Move to Jagran APP

केरल में फ्रैंडली मैच खेल रहे LDF और UDF, नए पार्टी की जरूरत महसूस कर रही जनता- राजनाथ सिंह

केरल के तिरुवनंतपुरम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (LDF) और यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (UDf) पर जमकर निशआना साधा। इस दौरान उन्होंने कहा कि एलडीएफ और यूडीएफ दोनों केरल में फ्रैंडली मैच खेल रहे हैं।

By TaniskEdited By: Published: Sun, 28 Mar 2021 09:54 AM (IST)Updated: Sun, 28 Mar 2021 09:54 AM (IST)
केरल में फ्रैंडली मैच खेल रहे LDF और UDF, नए पार्टी की जरूरत महसूस कर रही जनता- राजनाथ सिंह
केरल के तिरुवनंतपुरम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह।

तिरुवनंतपुरम, एएनआइ। केरल के तिरुवनंतपुरम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (LDF) और यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (UDf) पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने कहा कि एलडीएफ और यूडीएफ दोनों केरल में फ्रैंडली मैच खेल रहे हैं। जीत चाहे एलडीएफ की हो या यूडीएफ की,अंत में हार केरल की जनता की हो रही है। जनता महसूस करती है कि राज्य को नए राजनीतिक पार्टी की जरूरत है। अगर नया राजनीतिक विकल्प कोई यहां दे सकता है तो वह भाजपा है। 

loksabha election banner

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि वे  एलडीएफ और यूडीएफ से पूछना चाहता हैं कि केरल में 100% साक्षरता दर होने के बावजूद भी यह दूसरे राज्यों के मुकाबले में पीछे क्यों है? वे मानता हैं कि आजादी के 7 दशकों के बाद भी यह राज्य एलडीएफ और यूडीएफ के चंगुल से बाहर नहीं आ पाया है। हम केंद्र की नीतियों को केरल में प्रभावी रूप से लागू करेंगे। गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले लोगों को हर साल 6 गैस सिलेंडर देंगे। भाजपा केरल में हिंसा और भ्रष्टाचार को खत्म करेगी। भाजपा जाति, धर्म के नाम पर राजनीति नहीं करती है।

 केरल में भाजपा राजनीतिक हिंसा को समाप्त कर देगी

सोना तस्करी को लेकर भी राजनाथ सिंह ने केरल सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि केरल मंत्रिमंडल ने सोने की तस्करी की जांच करने वाली केंद्रीय एजेंसियों के खिलाफ न्यायिक जांच का निर्णय लिया है। इसका मतलब है कि केरल सरकार संविधान के संघीय ढांचे को चुनौती दे रही है। यदि हम यहां सरकार बनाते हैं,तो हम सबरीमाला की परंपराओं और प्रथाओं के संरक्षण के लिए कानून बनाएंगे। केरल में भाजपा राजनीतिक हिंसा को समाप्त कर देगी। एलडीएफ और यूडीएफ ने आम जनता के बीच अपनी विश्वसनीयता खो दी है। उनके कथनी और करनी में बहुत अंतर है। हम केरल में बहुमत प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं। भविष्य में जो भी होगा देखा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.