Move to Jagran APP

केरल में LDF और UDF पर बरसे पीएम मोदी, बोले- वोट बैंक की राजनीति और जेब भरना ही मकसद

केरल विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पलक्कड में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (LDF) और यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (UDf) पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि साफ है कि दोनों के दो मकसद हैं वोट बैंक की राजनीति और जेब भरना।

By TaniskEdited By: Published: Tue, 30 Mar 2021 10:13 AM (IST)Updated: Tue, 30 Mar 2021 12:26 PM (IST)
केरल में LDF और UDF पर बरसे पीएम मोदी, बोले-  वोट बैंक की राजनीति और जेब भरना ही मकसद
पलक्कड में प्रधानमंत्री मोदी की चुनावी रैली।

पलक्कड़, एएनआइ। केरल विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पलक्कड में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (LDF) और यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (UDf) पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि साफ है कि यूडीएफ और एलडीएफ के दो मकसद हैं, वोट बैंक की राजनीति को आगे बढ़ाना और जेब भरना।  उन्होंने कहा कि केरल की राजनीति का सालों तक रखा गया सबसे खराब सीक्रेट यूडीएफ और एलडीएफ का दोस्ताना समझौता था। पहली बार मतदान करने वाला युवा पूछ रहा है कि ये मैच फिक्सिंग क्या है? 5 साल एक लूटता और 5 साल दूसरा लूटता है। लोग देख रहे हैं कि कैसे यूडीएफ और एलडीएफ ने लोगों को गुमराह करते हैं।

loksabha election banner

एलडीएफ और यूडीएफ पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में, कांग्रेस और वाम एक साथ हैं। वे दिल्ली में यूपीए 1 में भागीदार थे। वामपंथियों ने कांग्रेस को यूपीए 2 को मुद्दा-आधारित समर्थन देना जारी रखा, लेकिन चुनाव के दौरान केरल में दोनों एक दूसरे पर आरोप लगाते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि जुडस ने चांदी के कुछ टुकड़ों के लिए ईशा मसीह को धोखा दिया। एलडीएफ ने केरल को सोने के कुछ टुकड़ों के लिए धोखा दिया है।

यह भी पढ़ें: जानिए- कौन हैं जूडस जिनका नाम लेकर पीएम ने कम्युनिस्टों पर लगाया धोखा देने का आरोप

हमारी सरकार कृषि के विकास और किसानों के कल्याण के लिए काम कर रही

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारी सरकार कृषि के विकास और किसानों के कल्याण के लिए काम कर रही है। कई सालों तक सरकारों ने एमएसपी बढ़ाने का वादा किया, लेकिन हमारी सरकार को किसानों के लिए एमएसपी बढ़ाने का सम्मान मिला। केरल और पर्यटन का गहरा संबंध है। अफसोस की बात है कि एलडीएफ और यूडीएफ ने यहां पर्यटन के बुनियादी ढांचे को बेहतर बनाने के लिए बहुत कुछ नहीं किया है। हम चाहते हैं कि तकनीक विकास के आधार के रूप में काम करे।एनडीए सरकार मेडिकल और तकनीकी शिक्षा स्थानीय भाषा में भी उपलब्ध कराने के लिए काम कर रही है। एनडीए सामाजिक न्याय को आगे बढ़ाने की दिशा में काम करती रहेगी, हमारा मकसद समावेशी विकास है।

एलडीएफ और यूडीएफ पर निशाना 

पीएम मोदी ने यह भी कहा क वाम दल कई बार यहां सत्ता में रहे हैं। लेकिन उनके नेता अभी भी गुंडों की तरह व्यवहार करते हैं। उनके शासन में राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को मार दिया जाता है, काट दिया जाता है और पीटा जाता है। केरल में भाजपा सरकार इस हिंसा को रोकेगी। यूडीएफ और एलडीएफ को हमारी संस्कृति पर शर्म आती है। उनके नेता हमारी परंपराओं और लोकाचारों का सम्मान नहीं करते हैं। निर्दोष भक्तों पर लाठी बरसाने पर एलडीएफ सरकार शर्म आनी चाहिए। जब ऐसा हो रहा था तो मौन साधने के लिए यूडीएफ को शर्म आनी चाहिए।

प्रधानमंत्री मोदी के साथ 'मेट्रो मैन' ई श्रीधरन भी मौजूद

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत में कहा कि आज मैं आपके बीच आने वाले राज्य चुनावों में भाजपा के लिए आपका आशीर्वाद लेने आया हूं। मैं यहां एक ऐसी दृष्टि लेकर आया हूं, जो केरल की मौजूदा स्थिति से अलग है। बता दें कि मंच पर प्रधानमंत्री मोदी के साथ 'मेट्रो मैन' ई श्रीधरन भी मौजूद है।  कार्यक्रम स्थल पर पुलिस बल की भारी तैनाती की गई है। प्रधानमंत्री आगामी विधानसभा चुनावों के लिए अपने प्रचार अभियान पर हैं। वह आज तमिलनाडु और पुडुचेरी में भी चुनावी रैलियों को संबोधित करने वाले हैं। 140 सीटों वाली केरल विधानसभा के चुनाव 6 अप्रैल को एक ही चरण में होंगे। मतों की गिनती 2 मई को होगी। 

पलक्कड के लि मास्टर प्लान तैयार किया- श्रीधरन

श्रीधरन, पलक्कड से भाजपा के उम्मीदवार हैं। उन्होंने कहा कि इस निर्वाचन क्षेत्र के लिए उन्होंने एक मास्टर प्लान तैयार किया है, जिसमें 24 घंटे की जलापूर्ति, सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट सिस्टम स्कीम शामिल है। उन्होंने अगले 5 वर्षों में यहां 25 लाख पेड़ लगाने की भी बात कही।   

सोना घोटाले को लेकर ने पीयूष गोयल ने एलडीएफ पर निशाना साधा

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने सोमवार को केरल में लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) सरकार पर राज्य में हुए सोना घोटाले को लेकर निशाना साधा और कहा कि केरल की जनता इस विधानसभा चुनाव में बदलाव, विकास और ईमानदार सरकार चुनने के लिए वोट देगी। उन्होंनो यहां भाजपा प्रत्याशी के लिए रोड शो करते हुए कहा कि लेफ्ट-फ्रंट और यूडीएफ सरकारों ने केरल के विकास को पूरी तरह से नजरअंदाज किया है। कम्युनिस्ट और कांग्रेस एक के बाद एक घोटाले में व्यस्त हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.