Move to Jagran APP

रोहतक रैली में पीएम मोदी ने कहा- कांग्रेस नेताओं की खोपड़ी में भरा है अहंकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोहतक में रैली को संबोधित करेंगे। वह रैली में पहुंच गए हैं और लोगों ने उनका मोदी-मोदी के नारे से स्‍वागत किया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 10 May 2019 10:44 AM (IST)Updated: Fri, 10 May 2019 04:58 PM (IST)
रोहतक रैली में पीएम मोदी ने कहा- कांग्रेस नेताओं की खोपड़ी में भरा है अहंकार
रोहतक रैली में पीएम मोदी ने कहा- कांग्रेस नेताओं की खोपड़ी में भरा है अहंकार

रोहतक, जेएनएन। यहां चुनावी रैली को संबोधित करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस नेताओं पर तंज कसा। कहा, कांग्रेस नेताओं की खाेपड़ी में अहंकार भरा है। आप लोग कड़ी धूप में रैली मेें मौजूद हैं। मैं इस त्‍याग को व्‍यर्थ नहीं जाने नहीं दूंगा। मैंनेे देश को नीचा नहीं देखने दिया। मेरी म‍ेहनत, ईमानदारी और लोगों का आशीर्वाद ही मेरी शक्ति है। इसी की बदौलत मैं बेहतर काम कर रहा हूं।

loksabha election banner

उन्‍होंने कांग्रेस पर जमकर हमला किया। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस में एक ही परिवार का सम्‍मान किया गया, लेकिन अन्‍य बड़े नेताओं का मान नहीं रखा गया। उन्‍होंने सर छोटूराम की चर्चा करते हुए कहा कि भाखड़ा नंंगल डैम की परिकल्‍पना करने वाले सर छोटूराम को इसका श्रेय नहीं दिया। उन्‍होंने कहा कि रोहतक और गाेहाना की रेवड़ी बहुत मशहूर है। मैं जब यहां था तो मैंने भी खूब खाई थी, लेकिन यहां कांग्रेस के शासन में नौकरियों की रेवड़ी खूब बांटी गई। हम गड़बड़ी करने वालों को जेल के दरवाजे तक ले आए हैं और अगले पांच साल में उनको जेल के अंदर भी पहुंचा देंगे। कांग्रेस के नामदार आज बेल पर हैं। आपका यह चौकीदार भ्रष्‍टाचार और बेईमानी करने वालों काे बख्‍शेगा नहीं।

रोहतक से भाजपा के प्रत्‍याशी अरविंद शर्मा के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी।

मोदी ने रैली में मौजूद लाेगों से पूछा कि पांच साल में भारत को जल, थल, नभ और अंतरिक्ष में एयरस्‍ट्राइक की क्षमता किसने विकसित की तो लोगों ने मोदी, मोदी कहना शुरू कर दिया। मोदी ने जनता के जवाब को गलत करार देते हुए कहा कि यह मोदी ने नहीं, आपके वोट ने किया है।

उन्‍होंने कांग्रेस को उनके बयान पर भी घेरा। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं की खोपड़ी में अहंकार भरा है। ये कहते हैं हुआ तो हुआ। ये उनके अहंकार के शब्‍द हैं। कांग्रेस का एक बड़ा नेता बोलता है 1984 का दंगा हुआ तो हुआ। इनके लिए जीवन का कोई मूल्‍य नहीं है। हजारों सिख भाई-बहनों का कत्‍लेआम हुआ पर आज कांग्रेस कह रही है, हुआ तो हुआ।

रोहतक और गोहाना की रेवड़ियां बड़ी मशहूर हैं। कांग्रेस की सरकार यहां नौकरियां रेवड़ियों की तरह बांटती थी। मनोहर लाल सरकार ने इस खेल को बंद कर दिया है। दिल्‍ली में कांग्रेस के नामदार के रिश्‍तेदार ने प्रदेश के मुख्‍यमंत्री के साथ मिलकर क्‍या गुल खिलाया है, देश जानता है। किसान की जमीन कौड़ियों के भाव हड़प ली। यह देश जानता है। आपने हमें मौका दिया तो हम उनको जेल के दरवाजे तक पहुंचा चुके हैं, अगले पांच साल में वे जेल में होंगे।



