Move to Jagran APP

Jharkhand Election 2019: ओवैसी के करारे बोल, उनसे रोजगार मांगो तो 370-तीन तलाक की बात करते हैं

Jharkhand Assembly Election 2019 ओवैसी ने केंद्र व राज्य की भाजपा सरकार की नीतियों की आलोचना करते हुए कहा कि बेरोजगारी चरम पर है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sun, 08 Dec 2019 09:09 AM (IST)Updated: Sun, 08 Dec 2019 05:59 PM (IST)
Jharkhand Election 2019: ओवैसी के करारे बोल, उनसे रोजगार मांगो तो 370-तीन तलाक की बात करते हैं
Jharkhand Election 2019: ओवैसी के करारे बोल, उनसे रोजगार मांगो तो 370-तीन तलाक की बात करते हैं

रांची, जेएनएन। Jharkhand Assembly Election 2019 एआइएमआइएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी भी झारखंड में राजनीतिक ठौर तलाश रहे हैैं। बिहार में खाता खोलने के बाद उनका उत्साह बढ़ा है। शनिवार को उन्होंने जयनगर (कोडरमा) हुई जनसभा में भाजपा की घेराबंदी की। उन्होंने केंद्र व राज्य की भाजपा सरकार की नीतियों की आलोचना करते हुए कहा कि बेरोजगारी चरम पर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों को भी उन्होंने कठघरे में खड़ा करने की कोशिश की। श्रीराम मंदिर और कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने पर अपनी रटी-रटाई बातें भी दोहराई।

loksabha election banner

ओवैसी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लोग रोजगार मांगते हैं तो वे कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने, राम मंदिर बनवाने और ट्रिपल तलाक कानून लाने की बात करते हैं। वर्ष 2014 में भाजपा को झारखंड की जनता ने जिस विश्वास के साथ वोट दिया था, उस पर भाजपा ने पानी फेर दिया। महंगाई इस कदर बढ़ गई है कि यहां प्याज गरीबों के थाली से दूर हो गया है। नोटबंदी का असर आज भी भारत के गरीबों पर पड़ रहा है।

मैं लीडर नहीं, कौम का खिदमतगार हूं : ओवैसी

एआइएमआइएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार को हजारीबाग में दो चुनावी सभाओं को संबोधित किया। मांडू विस क्षेत्र के विष्णुगढ़ और हजारीबाग विस क्षेत्र के छड़वा मुहर्रम मैदान में उन्होंने अपने प्रत्याशी के पक्ष में वोट देने की अपील की। उन्होंने कहा कि मैं लीडर नहीं, कौम का खिदमतगार हूं। ओवैसी अपने भाषण में भाजपा और कांग्रेस दोनों पर हमलावर रहे। कहा कि कांग्रेस और भाजपा ऐसी पार्टी है, जिसने मुसलमानों पर हमेशा सितम ढाने की कोशिश की है। एक ने सामने से वार किया है, तो दूसरे ने पीछे से।

ओवैसी ने कहा कि कांग्रेस व भाजपा दोनों एक ही सिक्के के दो पहलू हैं, जिससे हमें दूरी बना कर रखना है। अपने भाषण में मॉब लिंचिंग, एनआरसी, रामजन्मभूमि बनाम बाबरी मस्जिद व तीन तलाक का जिक्र किया। कहा कि आज मुल्क में महंगाई, लूट व भ्रष्टाचार चरम पर है। प्याज का दाम आसमान छू रहा है। उन्होंने कहा कि हर मजहब अमन व मोहब्बत का पैगाम देता है। मगर सियासी लोगों ने अपने फायदे के लिए हमें हिंदू और मुसलमान बना दिया। यह भी कहा कि मैं मुसलमानों का लीडर नहीं हूं और न ही बनना चाहता हूं। मैं लीडर नहीं, कौम का खिदमतगार हूं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.