Move to Jagran APP

Assembly Polls 2021: असम और बंगाल में दूसरे चरण के चुनाव कल, सुरक्षा बलों की कुल 800 कंपनियां तैनात, यहां पढ़ें सबकुछ

1 अप्रैल को होने वाले बंगाल चुनाव 2021 के दूसरे चरण के लिए सुरक्षा बलों की कुल 800 कंपनियां तैनात की जाएंगी। नंदीग्राम की बेशकीमती सीट के साथ-साथ 1 अप्रैल को 29 अन्य सीटों पर चुनाव होने हैं।

By Nitin AroraEdited By: Published: Wed, 31 Mar 2021 02:57 PM (IST)Updated: Wed, 31 Mar 2021 02:57 PM (IST)
Assembly Polls 2021: असम और बंगाल में दूसरे चरण के चुनाव कल, सुरक्षा बलों की कुल 800 कंपनियां तैनात, यहां पढ़ें सबकुछ
असम और बंगाल में दूसरे चरण के चुनाव कल, सुरक्षा बलों की कुल 800 कंपनियां तैनात, यहां पढ़ें सबकुछ

नई दिल्ली, एजेंसियां। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए प्रचार सोमवार को समाप्त हो गया। नंदीग्राम की बेशकीमती सीट के साथ-साथ 1 अप्रैल को 29 अन्य सीटों पर चुनाव होने हैं। नंदीग्राम सीट पर पश्चिम बंगाल चुनाव के बीच सबसे दिलचस्प मुकाबला है। सीएम ममता बनर्जी और उनके पूर्व पार्टी सहयोगी और भाजपा उम्मीदवार सुवेंदु अधिकारी के बीच मुकाबला है। अधिकारी ने पिछले साल दिसंबर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के लिए टीएमसी छोड़ दी थी। 

loksabha election banner

इस बीच, असम में विधानसभा चुनावों के लिए दूसरे चरण का प्रचार मंगलवार को समाप्त हो गया, जिसमें सत्तारूढ़ एनडीए, कांग्रेस के नेतृत्व वाले महाजठ ने 39 सीटों पर मतदाताओं को लुभाने के लिए कड़ी मेहनत की। यहां भी 1 अप्रैल को मतदान होना है। इस दूसरे चरण के चुनाव से 345 उम्मीदवारों के भाग्यों का फैसला होगा। मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन के बीच देखा जा रहा है। भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन में असोम गण परिषद (एजीपी) और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) भी शामिल हैं।

बता दें कि 1 अप्रैल को होने वाले बंगाल चुनाव 2021 के दूसरे चरण के लिए सुरक्षा बलों की कुल 800 कंपनियां तैनात की जाएंगी। वहीं, हल्दिया के रिटर्निंग ऑफिसर, अवनीत पुनिया ने बताया कि पोलिंग पार्टियां पश्चिम बंगाल चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए हल्दिया के एक सरकारी स्कूल से ईवीएम और वीवीपीएटी मशीनों को इकट्ठा किए हैं। 50% बूथों को वेबकास्टिंग द्वारा कवर किया गया है, जिसकी निगरानी ईसीआई और हमारे द्वारा की जाएगी।

भारत निर्वाचन आयोग ने कहा कि पोलिंग पार्टियां 1 अप्रैल 2021 को होने वाले चरण 2 के मतदान से पहले दमा हसाओ जिलों, हाफलोंग, असम में अपने गंतव्य तक पहुंच जाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.