उन्‍होंने कहा कि वन रैंक वन पेंशन, पुलिस मे‍मोरियल, वॉर मे‍मोरियल - राष्‍ट्र रक्षा और राष्‍ट्र नीति को लेकर कभी कांग्रेस बात नहीं करती। पानीपत में समझौता ब्‍लास्‍ट हुआ तो पाकिस्‍तानी आतंकियों को भगा दिया गया और कांग्रेस ने हिंदू आतंकवाद का नाम लेकर नया शिगूफा छोड़ दिया।

उन्‍होंने आतंकवाद को लेकर भी कांग्रेस पर हमला बोला। उन्‍होंने कहा, आतंकी हमले करते रहे, यूपीए सरकार रोती रही। आज हमने खुली छूट दे दी है। हमला हुआ तो करारा जवाब देंगे। गाेली का जवाब गोला से देगा ये चौकीदार। आतंकियों का समर्थन करोगे तो हम घर में घुसकर गोली मारेंगे। हमने हरियाणा का नमक खाया हे। आपके घर का आदमी प्रधानमंत्री है। हमारी कूटनीति मजबूत होने से पाकिस्‍तान अकेला पड़ गया है।

उन्‍होंने कहा कि आज भारत बहुत मजबूत है। हम आज मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। हम पर हमला हुआ तो हम उससे दोगुनी शक्ति से जवाब देंगे। उन्‍होंने हरियाणा के खेल, शिक्षा सहित सभी क्षेत्रों में योगदान की चर्चा की। उन्‍होंने कहा कि हरियाणा की खेल नीति से खिलाड़ियों का हौसला बढा। अपनी योजनाओं के बारे में भी गिनाई। जितनी ज्‍यादा वोटिंग होगी, उतना ज्‍यादा वोट मोदी के खाते में जाएगा।

उन्‍होंने कहा कि आज विश्‍व में आर्थिक क्षेत्र में भारत तेजी से विकास कर रहा है।पहले भारत 11वें स्‍थान पर था, अभी छठे नंबर पर है और पांचवें स्‍थान के लिए दस्‍तक देने लगा है। उन्‍होंने कहा कि पिछले साल में भारत ने थल, जल और नभ में प्रगति की है।

उन्‍होंने कहा, हरियाणा ने मुझे पाला-पोसा है, हरियाणा ने मुझे बहुत कुछ सिखाया है। देश की सबसे तेज ट्रेन 'वंदे भारत' हो या मोबाइल फोन, आज सब कुछ भारत में ही बन रहा है। सभी क्षेत्रों में पहले से ज्‍यादा विकास हुआ है। हमने अंतरिक्ष में भी सर्जिकल स्‍ट्राइक करने की क्षमता पैदा की है। मोदी ने पूछा- यह सब किसने किया। इस पर लोगों ने मोदी-मोदी की आवाज लगाई तो मोदी ने कहा यह जवाब गलत है। रोहतक वाले ऐसी गलती करेंगे मुझे यकीन नहीं था। यह सब कुछ तो आपके वोट की ताकत ने किया है। यह सब कुछ हरियाणा के मजबूत इरादों ने किया है।

प्रधानमंत्री ने हरियाणवी में की भाषण की शुरूआत

प्रधानमंत्री मोदी ने हरियाणावी में अपना भाषण शुरू किया। उन्‍होंने कहा, ' सारे भाण, भाई, बुजुर्गां को राम-राम।'
उन्‍होंने कहा, संस्कार देने वाली पवित्र भूमि को राम राम। सर छोटूराम, डॉ मंगलसेन समेत सभी को नमन। वर्ष 2014 में आया था आपके मध्य, मैंने वायदा किया था कि आपके सिर को झुकने नहीं दूंगा। आज संतोष है कि मैंने आपकी शिक्षा का पूरा मान सम्मान रखा।

