Move to Jagran APP

इधर हेमंत के गेरुआ बयान पर रिपोर्ट तलब, उधर रघुवर की JMM ने की शिकायत; भाजपा-झामुमो फिर आमने-सामने

Jharkhand Election 2019 विनय कुमार चौबे ने हेमंत सोरेन के विवादित बयान मामले में कार्रवाई करते हुए पाकुड़ और साहिबगंज के उपायुक्तों से हेमंत के भाषण की सीडी के साथ रिपोर्ट मांगी है

By Alok ShahiEdited By: Published: Thu, 19 Dec 2019 10:22 PM (IST)Updated: Fri, 20 Dec 2019 12:31 AM (IST)
इधर हेमंत के गेरुआ बयान पर रिपोर्ट तलब, उधर रघुवर की JMM ने की शिकायत; भाजपा-झामुमो फिर आमने-सामने
इधर हेमंत के गेरुआ बयान पर रिपोर्ट तलब, उधर रघुवर की JMM ने की शिकायत; भाजपा-झामुमो फिर आमने-सामने

खास बातें

loksabha election banner
  • मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने तलब की हेमंत सोरेन के भाषण की सीडी
  • हेमंत के खिलाफ मुख्‍यमंत्री रघुवर दास के भाषण को झामुमो ने बनाया मुद्दा
  • फुरकान अंसारी द्वारा पैसा बांटने के मामले में भी एक्शन रिपोर्ट तलब
  • भाजपा ने की फुरकान को राज्य बदर करने की मांग

रांची, राज्य ब्यूरो। चुनाव आयोग का दफ्तर गुरुवार को राजनीतिक दलों की आपसी शिकायतों का गवाह बना। झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन द्वारा बुधवार को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी की जनसभा में भाजपा के विरुद्ध विवादित बयान देने पर रिपोर्ट तलब की गई है। वहीं, झामुमो ने मुख्यमंत्री रघुवर दास के एक भाषण पर कड़ी आपत्ति जताते हुए अपने कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन को अपशब्द कहने की शिकायत चुनाव आयोग से की है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चौबे ने हेमंत सोरेन के विवादित बयान को लेकर भाजपा की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पाकुड़ और साहिबगंज के उपायुक्तों से हेमंत के भाषण की सीडी के साथ-साथ पूरी रिपोर्ट देने को कहा है। एक अन्य घटनाक्रम में झामुमो के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से शिकायत करते हुए कहा है कि रघुवर दास ने 18 दिसंबर को जामताड़ा के मिहिजाम की चुनावी सभा में पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन के विरुद्ध अपशब्द का प्रयोग करते हुए गाली दी। उन्होंने इस शिकायत पत्र की कॉपी भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य निर्वाचन आयुक्त को भी भेजी है। इधर, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने जामताड़ा में कांग्रेस प्रत्याशी इरफान अंसारी के पिता फुरकान अंसारी द्वारा एक गांव में पैसे बांटने की शिकायत के मामले में उपायुक्त को अग्रेतर कार्रवाई कर एक्शन टेकेन रिपोर्ट देने को कहा है। भाजपा ने भी इस मामले की शिकायत मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को करते हुए पूर्व सांसद फुरकान अंसारी को जिला व राज्य बदर करने की मांग की है। भाजपा ने आरोप लगाया है कि फुरकान अपने बेटे इरफान अंसारी के पक्ष में मतदान कराने के लिए अवैध ढंग से पैसे व शराब अपने समर्थकों के माध्यम से बंटवा रहे थे। गेड़ापाथर गांव की जनता ने ही उन्हें ऐसा करते हुए पकड़ा। भाजपा ने अपनी शिकायत में कहा है कि फुरकान पर पूर्व में भी कई आपराधिक मामले दर्ज हैं और वे 20 दिसंबर को होने वाले मतदान को प्रभावित कर सकते हैं। 

हेमंत ने कहा था, गेरुवा पहन बहू बेटियों की लूट लेते हैं इज्जत

हेमंत सोरेन ने उक्त जनसभा में कहा था कि गेरुवा पहन बहू-बेटियों की इज्जत लूट ली जाती है। उत्तर प्रदेश में जो कुछ हुआ है, उसे सबने देखा है। इज्जत लूटने वाला अस्पताल में आराम फरमा रहे हैं, तो अस्मत गंवाने वाली बेटी को जेल में डाल दिया गया।

राहुल गांधी मामले में कोई कार्रवाई नहीं

चुनाव आयोग ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की एक जनसभा में विवादित बयान देने पर कोई कार्रवाई नहीं की। बताया जाता है कि संबंधित उपायुक्तों ने अपनी रिपोर्ट में इसे आचार संहिता का उल्लंघन नहीं पाया। उपायुक्तों की रिपोर्ट भारत निर्वाचन आयोग को भी भेज दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.