Move to Jagran APP

Haryana election: 106 वर्षीय रामवती ने भी की वोटिंग, परिवार में 6 पीढ़ियां और 100 से अधिक मतदाता

Haryana Assembly Election 2019 फरीदाबाद में 94 वर्षीय कारोबारी लाला छबीलदास भाटिया अपने बेटे विपिन भाटिया और पुत्रवधू रीता भाटिया के साथ मतदान करने के बाद खुशी का इजहार किया।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 21 Oct 2019 01:36 PM (IST)Updated: Mon, 21 Oct 2019 01:42 PM (IST)
Haryana election: 106 वर्षीय रामवती ने भी की वोटिंग, परिवार में 6 पीढ़ियां और 100 से अधिक मतदाता
Haryana election: 106 वर्षीय रामवती ने भी की वोटिंग, परिवार में 6 पीढ़ियां और 100 से अधिक मतदाता

फरीदाबाद, ऑनलाइन डेस्क। Haryana election 2019: हरियाणा विधानसभा चुनाव-2019 के तहत दिल्ली से सटे जिलों फरीदाबाद, गुरुग्राम, सोनीपत, रेवाड़ी, महेंद्रगढ़ में मतदान जारी है। नई सरकार चुनने के लिए युवाओं और महिलाओं के साथ ही बुजुर्गों में भी खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। वहीं, दिव्यांग भी अपने परिजनों की मदद से पोलिंग बूथों पर मतदान के लिए पहुंच रहे हैं। फरीदाबाद, गुरुग्राम, पलवल, रेवाड़ी, नूंह, नारनौल और सोनीपत जिलों में बुजुर्ग अच्छी संख्या में मतदान के लिए घरों से निकल रहे हैं और लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

loksabha election banner

वहीं, फरीदाबाद जिले के गांव बुढेना में 106 वर्षीय दादी रामवती ने मतदान किया इनके परिवार में छह पीढ़िया हैं, जिनके कुल सौ से अधिक मतदाताओं ने भी मतदान किया। इसके अलावा, गुरुग्राम के गांव वजीराबाद स्थित राजकीय मॉडल माध्यमिक विद्यालय में कई बुजुर्गों ने वोट डाले तो फरीदाबाद में 94 वर्षीय कारोबारी लाला छबीलदास भाटिया अपने बेटे विपिन भाटिया और पुत्रवधू रीता भाटिया के साथ मतदान करने के बाद खुशी का इजहार किया।

यहां पर बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 90 सीटों पर मतदान जारी है और शाम 6 बजे तक वोटिंग होगी। 6 बजे तक जो भी मतदाता लाइन में लगा होगा उसे मतदान करने दिया जाएगा। 

इस बार मुख्य मुकाबला हरियाणा में सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party), कांग्रेस (Congress) के बीच है, जबकि इंडियन नेशनल लोकदल (Indin National lokdal), आम आदमी पार्टी  (aam aadmi party) और जननायक जनता पार्टी (jan nayak party) ने कई सीटों पर मुकाबला चतुष्कोणीय और दिलचस्प बना दिया है। 

वहीं, तीन दिन बाद यानी 24 अक्टूबर को महाराष्ट्र के साथ हरियाणा विधानसभा चुनाव की गिनती होगी और दोपहर तीन बजे तक सारे परिणाम आने के उम्मीद है। 

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.