मोदी ने कहा, आपने 2104 में मजबूत, ईमानदार सरकार न बनाई जाती तो यह संभव नहीं। मेरी नीयत ओर नी‍ति पर 130 करोड़ लोगों का विश्वास मिला है। आपका आशीर्वाद लेने के लिए फिर एक बार यह आपका चौकीदार आशीर्वाद लेने आया है। कांग्रेस ने 70 साल ऐसे देश चलाया कि गरीब गरीब होता रहा, भ्रष्टाचार बढ़ता रहा, काला धन अर्थव्यवस्था में घुसता रहा। कांग्रेस मलाई खाती रही या मूकदर्शक बनी रही। कांग्रेस असंवेदनशील रही है।

कांग्रेस के नेता 1984 के दंगों पर कहते हैं हुआ तो हुआ। गांधी परिवार का करीबी है यह नेता, रोज का उठना बैठना है, उनका राजदार है। उन्होंने कल टीवी के सामने साफ साफ बोल दिया। आपके लिए दिल्ली में हत्याएं हुई, लेकिन ये कह रहे हैं, हुआ सो हुआ। सैंकड़ो सिखों को टायर जलाकर मार दिया गया, हजारों सिखों के घर जला दिए गए। सिखों को अपने परिवार छोड़कर भागना पड़ा। हरियाणा, राजस्थान, पंजाब, उत्तर प्रदेश में भी सिख निशाना बनाए गए। कांग्रेस पर दंगों में शामिल होने का आरोप लगाए गए। ऐसे कर्मों को वजह से जनता ने कांग्रेस को 2014 में  44 सीटों पर लाकर खड़ा कर दिया ।

इससे पहले मंच पर भाजपा नेताओं ने उनका स्‍वागत किया। हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार के अंतिम दिन राेहतक में यह रैली हो रही है। मोदी से पहले रैली को हरियाणा के नेताओं ने संबोधित किया। रैली में काफी संख्‍या में लोग पहुंचे हैं। रैली स्‍थल पर कड़ी सुरक्षा की गई है। रैली को संबो‍धित करते हुए राज्‍य के मंत्री मनीष ग्रोवर ने पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के लिए अमर्यादित टिप्‍पणी कर दी।

जनसभा रोहतक-पानीपत हाईवे पर स्थित मेला ग्राउंड में हो रही है। रोहतक के मेला ग्राउंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में मंच पर हरियाणा के लोकसभा प्रभारी कलराज मिश्र,  प्रदेश प्रभारी डॉ अनिल जैन,  कैबिनेट मंत्री कविता जैन, रोहतक लोकसभा के प्रत्याशी डॉ. अरविंद शर्मा, सोनीपत के लोकसभा प्रत्याशी रमेश कौशिक, सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर मौजूद हैं।

हरियाणा में भाजपा के लोकसभा प्रभारी कलराज मिश्र, प्रदेश प्रभारी डॉ. अनिल जैन, हरियाणा के कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ सहित अन्‍य नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फूल-मालाओं से हार्दिक स्‍वागत किया। रैली स्‍थल को भाजपा के झंडों से सजाया गया है।

रोहतक में प्रधानमंत्री की रैली में पहुंचे लोग।

 रैली को संबाेधित करते हुए रोहतक लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी डॉ अरविंद शर्मा ने कहा, आप लोगों ने मुझे बहुत प्रेम दिया है। शर्मा ने कहा सारी उम्र सेवा करता रहूं तो भी अहसान नहीं उतार सकता। शर्मा ने कहा मोदी जी सभी वर्गों के लिए काम कर रहे हैं। पूर्व से पश्चिम, उत्तर से दक्षिणी में मोदी मंत्र ही गूंज रहा है रोहतक, रेवाड़ी, महम, बेरी, कोसली बहादुरों का इलाका है। यहां पर देशभक्ति कूट कूट कर भरी है। राष्ट्र भक्त मोदी से अलग नहीं हो सकते।

