Move to Jagran APP

Jamshedpur east Jharkhand Election Result 2019: जमशेदपुर के बाजार में लहसुन-प्याज नहीं, रघुवर-सरयू का लगता रहा भाव

Jamshedpur east Jharkhand Election Result 2019.सूबे की मुखिया रघुवर दास और उनके ही कैबिनेट मंत्री रहे सरयू राय के चुनाव लड़ जाने से जमशेदपुर पूर्वी सीट देश में चर्चित हो गई है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Mon, 23 Dec 2019 08:34 AM (IST)Updated: Mon, 23 Dec 2019 08:34 AM (IST)
Jamshedpur east Jharkhand Election Result 2019: जमशेदपुर के बाजार में लहसुन-प्याज नहीं, रघुवर-सरयू का लगता रहा भाव
Jamshedpur east Jharkhand Election Result 2019: जमशेदपुर के बाजार में लहसुन-प्याज नहीं, रघुवर-सरयू का लगता रहा भाव

जमशेदपुर, अमित तिवारी। हर रविवार की तरह सिदगोड़ा बाजार लहसुन, प्याज, आलू, अदरक से गुलजार था लेकिन, इस बार बदला-बदला नजर आ रहा था। मंहगाई कम होने की वजह से नहीं, बल्कि मुख्यमंत्री रघुवर दास व पूर्व मंत्री सरयू राय के भाव बढ़ने की वजह से। खचाखच भरी इस बाजार में सबसे अधिक चर्चा उन्हीं दोनों की हो रही थी कि विजेता कौन होगा?

loksabha election banner

तब, दैनिक जागरण की टीम भी वहां मौजूद थी। दोपहर के दो बज रहे थे। संजय जयसवाल अपने दोस्त राहुल के साथ आलू खरीदने पहुंचे थे। वह दुकानदार ओम पोद्दार से पूछते हैं कि आलू कितने रुपये किलो है? ओम पोद्दार कहते हैं- 24 रुपये किलो। संजय दाम कम करने का आग्रह करते हैं। तभी, राहुल बोल पड़े- पूरा चुनाव खत्म हो गया लेकिन, लहसुन और प्याज का भाव थोड़ा ही कम हुआ। लहसुन 55 रुपये पाव, अदरक 30 रुपये पाव व प्याज 80 रुपये किलो बिक रहा है। अब मंहगाई क्या खाक कम होगी।

नेताजी जीतेंगे उसके बाद नजर नहीं आएंगे। थोड़ा आगे बढ़ने पर बबलू प्रसाद, दिलीप प्रमाणिक, संजय अग्रवाल जीत-हार का दावा करने में मशगूल दिखे। बबलू प्रसाद कह रहे थे कि कुछ भी हो खिलेगा तो कमल ही। अगर, किसी को शक है तो 500 रुपये की बाजी लगाने को तैयार हैं। दिलीप प्रमाणिक सरयू राय के समर्थक हैं। दोनों में जीत-हार की बाजी लगी है। जिसका प्रत्याशी जीतेगा उसे 500 रुपये का फायदा होगा। दरअसल, सूबे की मुखिया रघुवर दास और उनके ही कैबिनेट मंत्री रहे सरयू राय के चुनाव लड़ जाने से जमशेदपुर पूर्वी सीट देश में चर्चित हो गई है। रघुवर दास लगातार पांच बार से विधायक बनते रहे हैं। इसबार इस सीट से कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. गौरव वल्लभ व झारखंड विकास मोर्चा से अभय सिंह ने भी किस्मत अजमाया है। सोमवार को भाग्य का फैसला होगा।

सरयू भाजपा को छोड़ किसी दूसरे दल में नहीं जा सकते

बारीडीह बाजार में मुकेश पूजा भंडार के समीप कुछ वरिष्ठ बुद्धजीवी चुनावी गपशप में मशगूल थे। 55 वर्षीय राधे श्याम प्रसाद कहते हैं कि सरयू राय भाजपा को छोड़ किसी अन्य दल में नहीं जा सकते। वह शुरू से संघी रहे हैं और भाजपा से उनकी नाराजगी भी नहीं है। इसलिए जीतने के बाद किसी दूसरे दल में जाने की बात पच नहीं रही है। रिटायर्ड शिक्षक रामजनक पांडे कहते हैं कि उहोंने इसी कारण से उन्हें वोट दिया है। कहते हैं कि पहली बार किसी निर्दलीय प्रत्याशी को वोट दिया हैं। महेश्वर प्रसाद कहते हैं कि रघुवर दास की सरकार में एक भी भ्रष्टाचार के मामले नहीं आए हैं। वह एक सख्त प्रशासक हैं जो पांच साल में देखने को मिला है। पिछले पांच साल में काफी तेजी से विकास हुआ है।

एक्जिट पोल बता रहा, पूर्वी विधानसभा से कौन जीत रहा

गोलमुरी स्थित आकाशदीप प्लाजा के समीप अम्मा की ठेला पर तीन युवा दोसा खा रहे थे। उनके बीच दैनिक जागरण की टीम पहुंची। परिणाम के बारे में उनकी राय जानने की कोशिश की। गोलमुरी नामदा बस्ती निवासी कौशिक गुहाटी बहुत चतुराई से जवाब देते हैं कि एक्जिट पोल में जिसे जीत मिल रही है, मेरा वोट उन्हीं को गया है। इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले विष्णु सिंह कहते हैं कि वह भुवनेश्वर में रहते हैं, लेकिन चुनाव के दिन सिर्फ मतदान करने के लिए जमशेदपुर आए थे। संयोग से मतगणना के दिन भी रहेंगे। कहते हैं कि अपना वोट भाजपा को दिया हूं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.