Move to Jagran APP

Jharkhand Election Result 2019: महागठबंधन के साथ जा सकते हैं बाबूलाल, सियासी गलियारे में चर्चा तेज

Jharkhand Election Result 2019 अंतिम चरण के मतदान के बाद एक्जिट पोल में महागठंधन को बहुमत मिलने के आसार नहीं जताए गए हैं। 23 दिसंबर को मतगणना होगी।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sat, 21 Dec 2019 03:49 PM (IST)Updated: Sun, 22 Dec 2019 08:36 AM (IST)
Jharkhand Election Result 2019: महागठबंधन के साथ जा सकते हैं बाबूलाल, सियासी गलियारे में चर्चा तेज
Jharkhand Election Result 2019: महागठबंधन के साथ जा सकते हैं बाबूलाल, सियासी गलियारे में चर्चा तेज

रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand Election Result 2019 राज्य की 81 सीटों पर झारखंड विधानसभा चुनाव संपन्न हो चुका है। अंतिम चरण के मतदान के बाद एक्जिट पोल में महागठंधन को बहुमत मिलने के आसार जताए गए हैं। 23 दिसंबर को मतगणना होगी। इधर, मतगणना से पूर्व दलों की ओर से सरकार बनाने के लिए जोड़-तोड़ की कोशिश तेज हो गई है।

loksabha election banner

झारखंड विकास मोर्चा के प्रमुख बाबूलाल मरांडी ने सरकार बनाने को लेकर चल रही अटकलों के बीच भाजपा को पूरी तरह से ना कह दिया है। जबकि, कांग्रेस को इन्कार नहीं कर रहे हैं। चुनावी संभावनाओं पर उन्होंने बिशप हाउस में पत्रकारों के सवालों का जवाब दिया। वे आर्च बिशप फेलिक्स टोप्पो को क्रिसमस और नववर्ष की शुभकामनाएं देने पहुंचे थे। बिशप हाउस से बाहर निकलने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए बाबूलाल ने कहा कि भाजपा से हाथ मिलाने का कोई सवाल ही नहीं उठता है।

भाजपा ने गैरवाजिब हथकंडा अपना कर मुझे राजनीतिक रूप से खत्म करने की कोशिश की। इसके अलावा क्या होगा इसे जानने के लिए सभी को थोड़ा इंतजार करना होगा। शुरुआती रुझान से ये तय हो गया है कि लोगों में भाजपा के प्रति नाराजगी है। कुछ भी हो मगर झारखंड में फिर से भाजपा की सरकार नहीं बन सकती है। कांग्र्रेस से हाथ मिलाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी, मगर किसी संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता है। वहीं, मुलाकात के बाद आर्च बिशप के पीआरओ फादर डेविड आंनद ने बताया कि बिशप से बाबूलाल की मुलाकात क्रिसमस पर शिष्टाचार मुलाकात है।

झाविमो प्रमुख बाबूलाल मरांडी शनिवार को रांची के पुरुलिया रोड स्थित बिशप हाउस गए और यहां बिशप शैलेश टोप्पो से मुलाकात की। उन्‍हें गुलदस्ता दिया और केक काट कर शैलेश टोप्पो को क्रिसमस और नए साल की बधाई दी। इसके बाद उन्‍हाेंने संवाददाताओं से बातचीत में स्‍पष्‍ट कहा कि वे भाजपा के साथ किसी भी कीमत पर नहीं जाएंगे।

बता दें कि झाविमो ने झारखंड विधानसभा चुनाव में 81 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं। एक्जिट पोल के अनुसार बाबूलाल मरांडी की पार्टी को 2-4 सीट मिल सकती हैं। एक्जिट पोल के अनुसार किसी भी दल को बहुमत मिलने की संभावना नहीं है। लेकिन कुछ एक्जिट पोल में महागठबंधन को बहुमत मिलने के भी आसार जताए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.