Move to Jagran APP

Delhi Assembly Election 2020: 'केजरीवाल फिर से’ कैंपेन लॉन्च, कुछ ही घंटों में जुड़े 5000 से अधिक लोग

Delhi Assembly Election 2020 अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये जो पांच साल के अंदर दिल्ली के विकास की तेज गाड़ी चलने लगी है इसको और आगे बढ़ाना है और इसको रुकने नहीं देना है।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 27 Nov 2019 10:00 AM (IST)Updated: Wed, 27 Nov 2019 10:42 AM (IST)
Delhi Assembly Election 2020: 'केजरीवाल फिर से’ कैंपेन लॉन्च, कुछ ही घंटों में जुड़े 5000 से अधिक लोग
Delhi Assembly Election 2020: 'केजरीवाल फिर से’ कैंपेन लॉन्च, कुछ ही घंटों में जुड़े 5000 से अधिक लोग

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Assembly Election 2020: आम आदमी पार्टी के 7वें स्थापना दिवस पर मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पार्टी की ओर से ‘केजरीवाल फिर से’ कैंपेन लॉन्च किया। इसके लिए उन्होंने 9509-997-997 नंबर जारी किया, जिस पर कोई भी मिस कॉल कर आम आदमी पार्टी का वॉलेंटियर बन सकता है और आगामी विधानसभा चुनाव में अपना आम आदमी पार्टी से जुड़कर अपना योगदान दे सकता है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘केजरीवाल फिर से’ कैंपेन का मतलब ये नहीं कि मैं फिर से। इसका मतलब 24 घंटे बिजली फिर से, शानदार सरकारी स्कूल फिर से, महिलाओं के लिए फ्री यात्रा फिर से, फरिश्ते स्कीम फिर से, फ्री दवाइयां और मोहल्ला क्लिनिक फिर से, तीर्थ यात्रा फिर से। केजरीवाल फिर से मतलब बुजुर्गों का सम्मान फिर से, डेंगू- प्रदूषण पर कंट्रोल फिर से। उन्होंने कहा कि ये जो पांच साल के अंदर दिल्ली के विकास की तेज गाड़ी चलने लगी है, इसको और आगे बढ़ाना है और इसको रुकने नहीं देना है।

पहले घंटे में पांच हजार वॉलेंटियर जुड़े

स्थापना दिवस समारोह कार्यक्रम के दौरान जारी किए गए नंबर पर पहले ही घंटे में पांच हजार से अधिक मिस कॉल आ गए। एक घंटे में ही पार्टी से पांच हजार नए लोग जुड़े गए।मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी (AAP) ने सात साल के सफर में राजनीति में तीन बड़े बदलाव किए हैं। पार्टी ने बता दिया कि सत्ता ईमानदारी से भी चल सकती है और शिक्षा, स्वास्थ्य, पानी और बिजली में बदलाव भी हो सकता है। वहीं अब दिल्ली में विकास की राजनीति होने लगी है। अब दिल्ली में कोई पार्टी जाति व धर्म की राजनीति नहीं कर रही है। अनधिकृत कॉलोनी पर बात कर रही है। यह सब आप की वजह से हो पाया। इस मौके पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, पार्टी के दिल्ली संयोजक गोपाल राय, पार्टी से राज्यसभा सदस्य संजय सिंह समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद भी मौजूद थे।

पहले से दोगुने उत्साह के साथ दिल्ली की जनता वोट देने को तैयार बैठी है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि पार्टी की स्थापना को आज 7 साल पूरे हो गए पर ऐसा लग रहा है मानो ये कल की ही बात है। जब हमने पार्टी बनाई थी तो उस वक्त सोचा भी नहीं था कि इतने कम समय में दिल्ली और देश के लोगों का इतना प्यार मिलेगा। हम लोगों के साथ मिल के इतना कुछ इतने कम समय में हासिल कर पाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज हमारे ऊपर सबसे बड़ा आरोप लगता है कि केजरीवाल गरीबों के लिए काम करता है। हमारे ऊपर ये आरोप नहीं लगता कि केजरीवाल अंबानी और अडानी की जेब में है। मुङो लगता है हमारे लिए ये तमगे की बात है। 70 साल में किसी भी पार्टी की सरकार ने किसी भी राज्य के अंदर सरकारी स्कूल ठीक नहीं करके दिखाए। आज तक किसी भी पार्टी की सरकार ने किसी भी राज्य के अंदर सरकारी अस्पताल ठीक करके नहीं दिखाए। आप की पार्टी ने ठीक करा दिए हैं। हमने बिजली सस्ती कर दी, हमने बिजली 24 घंटे कर दी। महिलाओं की यात्र मुफ्त कर दी। हमने दिल्ली को विकास का ऐसा माहौल दिया है कि अब जाति व धर्म के नाम पर कोई भी वोट नहीं मांग रहा है।

AAP के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली सरकार ने दिल्ली विधानसभा से जनलोकपाल बिल पास कर भेजा। मगर केंद्र सरकार ने उसे स्वीकृति नही दी है। फिर भी दिल्ली की केजरीवाल सरकार ईमानदारी के दम पर आगे बढ़ी है। बजट 30 हजार करोड़ से 55 हजार करोड़ पहुंचा दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा के पास कोई ऐसा नेता भी नहीं है कि जो अर¨वद केजरीवाल के सामने मुख्यमंत्री पद के लिए उम्मीदवार बन सके। घोषित होने के तीन घंटे तक भी मनोज तिवारी नहीं टिक सके। वहीं संजय सिंह ने महाराष्ट्र का नाम लेते हुए आरोप लगाया कि केंद्र सरकार राज्यपालों के माध्यम से सरकार चालानी चाहती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.