Move to Jagran APP

Rajinder Nagar Delhi Election Result 2020 : 20,058 वोटों के अंतर से जीते आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा

Rajinder Nagar सीट से आप प्रत्‍याशी राघव चडढा को बड़ी जीत मिली। चुनाव आयोग की ओर से भी इसका आधिकारिक ऐलान कर दिया गया है।

By Monika MinalEdited By: Published: Tue, 11 Feb 2020 08:06 AM (IST)Updated: Wed, 12 Feb 2020 10:49 AM (IST)
Rajinder Nagar Delhi  Election Result 2020 : 20,058 वोटों के अंतर से जीते आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा
Rajinder Nagar Delhi Election Result 2020 : 20,058 वोटों के अंतर से जीते आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा

नई दिल्‍ली, ऑनलाइन डेस्‍क। राजेंद्र नगर सीट (Rajendra Nagar Assembly Seat) पर मतगणना के बाद आप प्रत्‍याशी राघव चड्ढा को जीत हासिल हो गई। उन्‍हें यह जीत 16000 से अधिक वोटों से मिली है। इस बारे में चुनाव आयोग की तरफ से भी औपचारिक ऐलान कर दिया गया है। राघव चड्ढा को कुल 59,135 वोट मिले हैं। आधिकारिक ऐलान होना बाकी है। जीत के बाद राघव चड्ढा ने कहा, ' दिल्ली ने केजरीवाल सरकार पर भरोसा जताया है। जनता के हित में काम करूंगा।'

loksabha election banner

भाजपा पर बोला हमला

जीत के बाद राघव चड्ढा ने कहा, 'AAP पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल हनुमान जी के दर्शन करने हनुमान मंदिर गए या हनुमान चालीसा का जाप किया तो उस बजरंगबली का मजाक उड़ाने का काम भाजपा ने किया। आज मंगलवार के दिन हमारे इष्ट देव बजरंगबली ने भाजपा को मजा चखा दिया।'

त्रिकोणीय था मुकाबला

राजेंद्र नगर सीट की बात करें तो पहली बार इस सीट से मैदान में उतरे आप के प्रमुख नेता राघव चड्ढा को 34180 वोट मिले वहीं, बीजेपी के आरपी सिंह को 18969 वोट मिले, कांग्रेस की ओर से उतरे नए चेहरे रॉकी तुसिद को मात्र 1586 वोट मिले। 

शुरुआती रुझान से ही आप को मिली बढ़त 

शुरुआती रुझानों में आप प्रत्‍याशी राघव चड्ढा  (Raghav Chaddha) आगे चल रहे थे। मतगणना के पहले राउंड में शुरुआत से ही राजेंद्र नगर से आप प्रत्याशी बढ़त बनाकर चल रहे थे। वहीं कांग्रेस प्रत्‍याशी की झोली में 500 वोट भी नहीं पड़े थे।

पूरे मतगणना के दौरान ऐसे थे अपडेट्स :

- राघव चड्ढा को जीत मिली।

- राजेन्द्र नगर से आ रही रुझाानों के अनुसार, आम आदमी पार्टी को 8456 वोट, कांग्रेस को 308 और भारतीय जनता पार्टी को 4325 वोट मिले हैं। 

- इस सीट पर आम आदमी पार्टी आगे चल रही है।  मिले रुझाानों के अनुसार आम आदमी पार्टी को 4715, भारतीय जनता पार्टी को 2356 और कांग्रेस को 149 वोट मिले हैं।

- राजेंद्र नगर से पहले रूझान में आप आगे होने के बाद भाजपा उम्मीदवार आर पी सिंह  केंद्र से बाहर आए

- मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित आप सरकार के सभी मंत्री आगे चल रहे हैं।

- मतगणना शुरू होने पर पहले पोस्टल बैलेट की गिनती हुई।

- इसके बाद ईवीएम के मतों की गिनती शुरू हुई। 

पश्चिमी दिल्‍ली की बड़ी रिहायशी कॉलोनी राजेंद्र नगर (Rajendra Nagar) नई दिल्‍ली लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र (New Delhi Loksabha Assembly Seat) के अंतर्गत आता है। यह दिल्‍ली राज्‍य की 70 विधानसभा सीटों में से एक है। 8 फरवरी को हुए मतदान में यहां कुल मतदान का आंकड़ा 10322 रहा और मतदान का फीसद 58.27 रहा। इस सीट से भाजपा के सरदार आर पी सिंह, कांग्रेस के रॉकी तुसीद और आम आदमी पार्टी के राधव चड्ढा हैं।

यह भी पढ़ें: LIVE Delhi Election Result : शालीमार बाग में 14 राउंड के बाद AAP की जीत तय, आधिकारिक घोषणा बाकी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.