Move to Jagran APP

2021 Election Result Reaction: ममता को मिलने लगी जीत की बधाइयां, केजरीवाल बोले- जमीन हिला देने वाली जीत

2021 Election Result Social Media and Political Reaction देश में हाल ही में संपन्न हुए पांच राज्यों के चुनावों की आज मतगणना होगी। बंगाल समेत पांच राज्यों में हुए चुनावों के नतीजों पर सबकी नजर है। तमाम सोशल मीडिया रिएक्शन और हर नेता की प्रतिक्रिया यहां पढ़ें।

By Nitin AroraEdited By: Published: Sun, 02 May 2021 07:08 AM (IST)Updated: Sun, 02 May 2021 04:41 PM (IST)
2021 Election Result Reaction: ममता को मिलने लगी जीत की बधाइयां, केजरीवाल बोले- जमीन हिला देने वाली जीत
2021 Election Result Reaction: चुनावी जश्न पर चुनाव आयोग ने लिया संज्ञान, FIR के निर्देश, यहां पढ़ें हर अपडेट

नई दिल्ली, एजेंसियां। हाल ही में हुए पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के नतीजे आज यानी रविवार को घोषित किए जा रहे हैं। पश्चिम बंगाल, असम, पुडुचेरी, तमिलनाडु और केरल में कोरोना संकट काल के बीच विधानसभा चुनाव संपन्न हुए थे। इन राज्यों की कुल 822 विधानसभा सीटों पर मतगणना रविवार को सुबह आठ बजे से शुरू हो गई है। इस दौरान कोविड-19 नियमों का कड़ाई से पालन किया जाएगा। बता दें कि इनमें से कोई भी राज्य हिन्दीभाषी नहीं है। ऐसे में देखना होगा कि तमाम नेताओं द्वारा राज्यों में की गई रैलियों का क्या नतीजा निकलता है। काउंटिंग को लेकर हर छोटी बड़ी प्रतिक्रिया चाहे वह सोशल मीडिया पर आइ हो, या किसी नेता द्वारा दी गई हो, आप यहां पढ़ सकते हैं। 

loksabha election banner

-रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी पांच राज्यों में हुए चुनावों के नतीजों पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी की नीतियों और  सर्बानंद सोनोवाल के अच्छे नेतृत्व की वजह से एक बार फिर असम में विधानसभा चुनाव जीतने में भाजपा कामयाब रही। उन्होंने असम में भाजपा की शानदार जीत पर पीएम मोदी, सीएम सोनोवाल, अधियाक्ष जेपी नड्डा और कार्यकर्ताओं को दी बधाई।

वहीं, राजनाथ सिंह ने बंगाल में जीत के लिए भी ममता बनर्जी को भी बधाई दी। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दीदी को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी की जीत पर बधाई। उनके अगले कार्यकाल के लिए उन्हें मेरी शुभकामनाएं।

-कांग्रेस का दावा है कि विपक्षी दलों का महागठबंधन असम में विजयी होगा और सरकार बनाएगा। बता दें कि रुझानों में भाजपा की वापसी दिख रही है, लेकिन कांग्रेस ने अंतिम परिणाम पर विश्वास जताया है।

-माकपा नेता सीताराम येचुरी ने एलडीएफ पर विश्वास दिखाने के लिए केरल के लोगों को धन्यवाद दिया।

-दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी ममता बनर्जी को एक अलग अंदाज़ में बधाई दी। उन्होंने कहा कि ये जमीन हिला देने वाली जीत है। इसके लिए बधाई। क्या मुकाबला किया। पश्चिम बंगाल के लोगों को बधाई।

-एनसीपी चीफ शरद पवार ने ट्वीट कर ममता बनर्जी को जीत की बधाई दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'आपको शानदार जीत पर बधाई। आइए हम लोगों के कल्याण और सामूहिक रूप से महामारी से निपटने के लिए अपना काम जारी रखें।'

-सपा लीडर अखिलेश यादव ने ममता बनर्जी को दी बधाई। बता दें कि बंगाल में ममता बनर्जी की जीत साफ नजर आ रही है। उनको 200 से ऊपर सीटें मिलती दिख रही है। अखिलेश यादव ने लिखा, 'प. बंगाल में भाजपा की नफ़रत की राजनीति को हराने वाली जागरुक जनता, जुझारू सुश्री ममता बनर्जी जी व टीएमसी के समर्पित नेताओं व कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई! ये भाजपाइयों के एक महिला पर किए गए अपमानजनक कटाक्ष 'दीदी ओ दीदी' का जनता द्वारा दिया गया मुँहतोड़ जवाब है।

-पांच राज्यों में हुए चुनावों के नतीजे साफ होते जा रहे हैं। इसी के साथ लोगों ने जश्न मनाना भी शुरू कर दिया है। इसपर चुनाव आयोग ने सख्त प्रतिक्रिया दी है। भारतीय चुनाव आयोग ने एएनआई को बताया कि संबंधित राज्य के मुख्य सचिवों को इस तरह की सभाओं को रोकने के लिए तत्काल कार्रवाई करने के लिए कहा गया है।

चुनाव आयोग ने कहा, 'ईसीआई लोगों द्वारा जीत का जश्न मनाने के मामले को गंभीरता से ले रहा है। चुनाव आयोग ने सभी 5 राज्यों के मुख्य सचिवों को ऐसे प्रत्येक मामले में एफआइआर दर्ज करने, संबंधित एसएचओ को निलंबित करने और इस तरह की प्रत्येक घटना पर तुरंत कार्रवाई करने का निर्देश दिया।'

-पश्चिम बंगाल में हो रही मतगणना पर भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि चूंकि अभी कई कई दौर की मतगणना बाकी है ऐसे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। स्थिति शाम तक ही साफ हो पाएगी। हमें चुनौती दी गई थी कि हम 100 सीट भी नहीं जीत पाएंगे। लेकिन हम जादूई आंकड़ा भी छुएंगे। 

-पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल में विधानसभा चुनावों की मतगणना शुरू हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.