Move to Jagran APP

Assembly Elections 2021: पुडुचेरी, तमिलनाडु, केरल असम के तीसरे चरण के लिए BJP ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

तमिलनाडु और केरल विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए भाजपा ने बुधवार को उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। देश के चार राज्यों व एक केंद्रशासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव मार्च के अंतिम में शुरू होकर अप्रैल तक चलेगा और वोटों की गिनती 2 मई को की जाएगी।

By Monika MinalEdited By: Published: Wed, 17 Mar 2021 12:28 PM (IST)Updated: Wed, 17 Mar 2021 01:07 PM (IST)
Assembly Elections 2021: पुडुचेरी, तमिलनाडु, केरल असम के तीसरे चरण के लिए BJP ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट
तमिलनाडु, केरल व असम के तीसरे चरण के लिए BJP ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

नई दिल्ली, एएनआइ। तमिलनाडु और केरल विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए भाजपा ने बुधवार को उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में केरल से चार उम्मीदवार, तमिलनाडु से तीन और असम विधानसभा से एक उम्मीदवार के नाम शामिल हैं।  इसके अलावा BJP ने पुडुचेरी की 9 विधानसभा सीटों के लिए भी उम्मीदवारों के नाम जारी किए हैं। मंगलवार को जारी बयान में भाजपा ने कहा कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने उम्मीदवारों के नामों का फैसला लिया है।

loksabha election banner

पार्टी ने वी सामीनाथन (V. Saminathan) को लॉजपेट  (Lawspet) से,  ए नमस्सिवायम (A. Namassivayam) को मन्नडीपेट  (Mannadipet) से, जे श्रवण कुमार (J. Saravana Kumar) को ऑस्सिडू  (Oussidu) से,  जॉन कुमार (John Kumar) को कामराज नगर (Kamaraj Nagar) से, पीएमएल कल्याणसुंदरम (P.M.L. Kalyanasundaram) को कालापेट  (Kalapet) से , विविलियन रिचर्डस जॉन कुमार (Vivilian Richards Johnkumar नेल्लीथोप (Nellithope), एंबलम आर सेल्वम (Embalam R. Selvam) को मानावेली (Manavely) से, जीएनएस राजशेखरन (G.N.S. Rajasekaran) को तिरुनल्लार  (Thirunallar) और वीएमसीएस मनोहरण (V.M.C.S. Manoharen) को नेरावी टीआर पट्टीनम  (Neravy TR Pattinam) से अपना उम्मीदवार घोषित किया है। 

भाजपा ने असम के गौरीपुर सीट के लिए बनेंद्र कुमार मुशाहारी (Banendra Kr. Mushahari) के नाम का एलान किया है। केरल की मनंथावाडी (Mananthavady) सीट से BJP ने मुकुंदन पल्लियारा (Mukundan Palliyara), करुणागापल्ली ( Karunagappally) सीट से बिट्टी सुधीर (Bitty Sudheer), कोल्लम (Kollam) से एम सुनील ( M Sunil), काझाकोट्टम सीट (Kazhakoottam) से शोभा सुरेंद्रन (Sobha Surendran) के नाम का एलान किया है। पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडु, असम एवं केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव मार्च के अंतिम में शुरू होकर अप्रैल तक चलेगा और वोटों की गिनती 2 मई को की जाएगी। 

भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को कहा कि पार्टी असम में बड़ी जीत दर्ज कराएगी। बता दें कि नेशनल कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार ने रविवार को कहा था कि भाजपा असम में वापसी करेगी लेकिन राज्य में अन्य पार्टियां जीतेंगी।  126 विधानसभा सीटों वाले असम में 27 मार्च, 1 अप्रैल और 6 अप्रैल को तीन चरणों में मतदान होगा। कांग्रेस समेत यहां पांच राजनीतिक पार्टियां- AIUDF, CPI, CPI(M), CPI(ML) व आंचलिक गण मोर्चा यहां चुनावी मैदान में है। वहीं तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में 6 अप्रैल को चुनाव है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.