Move to Jagran APP

हरियाणा का एक और पूर्व अफसर राजनीति में, पूर्व मुख्य सचिव एससी चौधरी कांग्रेस में शामिल

हरियाणा में एक और सेवानिवृत अधिकारी ने राजनी‍ति में कदम रखा है। राज्‍य के पूर्व मुख्‍य सचिव एससी चौधरी कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Mon, 29 Apr 2019 07:12 PM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2019 07:36 PM (IST)
हरियाणा का एक और पूर्व अफसर राजनीति में, पूर्व मुख्य सचिव एससी चौधरी कांग्रेस में शामिल
हरियाणा का एक और पूर्व अफसर राजनीति में, पूर्व मुख्य सचिव एससी चौधरी कांग्रेस में शामिल

चंडीगढ़, जेएनएन। हरियाणा में चुनावी मौसम में एक और पूर्व अधिकारी ने सियासी पारी शुरू की है। हाल ही में सेवा का अधिकार आयोग के मुख्य आयुक्त पद से रिटायर हुए पूर्व मुख्य सचिव एससी चौधरी ने सोमवार को कांग्रेस का दामन थाम लिया। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने उन्हें विधिवत रूप से पार्टी में शामिल कराया। इस तरह राजनीति में रिटायर्ड अफसरों की फेहरिस्त लगातार लंबी हो गई है।

loksabha election banner

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की मौजूदगी में ली कांग्रेस की सदस्यता

1977 बैच के आइएएस रहे एससी चौधरी हुड्डा की सरकार में ही 30 अप्रैल 2014 को मुख्य सचिव पद से रिटायर हुए थे। तब हुड्डा ने अगले ही माह उन्हें हरियाणा सेवा का अधिकार आयोग का मुख्य आयुक्त बनाया था। पांच साल तक लगातार इस पद पर काम करने के बाद हाल ही में एससी चौधरी सेवानिवृत्त हुए थे।

हुड्डा से नजदीकियों के चलते चौधरी के कांग्रेस में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे। हुड्डा ने कहा कि चौधरी के प्रशासनिक अनुभव का पार्टी को पूरा फायदा मिलेगा और समाज के पिछड़े  वर्गों के लिए नीति निर्धारण में उनकी अहम भूमिका रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.