Move to Jagran APP

Delhi Election 2020: AAP के ‘दिल्ली के शोले’ पर BJP को एतराज, यहां पढ़िए पूरा मामला

Delhi Election 2020 चुनाव आयोग ने भाजपा की शिकायत पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नोटिस जारी करते हुए आठ फरवरी को शाम पांच बजे तक जवाब देने का आदेश दिया है।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 08 Feb 2020 07:09 AM (IST)Updated: Sat, 08 Feb 2020 07:09 AM (IST)
Delhi Election 2020: AAP के ‘दिल्ली के शोले’ पर BJP को एतराज, यहां पढ़िए पूरा मामला
Delhi Election 2020: AAP के ‘दिल्ली के शोले’ पर BJP को एतराज, यहां पढ़िए पूरा मामला

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता।  Delhi Election 2020 : दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान आम आदमी पार्टी (AAP) की ओर से ‘दिल्ली के शोले’ नाम से एक वीडियो जारी किया गया था। इस वीडियो को दिल्ली का सौहार्द्र बिगाड़ने वाला बताकर भाजपा की ओर से दी गई शिकायत की जांच करने के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एफआइआर दर्ज की है। भाजपा की तरफ से दी गई शिकायत में कहा गया है कि जानबूझकर इस वीडियो में भाजपा के कई नेताओं को गलत तरीके से दिखाया गया है। वहीं, चुनाव आयोग ने भी भाजपा की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नोटिस जारी करते हुए आठ फरवरी को शाम पांच बजे तक जवाब देने का आदेश दिया है।

loksabha election banner

फिल्म शोले में दिखाए गए कुछ सीन को लेकर AAP की ओर से ‘दिल्ली के शोले’ नाम से एक वीडियो प्रचारित की गई थी। वीडियो में भाजपा नेताओं को गलत तरीके से दिखाया गया है। इस पर भाजपा ने दिल्ली पुलिस आयुक्त से आम आदमी पार्टी की शिकायत की थी। मामले में स्पेशल सेल ने आम आदमी पार्टी के खिलाफ 25 जनवरी को केस दर्ज किया था। वहीं, चुनाव आयोग ने भी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए केजरीवाल को नोटिस भेजा है। नोटिस में कहा है कि इस विवादास्पद वीडियो को 3 फरवरी को ट्विटर पर अपलोड करके मुख्यमंत्री केजरीवाल ने आदर्श आचार संहिता और जनप्रतिनिधित्व कानून का उल्लंघन किया है।

AAP के खिलाफ चुनाव आयोग से की शिकायत

मतदान से एक दिन पूर्व तक राजनीतिक पार्टियों के बीच एक दूसरे के खिलाफ आरोप-प्रत्यारोप लगाने और चुनाव आयोग से शिकायत करने का दौर जारी रहा। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष तिवारी ने अर¨वद केजरीवाल और सांसद संजय सिंह के खिलाफ शिकायत की। उन्होंने इन दोनों नेताओं के पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआइ) से संबंध होने की शिकायत करके कार्रवाई की मांग की। वहीं, प्रदेश भाजपा मीडिया प्रमुख अशोक गोयल देवराहा, विधि एवं विधायी विभाग के संयोजक नीरज व अधिवक्ता अनिल सोनी ने चुनाव आयोग से आप के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत की। देवराहा ने आरोप लगाया कि ट्विटर पर आप दुष्प्रचार कर रही है। इसके साथ ही संजय सिंह के खिलाफ ऑटो वालों को प्रलोभन देने की शिकायत की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.