Move to Jagran APP

Haryana Election Results 2019: लालू प्रसाद यादव के दामाद चिरंजीव जीते, पटना में जश्न

Haryana Election Results 2019 हरियाणा विधानसभा चुनाव के तहत रेवाड़ी विधानसभा सीट लालू यादव के दामाद चिरंजीव राव ने जीत हासिल की है।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 24 Oct 2019 03:06 PM (IST)Updated: Thu, 24 Oct 2019 07:55 PM (IST)
Haryana Election Results 2019: लालू प्रसाद यादव के दामाद चिरंजीव जीते, पटना में जश्न
Haryana Election Results 2019: लालू प्रसाद यादव के दामाद चिरंजीव जीते, पटना में जश्न

रेवाड़ी [अमित सैनी]। Haryana Election Results 2019: राजनीतिक उथापुथल के साथ घरेलू कलह झेल रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (lalu Prasad Yadav) के लिए काफी दिनों बाद बड़ी खुशखबरी आई है। हरियाणा विधानसभा चुनाव के तहत रेवाड़ी विधानसभा सीट से लालू यादव के दामाद चिरंजीव राव ने जीत हासिल की है। उन्होंंने अपने प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी सुनील यादव को 1352 वोटों से हराया है। कुल 18 राउंड की गिनती के बाद जीत का एलान किया गया। कांग्रेस प्रत्याशी चिरंजीव को 43535 वोट तो उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी सुनील यादव को 42183 मत मिले तो निर्दलीय प्रत्याशी कापड़ीवास को 36510 और सनी को 21969 मत हासिल हुए हैं। बता दें कि चिरंजीव राव बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल मुखिया लालू प्रसाद के दामाद हैं।

loksabha election banner

यहां पर बता दें कि अपने दामाद की जीत सुनिश्चित करने के लिए राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने अपनी करीबी और विश्वस्त भोला यादव को जिम्मा सौंपा था। यही वजह थी कि दरभंगा के बहादुर विधायक और लालू प्र्साद यादव के हनुमान कहे जाने वाले भोला यादव ने तीन दिनों तक रेवाड़ी विधान सभा क्षेत्र में रहकर लालू के दामाद चिरंजीव के लिए चुनाव प्रचार किया था।

इतना ही नहीं, चुनाव प्रचार के अंतिम दिन यानी 19 अक्टूबर को रोड शो भी किया था। बताया जा रहा है कि इस बाबत खुद लालू प्रसाद यादव के समझी और चिरंजीव यादव के पिता कैप्टन अजय यादव ने भी लालू से मदद के तौर पर हनुमान यादव की मांग की थी।

20 हजार वोटरों पर दांव आया काम

बताया जाता है कि लालू प्रसाद यादव की वजह से रेवाड़ी आए हनुमान यादव ने रेवाड़ी में रह रहे 20000 से ज्यादा बिहार के वोटरों पर निशाना साधते हुए जमकर प्रचार किया था। इससे पहले जब चिरंजीव राव ने रेवाड़ी विधानसभा सीट के लिए नामांकन किया था, तब बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के वरिष्ठ नेता तेजस्वी यादव भी मौजूद थे। इस मौके पर उन्होंने चिरंजीव राव की जीत का भी दावा किया था।

बता दें कि लालू प्रसाद यादव की छठी बेटी अनुष्का की शादी हरियाणा के दिग्गज कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री कैप्टन अजय यादव से हुई है। 

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.