Move to Jagran APP

दिल्ली कांग्रेस प्रभारी PC चाको की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुईं पूर्व AAP विधायक अलका लांबा

दिल्ली की चांदनी चौक सीट से आम आदमी पार्टी की पूर्व विधायक अलका लांबा ने शनिवार को कांग्रेस कार्यालय में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 12 Oct 2019 02:31 PM (IST)Updated: Sat, 12 Oct 2019 03:18 PM (IST)
दिल्ली कांग्रेस प्रभारी PC चाको की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुईं पूर्व AAP विधायक अलका लांबा
दिल्ली कांग्रेस प्रभारी PC चाको की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुईं पूर्व AAP विधायक अलका लांबा

नई दिल्ली, एएनआइ। Delhi assembly Election 2020 : दिल्ली की चांदनी चौक सीट से आम आदमी पार्टी की पूर्व विधायक अलका लांबा (Alka Lamba) ने शनिवार को कांग्रेस कार्यालय में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर दिल्ली कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको (delhi congress incharge PC chacko) समेत कई नेता मौजूद रहे।

loksabha election banner

यहां पर बता दें कि दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी (aam aadmi party) सरकार के मुखिया सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ मतभेदों के चलते तकरीबन एक महीने पहले अलका लांबा ने AAP को बाय-बाय कर दिया था।

बता दें कि अलका लांबा ने शनिवार सुबह ही ट्वीट कर एलान कर दिया था कि वह शनिवार को कांग्रेस पार्टी के मुख्यालय में प्राथमिक सदस्यता ग्रहण करेंगी। समाचार एजेंसी आइएएनएस के मुताबिक, अलका ने लांबा ने कहा था कि शुक्रवार को किन्हीं वजहों से मैं पार्टी ज्वाइन नहीं कर पाई, लेकिन शनिवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण करूंगीं।

इसी एलान के साथ शनिवार को अलका लांबा ने कांग्रेस मुख्यालय 24 अकबर रोड पहुंकर दिल्ली कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको, चांदनी चौक के अध्यक्ष उस्मान, जिला आदर्शनगर की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली।

यहां पर बता दें कि यह एक तरह से अलका लांबा की घर वापसी ही है, क्योंकि आम आदमी पार्टी ज्वाइन करने से पहले अलका कांग्रेस पार्टी में ही थीं और बतौर प्रवक्ता टेलीविजन चैनलों पर अपना बात रखती थीं। अलका को पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का करीबी माना जाता है। 

डूसू अध्यक्ष भी रह चुकी हैं अलका लांबा

गौरतलब है कि दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (Delhi University Student union) की अध्यक्ष रह चुकीं अलका लांबा ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (National Students Union of India) से की थी। वह लंबे समय तक इस संगठन से जुड़ी रहीं और फिर कांग्रेस पार्टी में शम्मिलित हुईं।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.