Move to Jagran APP

हरियाणा में 10 सीटों के लिए 305 उम्मीदवारों ने किया नामांकन, 26 तक होंगे नाम वापस

हरियाणा की दस लोकसभा सीटों के लिए 305 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए हैैं। 26 अप्रैल तक नाम वापस लिए जा सकेंगे।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Wed, 24 Apr 2019 10:45 AM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2019 10:45 AM (IST)
हरियाणा में 10 सीटों के लिए 305 उम्मीदवारों ने किया नामांकन, 26 तक होंगे नाम वापस
हरियाणा में 10 सीटों के लिए 305 उम्मीदवारों ने किया नामांकन, 26 तक होंगे नाम वापस

जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा में लोकसभा चुनाव के नामांकन के आखिरी दिन मंगलवार को कई दिग्गज नेताओं ने पूरे दल बल के साथ पर्चे भरे। सबसे अधिक उम्र के भूपेंद्र सिंह हुड्डा से लेकर सबसे कम आयु के अर्जुन चौटाला समेत 163 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए। आखिरी दिन तक कुल 305 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए हैैं। 26 अप्रैल तक नाम वापस लिए जा सकेंगे।

loksabha election banner

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा अपने घर पर पत्नी आशा हुड्डा और बेटे दीपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ हवन कर नामांकन के लिए निकले। उनके समर्थकों का जुलूस देखने लायक था। खुले रथ में सवार हुड्डा ने रथ की छत पर खड़े होकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। हुड्डा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को चुनौती दी कि हरियाणा को जलाने वालों का चेहरा बेनकाब हो गया और माफी मांगने भर से जनता माफ नहीं करेगी।

कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से इनेलो के उम्मीदवार अर्जुन सिंह चौटाला ने पूरे दल बल के साथ नामांकन पत्र दाखिल किया। उनके साथ पिता अभय सिंह चौटाला, भाई करण चौटाला, इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा और पूर्व मुख्य संसदीय सचिव रामपाल माजरा भी पहुंचे। इस दौरान जनसभा में अर्जुन ने जीत हासिल करने का दावा किया है।

आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार नवीन जयहिंद ने फरीदाबाद लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, राज्यसभा सदस्य सुशील गुप्ता और जननायक जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स. निशान सिंह के साथ दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष एवं जयङ्क्षहद की पत्नी स्वाति मालीवाल भी मौजूद रहीं।

कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी की बेटी श्रुति चौधरी ने भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट से पूरे दल बल के साथ नामांकन किया। श्रुति के समर्थकों का जुलूस भी देखने लायक था। श्रुति और उनकी माता किरण चौधरी ने नामांकन के चार-चार सेट भरे। किरण अपनी बेटी की कवरिंग कंडीडेंट बनीं।

जननायक जनता पार्टी के दिग्विजय सिंह चौटाला ने सोनीपत से नामांकन दाखिल किया। पिता अजय चौटाला उनका नामांकन कराने पहुंचे। रोहतक में जेजेपी के प्रदीप देसवाल ने नामांकन पत्र भरा। देसवाल का नामांकन कराने अजय सिंह चौटाला पहुंचे थे, लेकिन देसवाल जब समय से नहीं आए तो वे उन्हें छोड़कर दिग्विजिय का नामांकन कराने के लिए सोनीपत के लिए रवाना हो गए थे।

करनाल में कांग्रेस कुलदीप शर्मा ने दल बल के साथ पर्चा भरा। कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र के चुनावी मैदान में उतरे जयभगवान शर्मा (डीडी शर्मा) ने सांसद दुष्यंत चौटाला की मौजूदगी में नामांकन भरा। इससे पहले दुष्यंत चौटाला और आप नेताओं ने अंबाला में जजपा-आप के साझे उम्मीदवार पूर्व डीजीपी पृथ्वीराज का नामांकन पत्र दाखिल करवाया। गुरुग्राम लोकसभा सीट से जजपा-आप के साझा प्रत्याशी महमूद खान ने भी अपना नामांकन पत्र दाखिल करवाया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.