके बाद उन्होंने अपना संबोधन भी दिया, जिसमें उन्होंने कहा कि LDF, UDF की सरकारों ने केरल को भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, 'केरल एक जमाने में विकास और पर्यटन के मॉडल के रूप में, सबसे शिक्षित और शांतिप्रिय राज्य के रूप में जाना जाता था। मगर LDF, UDF की सरकारों ने केरल को भ्रष्टाचार का अड्डा बनाने का काम किया है।'

उन्होंने आगे कहा कि शांति के लिए प्रसिद्ध केरल की भूमि LDF के नेतृत्व में भाजपा और आरएसएस के सैकड़ों कार्यकर्ताओं की हत्या से रक्त रंजित हुई है। भाजपा के नेता और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरा देश विकास कर रहा है और केरल में भ्रष्टाचार की नाव चल रही है।

शाह ने कहा, 'केरल में दो बाढ़ आई हैं और 500 से अधिक लोगों ने अपनी जान गंवाई है। लेफ्ट सरकार हमारी सेना को केवल अपने राजनीतिक लाभ के लिए बुलाती है, वो भी देरी से। उन्हें केरल के लोगों के जीवन की परवाह नहीं है।

गृह मंत्री अमित शाह ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि केरल में बदलाव का समय आ गया है, ई.श्रीधरन जैसे वरिष्ठ ब्यूरोक्रेटस भी भाजपा में इसलिए होते हैं क्योंकि LDF और UDF अब केरल का भला नहीं कर सकते।

अमित शाह के केरल सरकार से सात सवाल

अमित शाह अपनी रैली के दौरान बोले- विजयन जी से मेरे 7 सवाल हैं - क्या सोने के घोटाले के मुख्य आरोपी आपके कार्यालय में काम करते थे या नहीं? क्या आपके सरकार ने इस आरोपी को 3 लाख माह दिए? आपके प्रधान सचिव ने इन आरोपियों की मदद के लिए फोन कॉल किए या नहीं? क्या आरोपी महिला ने राज्य निधियों और प्रधान सचिव की अनुमति पर विदेश यात्राएं कीं? वह नियमित रूप से सीएम आवास क्यों आई? हवाई अड्डे से सोना जब्त होने के बाद क्या आपने सीमा शुल्क कार्यालय पर दबाव बनाया? ED / सीमा शुल्क अधिकारियों पर हुए हमला की ठीक से जांच की गई थी?

कांग्रेस पर क्या बोले अमित शाह?

कांग्रेस को एक भ्रमित पार्टी कहते हुए, पूर्व भाजपा प्रमुख ने कहा कि वे केरल में कम्युनिस्टों के खिलाफ लड़ रहे हैं और पश्चिम बंगाल में उनके साथ गठबंधन किया है। उन्होंने कहा 'कांग्रेस एक भ्रमित पार्टी है। केरल में, वे कम्युनिस्टों के खिलाफ लड़ रहे हैं और बंगाल में उनके साथ लड़ रहे हैं। कांग्रेस पार्टी और उसका नेतृत्व भ्रमित करने वाला है।' बता दें कि यह अमित शाह ने थ्रिप्पुनिथुरा में रोड शो करते हुए कहा।

भाजपा 115 सीटों पर चुनाव लड़ रही है और बाकी 25 सीटें सहयोगी दलों के लिए छोड़ दी गईं, हालांकि, गठबंधन के तीन उम्मीदवारों ने इस सप्ताह के शुरू में अपना नामांकन खारिज कर दिया। 14 जिलों में 140 सदस्यीय केरल विधानसभा के लिए चुनाव 6 अप्रैल को एक चरण में होगा। मतगणना 2 मई को होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.