Move to Jagran APP

Jharkhand Assembly Election 2019: 63 विधानसभा सीटों के लिए भाजपा ने कराई रायशुमारी

Jharkhand Assembly Election 2019 संताल परगना छोड़ सभी प्रमंडलों के प्रत्याशियों के लिए पदाधिकारियों ने राय दी है। अब भाजपा चुनाव समिति की अहम बैठक में प्रत्याशियों पर चर्चा होगी।

By Alok ShahiEdited By: Published: Tue, 05 Nov 2019 07:48 PM (IST)Updated: Tue, 05 Nov 2019 07:55 PM (IST)
Jharkhand Assembly Election 2019: 63 विधानसभा सीटों के लिए भाजपा ने कराई रायशुमारी
Jharkhand Assembly Election 2019: 63 विधानसभा सीटों के लिए भाजपा ने कराई रायशुमारी

रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand Assembly Election 2019 भाजपा में प्रत्याशियों के चयन में लोकतांत्रिक प्रक्रिया के पालन का कोरम मंगलवार को पूरी किया गया। राजधानी रांची में अलग-अलग स्थानों पर चार प्रमंडलों की कुल 63 विधानसभा सीटों के लिए पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने प्रत्याशियों के चयन के लिए बकायदा अपना मत डालकर तीन-तीन नाम सुझाए। संंताल परगना के लिए रायशुमारी की प्रक्रिया बुधवार को पूरी की जाएगी। बुधवार को ही भाजपा प्रदेश चुनाव की समिति की बैठक होगी, जिसमें विधानसभावार प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा की जाएगी। हालांकि, प्रत्याशियों के चयन पर अंतिम मुहर भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति लगाएगी। घोषणा भी दिल्ली से ही होगी।

loksabha election banner

सोमवार को प्रदेश चुनाव समिति में लिए गए निर्णय के आलोक में मंगलवार को प्रमंडलों के लिए रायशुमारी की प्रक्रिया पूरी की गई। पलामू प्रमंडल के लिए रायशुमारी की प्रक्रिया प्रदेश मुख्यालय में पूरी की गई। जबकि, हरमू के कार्निवाल हॉल में दक्षिणी छोटानागपुर और कोल्हान प्रमंडल के लिए। हरमू के ही स्वागत बैंक्वेट हॉल में उत्तरी छोटानागपुर के तहत आने वाली विधानसभा सीटों के लिए पदाधिकारियों की राय ली गई।

रायशुमारी की प्रक्रिया के तहत मंडल स्तर तक के पदाधिकारियों से विधानसभावार तीन-तीन नामों की सूची मांगी गई। यह शर्त भी रखी गई कि कोई भी व्यक्ति अपना नाम नहीं देगा। जमा की गई पर्चियों में पदाधिकारियों को अपने नाम के साथ संबंधित विधानसभा क्षेत्र भी जिक्र करना था। रायशुमारी की प्रक्रिया में संबंधित विधानसभा क्षेत्र में आने वाले प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य, कोर कमेटी सदस्य, विधायक, जिला कोर कमेटी के संयोजक, प्रदेश पदाधिकारी और मंडल के अध्यक्षों ने भाग लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.