Move to Jagran APP

हरियाणा में कांग्रेस ने परिवर्तन यात्रा में पांच टिकटों का किया ऐलान, जानें कौन-कौन हैं ये नेता

Loksabha Election के लिए हरियाणा कांग्रेस ने अपनी परिवर्तन यात्रा निकाली। इस दौरान राज्‍य के विभिन्‍न लोकसभा क्षेत्रों में पार्टी ने पांच प्रत्‍याशियों की एक तरह से घोषणा कर दी।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 31 Mar 2019 05:48 PM (IST)Updated: Mon, 01 Apr 2019 09:08 AM (IST)
हरियाणा में कांग्रेस ने परिवर्तन यात्रा में पांच टिकटों का किया ऐलान, जानें कौन-कौन हैं ये नेता
हरियाणा में कांग्रेस ने परिवर्तन यात्रा में पांच टिकटों का किया ऐलान, जानें कौन-कौन हैं ये नेता

चंडीगढ़, जेएनएन। Loksabha Election 2019 के मद्देनजर हरियाणा कांग्रेस द्वारा निकाली गई परिवर्तन यात्रा रविवार को समाप्‍त हो गई। इस यात्रा मेंं कांग्रेस के हरियाणा प्रभारी गुलाम नबी आजाद सहित प्रदेश के सभी दिग्‍गज नेताओं ने भाग लिया। इस यात्रा के दौरान कांग्रेस ने रणनीति के तहत पांच लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया। पांच लोकसभा सीटें ऐसी हैैं, जिन पर अभी पेंच फंसा हुआ है।

loksabha election banner

अंबाला से सैलजा, कुरुक्षेत्र से नवीन जिंदल, राेहतक से दीपेंद्र, भिवानी महेंद्रगढ़ से श्रुति व सिरसा से तंवर

इस यात्रा में शुक्रवार को कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी भी शामिल हुए। यात्रा के दौरान वि‍भिन्‍न क्षेत्रों में पांच लोकसभा क्षेत्रों से उम्‍मीदवारों की घोषणा कर दी गई। माना जा रहा है कि वह भाजपा, जननायक जनता पार्टी और इनेलो के उम्मीदवारों की घोषणा के बाद जातीय समीकरणों को देखते हुए बाकी पांच सीटों के लिए प्रत्याशियों का ऐलान करेगी।

कुमारी सैलजा और श्रुति चौधरी।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा के नेतृत्व में कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा छह दिन चली। प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. अशोक तंवर जींद उपचुनाव की तरह परिवर्तन यात्रा में भी पूरे समय सक्रिय रहे। कांग्रेस प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने परिवर्तन यात्रा के दौरान भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट से पूर्व सांसद श्रुति चौधरी के नाम का ऐलान कर दिया। श्रुति के बाद यह साफ हो गया कि उनकी मां कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी यहां से चुनाव नहीं लड़ रही हैैं।

नवीन जिंदल और दीपेंद्र सिंह हुड्डा।

डाॅ. अशोक तंवर के सिरसा तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा के अंबाला संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने का ऐलान भी परिवर्तन यात्रा के मंच से किया गया। पूर्व सांसद नवीन जिंदल कुरुक्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। उनके नाम का ऐलान खुद राहुल गांधी ने लाडवा में आयोजित सभा में मंच से किया।

2014 में मोदी लहर के बावजूद अपना जलवा दिखाने में कामयाब रहे रोहतक के सांसद दीपेंद्र हुड्डा एक बार फिर चुनावी रण में इसी लोकसभा क्षेत्र से उतरेंगे। उनकी टिकट भी घोषित कर दी गई है। बाकी बची पांच लोकसभा सीटों फरीदाबाद, गुरुग्राम, हिसार, करनाल और सोनीपत पर टिकटों का ऐलान बाद में होगा। हालांकि हिसार में पूर्व सांसद एवं विधायक कुलदीप बिश्नोई का चुनाव लड़ना लगभग तय है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.