Move to Jagran APP

कांग्रेस हाईकमान ने खेला बड़ा दांव, सोनीपत में हुड्डा, हिसार में कुलदीप के बेटे भव्य लड़ेंगे चुनाव

कांग्रेस हाईकमान ने आखिरकार हरियाणा की शेष लोकसभा सीटों के लिए टिकटों का एलान कर दिया है। पार्टी ने वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा को सोनीपत सीट से टिकट दिया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 21 Apr 2019 09:58 PM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2019 05:03 PM (IST)
कांग्रेस हाईकमान ने खेला बड़ा दांव, सोनीपत में हुड्डा, हिसार में कुलदीप के बेटे भव्य लड़ेंगे चुनाव
कांग्रेस हाईकमान ने खेला बड़ा दांव, सोनीपत में हुड्डा, हिसार में कुलदीप के बेटे भव्य लड़ेंगे चुनाव

जेएनएन, चंडीगढ़। कांग्रेस हाईकमान ने हरियाणा की बाकी बची चार सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा करते हुए फरीदाबाद के उम्मीदवार ललित नागर का टिकट बदल दिया है। टिकट के भरोसे पर भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए अवतार सिंह भड़ाना अब ललित नागर की जगह फरीदाबाद से चुनाव लड़ेंगे।

loksabha election banner

कांग्रेस हाईकमान ने सोनीपत लोकसभा सीट से हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को चुनाव मैदान में उतारा है। हुड्डा की लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छा नहीं थी, लेकिन टिकट का फैसला उन्होंने कांग्रेस हाईकमान पर छोड़ रखा था। 

कांग्रेस हाईकमान ने हिसार से पार्टी के गैर जाट नेता कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई को टिकट दिया है। भव्य बिश्नोई को टिकट दिलाने में कामयाब रहे कुलदीप बिश्नोई का इस फैसले के बाद हाईकमान में न केवल कद बढ़ा है, बल्कि उन्होंने अपनी मजबूत पकड़ साबित की है। कांग्रेस ने कुरुक्षेत्र से पूर्व मंत्री चौ. निर्मल सिंह को टिकट दिया है। पूर्व सांसद नवीन जिंदल कुरुक्षेत्र से चुनाव लड़ने से इन्कार कर चुके थे। उन्हें मनाने की आखिर तक कोशिश होती रही, मगर जिंदल चुनाव लड़ने के लिए तैयार नहीं हुए। आखिरकार कांग्रेस हाईकमान को यहां हुड्डा समर्थक निर्मल सिंह को चुनाव मैदान में उतारना पड़ा।

कांग्रेस ने करनाल लोकसभा सीट से पूर्व विधानसभा स्पीकर एवं कांग्रेस विधायक कुलदीप शर्मा को टिकट दिया है। कुलदीप शर्मा भी अपने बेटे चाणक्य के लिए टिकट मांग रहे थे, लेकिन हाईकमान ने उनके बेटे की बजाय कुलदीप शर्मा पर ही दांव लगाना उचित समझा।

कांग्रेस हाईकमान ने आज जिन पांच लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है, उनमें तीन हुड्डा समर्थक हैं। हिसार में कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य को टिकट मिलने से यहां मुकाबला रोचक हो गया है। हिसार में जननायक जनता पार्टी के उम्मीदवार दुष्यंत चौटाला, भाजपा के बृजेंद्र सिंह और कांग्रेस के भव्य बिश्नोई ताल ठोंकेंगे।

सोनीपत में भी अब मुकाबला कड़ा हो गया है। यहां हुड्डा के ताल ठोंकने से भाजपा के मौजूदा सांसद एवं उम्मीदवार रमेश कौशिक की मुश्किलें बढ़ गई हैं। यह पहला मौका है, जब हरियाणा में पिता भूपेंद्र हुड्डा सोनीपत में और उनके बेटे दीपेंद्र हुड्डा रोहतक में एक साथ चुनाव लड़ रहे हैं। फरीदाबाद में ललित नागर की टिकट कटने से उनके समर्थकों में बेचैनी का आलम है। अवतार भड़ाना को टिकट देकर कांग्रेस ने यहां भाजपा के कृष्णपाल गुर्जर की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। आम आदमी पार्टी व जजपा के गठबंधन ने नवीन जयहिंद को यहां चुनाव मैदान में उतारा है।

कांग्रेस के यह दिग्गज लड़ेंगे चुनाव

  1. सोनीपत - भूपेंद्र सिंह हुड्डा
  2. रोहतक - दीपेंद्र सिंह हुड्डा
  3. फरीदाबाद - अवतार सिंह भड़ाना
  4. हिसार - भव्य बिश्नोई
  5. कुरुक्षेत्र - चौ. निर्मल सिंह
  6. अंबाला - कु. सैलजा
  7. करनाल - कुलदीप शर्मा
  8. गुरुग्राम - कैप्टन अजय यादव
  9. भिवानी-महेंद्रगढ़ - श्रुति चौधरी
  10. सिरसा - डा. अशोक तंवर

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.