कैबिनेट मंत्री कविता जैन ने कहा कि रोहतक व सोनीपत में दो सीटों का चुनाव नहीं देश का चुनाव है। वाराणसी के बाद रोहतक की सीट पर लोगों की नजर है। मोदी के नाम की आंधी है और इसमें दोनों बापू-बेटे (भूपेंद्र सिंह हुड्डा और दीपेंद्र सिंह हुड्डा) पत्ते की तरह उड़ जाएंगे। यह हमारे मान-सम्मान का चुनाव है।



उन्‍होंने पूर्व मुख्यमंत्री पर बोला हमला, कहा जमीन की दलाली करते थे। एक पूर्व मुख्यमंत्री जेल में है दूसरा पूर्व मुख्यमंत्री जेल के मुहाने पर खड़ा है। झाड़ू वाला बच्चों की कसम खाता था कांग्रेसियों को जेल भेजूंगा, लेकिन आज उन्हीं की बोली बोल रहे हैं। जय श्रीराम बोलने वाले को ममता जेल भेजने की धमकी देती हैं। उन्‍होंने कहा कि ममता कहती हैं मेरा मोदी को थप्पड़ मारने का मन करता है।

सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर ने कहा कि मोदी संसार के सबसे बड़े नेता हैं, जिसका लोहा दुनिया मानती है। पहले भूपेंद्र सिंह हुड्डा सीएम थे, इसलिए दीपेंद्र हुड्डा एमपी बन गए थे। इस बार लोगों ने बीजेपी को जिताने का मन बना लिया है। जनता इस बार पिता-पुत्र को निपटा देगी। सोनीपत लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रमेश कौशिक ने कहा कि कांग्रेस और विरोधी देश को तोड़ना चाहते हैं। मोदी जी आतंकवाद खत्म करना चाहते हैं। हमारी लड़ाई देश विरोधियों से है। जो वोट कमल पर पड़ती है वो सीधी मोदी को जाती है। आज हालत यह है कि कांग्रेसी अपने नेता राहुल के नाम पर वोट मांगने से डर रहे हैं।

मनीष ग्राेवर ने  हुड्डा के लिए अमर्यादित टिप्‍पणी की

इस दौरान मनीष ग्राेवर ने पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर निशाना साधते हुए अमर्यादित टिप्‍पणी कर दी। उन्‍होंने कहा, यह मुंह पर पट्टा लगाता है और सडकों पर घूम रहा है। हुड्डा बोैखलाया हुआ है। दोनों बापू-बेटा रोहतक और सोनीपत में फंसे हुए हैं। उन्‍होंने हुड्डा पर जात-पात की राजनीति करने का आरोप लगाया।

भाजपा के लिए इस बार रोहतक सीट बेहद अहम हो गई है। अपने मिशन 10 को पूरा करने के लिए पार्टी राेहतक में पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा और उनके बेटे दीपेंद्र सिंह हुड्डा का गढ़ तोड़ना चाहती है। यही कारण है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां रैली कर रहे हैं। दीपेंद्र हुड्डा के खिलाफ भाजपा ने अर‍विंद शर्मा को अपना प्रत्‍याशी बनाया है।

रैली में जाते लोग।

रैली स्‍थल पर कड़ी सुरक्षा

रैली स्‍थल और इसके आसपास कड़ी सुरक्षा की गई। डीजीपी मनोज यादव समेत अन्य अधिकारियों ने भी कार्यक्रम स्थल का मुआयना किया। प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए स्थानीय पुलिस के अलावा एसपीजी और अर्धसैनिक बल के जवानों को भी लगाया गया।

पुलिस ने कार्यक्रम स्थल के चारों तरफ 12 स्थानों पर नाकाबंदी की थी और लोगों को कड़ी जांच के बाद ही जाने दिया गया। इसके अलावा आउटर में भी 17 स्थानों पर नाकाबंदी थी। यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए ट्रैफिक के अतिरिक्त जवानों को तैनात किया गया था। शहर में बाहरी वाहनों की एंट्री बंद रही। रोहतक-पानीपत हाईवे और बाइपास से निकलने वाले वाहनों के लिए अलग-अलग रास्तों पर रूट डायवर्ट किया गया ।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.