Move to Jagran APP

PM Rally in Delhi: रामलीला मैदान में PM मोदी की रैली आज, जानें कार्यक्रम में क्‍या होगा खास

रैली को सफल बनाने के लिए नेता कई दिनों से काम कर रहे हैं। विशेषकर अनधिकृत कॉलोनियों में नुक्कड़ सभाएं पदयात्रा करके लोगों से रैली में चलने की अपील की जा रही है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sat, 21 Dec 2019 09:38 PM (IST)Updated: Sun, 22 Dec 2019 08:05 AM (IST)
PM Rally in Delhi: रामलीला मैदान में PM मोदी की रैली आज, जानें कार्यक्रम में क्‍या होगा खास
PM Rally in Delhi: रामलीला मैदान में PM मोदी की रैली आज, जानें कार्यक्रम में क्‍या होगा खास

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को रामलीला मैदान में आयोजित रैली को संबोधित करेंगे। केंद्र सरकार ने 1731 अनधिकृत कॉलोनियों में लोगों को उनके मकान व भूखंड का मालिकाना हक देने का फैसला किया है। इसके लिए रैली में 11 लाख लोगों के हस्ताक्षर की हुई प्रति भेंटकर प्रधानमंत्री का धन्यवाद किया जाएगा।

loksabha election banner

लोगों से हो रही अपील

रैली को सफल बनाने के लिए भाजपा नेता पिछले कई दिनों से काम कर रहे हैं। अलग-अलग स्थानों विशेषकर अनधिकृत कॉलोनियों में नुक्कड़ सभाएं, पदयात्रा व अन्य कार्यक्रम आयोजित करके लोगों से रैली में पहुंचने की अपील की जा रही थी। शनिवार को भी पूरे दिन नेता तैयारी में व्यस्त रहे। राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष, प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी, राज्यसभा सदस्य विजय गोयल, संगठन महामंत्री सिद्धार्थन सहित अन्य नेताओं ने तैयारियों की समीक्षा की।

कटआउट से भरा रामलीला मैदान

पूरे रामलीला मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित अन्य भाजपा नेताओं कटआउट लगाए गए हैं। आसपास के इलाके को भी मोदी की तस्वीर वाले कटआउट और भाजपा के झंडों से सजाया गया है। रैली के लिए 80 फीट चौड़ा भव्य मंच तैयार किया गया है, जिस पर तीस नेताओं के बैठने की व्यवस्था है। मंच पर दो एलईडी स्क्रीन लगाई जा रही है। इसके साथ ही पंडाल में आठ और रामलीला मैदान के बाहर चार एलईडी स्क्रीन लगाने की तैयारी है ताकि लोग आसानी से प्रधानमंत्री व अन्य नेताओं का भाषण सुन सकें।

कई बड़े नेता रहेंगे मौजूद

प्रधानमंत्री के साथ मंच पर राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष, केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, केंद्रीय मंत्री व दिल्ली के चुनाव प्रभारी प्रकाश जावडेकर, सह प्रभारी हरदीप सिंह पुरी व नित्यानंद राय, दिल्ली भाजपा के प्रभारी श्याम जाजू व सहप्रभारी तरुण चुघ, दिल्ली के सभी सांसद, राज्यसभा सदस्य विजय गोयल, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मंत्री आरपी सिंह व महेश गिरी, मिजोरम के प्रभारी पवन शर्मा, दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश उपाध्याय सहित अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी मंच संचालन की भूमिका निभाएंगे। भाजपा के सभी मोर्चों के साथ ही भाजपा के मंडल अध्यक्षों को अपने क्षेत्र से लोगों को रैली में लाने की जिम्मेदारी दी गई है। इसके लिए लगभग 35 सौ बसों की व्यवस्था की गई है। सुरक्षा के भी कड़े प्रबंध किए गए हैं।

रैली का विशेष महत्‍व

रैली स्थल के व्यवस्था संयोजक विजय गोयल ने बताया कि विधानसभा चुनाव से पहले हो रही इस रैली का विशेष महत्व है। इसका लाभ भाजपा को मिलेगा, क्योंकि अनधिकृत कॉलोनियों में मालिकाना हक देने का मामला मुख्य चुनावी मुद्दा बनने वाला है। रैली में झांकी के माध्यम से अनधिकृत कॉलोनियों की झलक प्रस्तुत की जाएगी। इसके साथ ही दिल्ली में रहने वाले अलग-अलग राज्यों के लोग अपनी पारंपरिक वेशभूषा में ढोल नगाड़े के साथ पहुंचेंगे। 

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.