Move to Jagran APP

Haryana Assembly Election 2019: अशोक तंवर बने चर्चाओं का केंद्र, दुष्‍यंत के बाद अब अभय चौटाला को समर्थन

Haryana Assembly Election 2019 में हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष अशोक तंवर चर्चाओं में हैं। तंवर ने जेेजेपी नेता दुष्‍यंत चौटाला के बाद इनेलाे नेता अभय चौटाला को समर्थन दिया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 17 Oct 2019 09:44 AM (IST)Updated: Thu, 17 Oct 2019 09:44 AM (IST)
Haryana Assembly Election 2019: अशोक तंवर बने चर्चाओं का केंद्र, दुष्‍यंत के बाद अब अभय चौटाला को समर्थन
Haryana Assembly Election 2019: अशोक तंवर बने चर्चाओं का केंद्र, दुष्‍यंत के बाद अब अभय चौटाला को समर्थन

चंडीगढ़/सिरसा, जेएनएन। Haryana Assembly Election 2019 में हरियाण कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष डॉ. अशोक तंवर चर्चाओं में हैं। उन्‍होंने जननायक जनता पार्टी और दुष्‍यंत चौटाला को समर्थन देने के बाद इनेलो नेता अभय चौटाला को समर्थन देने का ऐलान किया। तंवर ने ऐलनाबाद में इनेलो प्रत्याशी अभयचौटाला को समर्थन दिया। दूसरी ओर, कांग्रेस ने कहा है कि तंवर के पार्टी छोड़ने और किसी दल को समर्थन देने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

loksabha election banner

सिरसा में बुधवार देर शाम डाॅ. अशोक तंवर के कोठी पर पहुंचने के डेढ़ घंटे बाद ही अभय चौटाला उनसे मुलाकात के लिए पहुंचे। तंवर ने ऐलनाबाद से अभय चौटाला को समर्थन देने की घोषणा करते हुए कहा कि एक समय ऐसा था इनेलो और कांग्रेस के बीच लड़ाई थी। परिस्थित ऐसी आई कि सब समीकरण बदल गए। अलग ही तरह की राजनीति हो गई है। हमें पहली लड़ाई भाजपा के खिलाफ लडऩी है। यहां लोकसभा में कमल खिल गया था अब उनकी जड़ें नहीं जमने देनी है।

उन्‍होंने कहा कि सबसे पहले इलाके की भलाई देखनी है। जो बदली हुई परिस्थिति थी उसके बाद वे दलगत राजनीति से ऊपर उठकर उन प्रत्याशियों की मदद कर रहे हैं जो इस सरकार को उखाड़ फेंक सकते हैं। तेवर ने कहा, मैं उन साथियों के साथ भी हूं जो कांग्रेस में हमारे साथ संघर्ष करते रहे हैं। उन्हें भी मैंने छोड़ा नहीं है। जहां निर्दलीय मजबूत है वहां निर्दलीय की, जहां जजपा मजबूत है वहां जजपा की और जहां इनेलो मजबूत है वहां उनकी मदद करेंगे। ऐलनाबाद में सभी इनेलो की मदद करेंगे और अभय चौटाला  भारी बहुमत से जीतकर विधानसभा पहुंचेंगे।

अभय चौटाला ने कहा कि इस परिवार से उनके पारिवारिक रिश्ते हैं। मैं रिश्ते निभाने में विश्वास करता हूं। 19 अक्टूबर को नाथूसरी चौपटा में रैली कर रहे हैं जिसमें डा. अशोक तंवर को भी आमंत्रित किया गया है। कार्यकर्ताओं की मुलाकात के बाद दोनों नेता बंद कमरे में राजनीतिक विचार विमर्श करते रहे।

--------

तंवर के पार्टी छोडऩे से नहीं पड़ता कोई फर्क : आनंद शर्मा

दूसरी ओर, चंडीगढ़ में पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आंनद शर्मा ने कहा कि पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर के पार्टी छोडऩे से कांग्रेस को कोई फर्क नहीं पडऩे वाला क्योंकि लोग सब कुछ जानते हैं। उन्होंने कटाक्ष किया कि क्या कभी किसी ने विभीषण का मंदिर देखा है।  आनंद शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी हरियाणा में आकर राष्ट्रवाद का खूब ढोल पीटते हैं, लेकिन पहले देश की बिगड़ती हुई अर्थव्यवस्था पर तो बात करें।

उन्होंने भाजपा नेताओं को चुनौती दी कि किसी भी मंच पर उनके साथ बहस कर सकते है कि भाजपा सरकार ने अपने शासनकाल में क्या किया है। उन्होंने कहा कि जनता हिसाब मांग रही है और पीएम मोदी तथा सीएम मनोहर लाल हिसाब देने की बजाय दूसरी बातों में लोगों को उलझाने में लगे हुए है।

यह भी पढ़ें:  Haryana Assembly Election 2019: जीटी रोड बेल्ट की 27 सीटों पर होगा मोदी इफेक्‍ट

उन्होंने सवाल किया कि हरियाणा में बेरोजगारी दर इतनी ज्यादा क्यों है और क्यों नहीं एक भी औद्योगिक इकाई हरियाणा में स्थापित हो पाई। उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था का जनाजा निकल गया है और प्रधानमंत्री को इस बात की चिंता करने की बजाय फिजूल के मुद्दों की पड़ी है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.