Move to Jagran APP

Delhi Election 2020: प्रचार करने आएंगे PM-सोनिया समेत UP-बिहार के 50 से अधिक दिग्गज नेता

Delhi Election 2020 दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए प्रचार के अंतिम छह दिन के दौरान अब सभी पार्टियों के महारथी प्रचार की कमान संभालेंगे।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 01 Feb 2020 09:11 AM (IST)Updated: Sat, 01 Feb 2020 09:11 AM (IST)
Delhi Election 2020: प्रचार करने आएंगे PM-सोनिया समेत UP-बिहार के 50 से अधिक दिग्गज नेता
Delhi Election 2020: प्रचार करने आएंगे PM-सोनिया समेत UP-बिहार के 50 से अधिक दिग्गज नेता

नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए प्रचार के अंतिम छह दिन के दौरान अब सभी पार्टियों के महारथी प्रचार की कमान संभालेंगे। इन दिग्गजों की रैलियां भी होंगी और रोड शो भी। सिर्फ राजनेता ही नहीं बल्कि फिल्म स्टार भी राजधानी के सियासी आकाश पर खूब चमकेंगे।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन को पूर्वी दिल्ली एवं चार को द्वारका में रैली करेंगे तो पांच को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी पूर्वी दिल्ली के शास्त्री पार्क में रैली को संबोधित करेंगी। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा इस बार रोड शो करेंगे। ये रोड शो तीन एवं चार फरवरी को होंगे। गांधी परिवार के सभी कार्यक्रम इस तरह से तय किए जा रहे हैं कि उनके माध्यम से अधिकाधिक विधानसभा क्षेत्रों को कवर किया जा सके।

मायावती भी करेंगी रैली

सूत्रों के मुताबिक, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो और प्रमुख दलित नेता मायावती भी तीन फरवरी को दिल्ली में रैली करेंगी। मालूम हो कि सन 2003 के चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बाद बसपा दिल्ली विधानसभा चुनाव में तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। इस बार भी बसपा 68 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

बिहार के सीएम भी आ रहे चुनाव प्रचार करने

भाजपा के साथ गठबंधन में संगम विहार और बुराड़ी दो विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के अध्यक्ष एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी दिल्ली पहुंच रहे हैं। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ संयुक्त रूप से वह शनिवार और रविवार को चुनावी जनसभा करेंगे। भाजपा के साथ गठबंधन में एक विधानसभा सीट सीलमपुर में चुनाव लड़ रही लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के अध्यक्ष रामविलास पासवान भी चुनावी रैली को संबोधित करेंगे।

भोजपुरी व बॉलीवुड स्टार्स भी आएंगे रैलियों में

दूसरी तरफ, प्रचार के अंतिम दौर में अब दिल्ली के सियासी आकाश पर सिने स्टार भी वोट मांगते नजर आएंगे। फिल्म अभिनेत्री नगमा, सांसद एवं हास्य कलाकार भगवंत मान और अभिनेता- बॉक्सर विजेंदर सिंह ने विभिन्न उम्मीदवारों के लिए वोट मांगने शुरू कर दिए हैं तो फिल्म स्टार राज बब्बर, शत्रुघ्न सिन्हा, हेमा मालिनी, सनी देयोल, रवि किशन, स्वरा भास्कर इत्यादि अनेक बड़े अभिनेता-अभिनेत्री भी जल्द ही विभिन्न पार्टियों के उम्मीदवारों के लिए वोट मांगते नजर आएंगे। सभी पार्टियों के नेता इस बार छोटी-छोटी चुनावी बैठकों के माध्यम से भी पार्टी का जनाधार मजबूत करने में लगे हुए हैं।

दिल्ली चुनाव से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.