Move to Jagran APP

Jharkhand Election Result 2019: हाथ जोड़े बाबूलाल के पास पहुंचे हेमंत, नई सरकार को समर्थन का एलान

Jharkhand Election Result 2019 झारखंड विकास मोर्चा के प्रमुख और पूर्व मुख्‍यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने महागठबंधन को बिना शर्त समर्थन देने का एलान किया है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Tue, 24 Dec 2019 05:16 PM (IST)Updated: Wed, 25 Dec 2019 04:11 PM (IST)
Jharkhand Election Result 2019: हाथ जोड़े बाबूलाल के पास पहुंचे हेमंत, नई सरकार को समर्थन का एलान
Jharkhand Election Result 2019: हाथ जोड़े बाबूलाल के पास पहुंचे हेमंत, नई सरकार को समर्थन का एलान

रांची, राज्‍य ब्‍यूरो। Jharkhand Election Result 2019 झारखंड के भावी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन लगातार अपना कुनबा बढ़ाने में जुटे हैैं। मंगलवार को इसी क्रम में वे झाविमो प्रमुख बाबूलाल मरांडी के आवास पर पहुंचे और हाथ जोड़कर आशीर्वाद मांगा। बाबूलाल मरांडी ने भी खुले मन से उन्हें अपनाते हुए कहा कि राज्य की सेवा करने का जनादेश आपको मिला है। इस मुलाकात के तुरंत बाद झाविमो ने आधिकारिक तौर पर एलान किया कि हेमंत सोरेन के नेतृत्व में बनने वाली सरकार को बिना शर्त समर्थन दिया जाएगा। पूरी पार्टी हेमंत सोरेन के एक-एक निर्णय पर साथ खड़ी रहेगी। पोड़ैयाहाट से लगातार पांचवीं बार विधायक चुने गए प्रदीप यादव ने उक्त बातें कहीं। वे मंगलवार की शाम डिबडीह स्थित झाविमो के केंद्रीय कार्यालय में पत्रकारों से मुखातिब थे। इससे पूर्व बाबूलाल मरांडी की अध्यक्षता में झाविमो विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें प्रदीप यादव एक बार फिर विधायक दल के नेता चुने गए। मांडर के नवनिर्वाचित विधायक बंधु तिर्की भी इस मौके पर मौजूद थे।

loksabha election banner

प्रदीप यादव ने कहा कि जनता बदलाव चाहती थी, महागठबंधन को मिली बहुमत इसकी बानगी है। झाविमो चुनावी महासमर में सभी 81 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ा और तीन सीटों पर जीत हासिल की। उन्होंने कहा कि झारखंड के सर्वांगीण विकास को लेकर महागठबंधन और झाविमो की सोच एक समान है। चाहे मसला जल, जंगल और जमीन का हो अथवा आदिवासी, दलित और अल्पसंख्यकों के हितों की बात हो, महागठबंधन और झाविमो मिलकर संघर्ष करता आया है। लिहाजा झाविमो ने हेमंत सरकार को बिना शर्त समर्थन देने का निर्णय लिया है। राज्य गठन के 19 वर्षों में विकास के मोर्चे पर जो काम बाकी रह गया है, यह सरकार पूरे करेगी।

झारखंड में भाजपा को सत्‍ता से बेदखल करने वाले झामुमो, कांग्रेस और राजद के महागठबंधन को नया साथी मिला है। झारखंड विकास मोर्चा के प्रमुख और पूर्व मुख्‍यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने महागठबंधन को बिना शर्त समर्थन देने का एलान किया है। मंगलवार को राजधानी रांची में झाविमो के विधायक दल की बैठक में यह निर्णय किया गया। इस बीच बाबूलाल मरांडी से मिलने उनके महागठबंधन के नेता हेमंत सोरेन उनके आवास पर पहुंचे। यहां दोनों नेताओं के बीच नई सरकार के गठन संबंधी सियासी बातें हुई। कयास लगाए जा रहे हैं कि हेमंत ने बाबूलाल को महागठबंधन सरकार में शामिल होने का न्‍योता दिया है।

झविमो विधायक दल के नेता चुने गए प्रदीप यादव

इधर झारखंड विकास मोर्चा की विधायक दल की बैठक बाबूलाल मरांडी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में गोड्डा के नवनिर्वाचित विधायक प्रदीप यादव को विधायक दल का नेता चुना गया है। झाविमो के इस बार तीन विधायक चुनाव जीते हैं, इनमें बाबूलाल मरांडी, प्रदीप यादव और बंधु तिर्की शामिल हैं। झविमो विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद प्रदीप यादव ने कहा कि झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सोरेन की महागठबंधन सरकार को बिना शर्त समर्थन देने का फैसला किया है। प्रदीप यादव और बंधु तिर्की ने कहा कि महागठबंधन और झविमो के मुद्दे एक ही रहे हैं, ऐसे में पार्टी ने समर्थन का निर्णय किया है। प्रदीप यादव ने कहा कि झारखंड का विकास झाविमो की शीर्ष प्राथमिकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.