Move to Jagran APP

Koderma Assembly Election Result 2019: कोडरमा में BJP से नीरा यादव 1650 वोटों से जीतीं

Koderma Assembly Election Result 2019 झारखंड चुनाव में मंत्री रहीं नीरा यादव ने जीत हासिल की है। यहां से भाजपा प्रत्याशी नीरा यादव ने राजद उम्मीदवार अमिताभ कुमार को हराया।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sun, 22 Dec 2019 04:28 PM (IST)Updated: Tue, 24 Dec 2019 11:48 AM (IST)
Koderma Assembly Election Result 2019: कोडरमा में BJP से नीरा यादव 1650 वोटों से जीतीं
Koderma Assembly Election Result 2019: कोडरमा में BJP से नीरा यादव 1650 वोटों से जीतीं

रांची, जेएनएन। Koderma Assembly Election Result 2019 कोडरमा विधानसभा क्षेत्र में 2019 झारखंड विधानसभा चुनाव में भाजपा वापसी करने में सफल रही। यहां से भाजपा प्रत्याशी नीरा यादव ने राजद उम्मीदवार अमिताभ कुमार को हराया। तीसरे स्थान पर आजसू प्रत्याशी शालिनी गुप्ता रही। डॉ. नीरा यादव 1650 मतों के अंतर से यहां दूसरी बार भाजपा का परचम लहराने में कामयाब रहीं। भाजपा को 63282 वोट मिले, जबकि राजद प्रत्याशी अमिताभ कुमार को 61632 और आजसू की शालिनी गुप्ता 44572 वोट लाकर तीसरे स्थान पर रहीं।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि इसी वर्ष मई में हुए लोकसभा चुनाव में कोडरमा से भाजपा प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी ने करीब 4.56 लाख के रिकार्ड वोटों के अंतर से जीत दर्ज की थीं। इस चुनाव में उन्हें सभी छह विधानसभा क्षेत्रों से बंपर लीड मिली थी। लेकिन विधानसभा चुनाव में तस्वीर पूरी तरह से बदल गई। गत लोकसभा चुनाव में कोडरमा विधानसभा क्षेत्र से ही भाजपा को करीब 1.58 लाख वोट मिले थे। जबकि निकटतम प्रतिद्वंद्वी झाविमो के बाबूलाल मरांडी को मात्र 39 हजार वोटों से संतोष करना पड़ा था। वहीं इस बार हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा कांटे के मुकाबले में किसी तरह सीट जीतने में कामयाब रही।

इधर, जीत के बाद मंगलवार को देर रात तक जश्न का माहौल रहा। आइटीआइ कॉलेज में बने मतगणना केंद्र के बाहर खड़े समर्थकों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया। गिनती पूरी होने से पहले ही आतिशबाजी शुरू हो गई और कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी शुरू कर दी। वहीं शहर से लेकर गांव तक जश्न का माहौल रहा, लोग एक-दूसरे को मिठाईयां खिलाकर बधाई देने लगे। झुमरी तिलैया शहर में नीरा यादव की जीत का लोग जश्न मनाते दिखे। झंडा चौक पर लोगों ने जमकर आतिशबाजी की और लडडू खिलाकर बधाई दी।

यहां देखें झारखंड चुनाव के ताजा रुझान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.